बॉलीवुड इंडस्‍ट्री में अकसर ही कपल्‍स के लिंकअप और ब्रेकअप की खबरें आती रहती हैं। ब्रेकअप होने के बाद भी किसी एक्‍टर या एक्‍ट्रेस की लाइफ नहीं रुकती बल्कि वह आगे बढ़ कर अपनी नई दुनिया बसा लेते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी ही एक्‍ट्रेसेस के बारे में बताएंगे, जिन्‍होंने अपने को-एक्‍टर को डेट किया, मगर सच्‍चा प्‍यार उन्‍हें किस और एक्‍टर में  नजर आया, जिनसे बाद में उन्‍होंने शादी भी कर ली। 

इसे जरूर पढ़ें: Throwback Pictures: सलमान खान-ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन की कुछ तस्‍वीरें जिनमें झलकता था एक दूसरे के लिए प्‍यार

Aishwarya Rai Bachchan salman khan old pics

ऐश्‍वर्या राय बच्‍चन 

वर्ष 2007 में बॉलीवुड इंडस्‍ट्री की सबसे बेमिसाल शादियों में से एक थी ऐश्‍वर्या राय और अभिषेक बच्‍चन की शादी। एक अच्‍छे कोर्टशिप पीरियड के बाद अभिषेक-ऐश्‍वर्या ने बेहद प्राइवेट फंक्‍शन में एक दूसरे का हाथ हमेशा के लिए थाम लिया था । मगर अभिषेक से शादी करने से पहले ऐश्‍वर्या राय बॉलीवुड के दबंग एक्‍टर सलमान खान की गर्लफ्रेंड थीं। वर्ष 1999 में फिल्‍म 'हम दिल दे चुके सनम' की शूटिंग के दौरान सलमान और ऐश्‍वर्या के बीच प्‍यार परवान चढ़ा। दोनों को कई अवसरों पर साथ में देखा जाने लगा था। मगर लगभग ढाई साल रिलेशनशिप में रहने के बाद सलमान-ऐश्‍वर्या का वर्ष 2002 में ब्रेकअप हो गया।

यह ब्रेकअप काफी कॉन्‍ट्रोवर्शियल था। ऐश्‍वर्या ने इस रिश्‍ते के टूटने का केवल एक ही कारण बताया था कि सलमान उन्‍हें रिश्‍ते में फिजिकली और इमोशनली हर्ट करते थे। सलमान भी ऐश्‍वर्या के साथ ब्रेकअप होने के दुख से काफी समय तक बाहर नहीं निकल पाए थे। आज भी सलमान के आगे ऐश्‍वर्या का नाम ले लिया जाता है तो वह इमोशनल हो जाते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड के 8 सबसे चर्चित Love Triangles, पार्टनर होते हुए भी इन हीरो-हिरोइन का आया दूसरों पर दिल

deepika padukone ranbir kapoor old pics

दीपिका पादुकोण 

दीपिका पादुकोण और रणबीर कपूर के रिश्‍तों की चर्चा जगजाहिर है। वर्ष 2008 में फिल्‍म 'बचना ए हसीनों ' की शूटिंग के दौरान दीपिका और रणबीर ने एक दूसरे को डेट करना शुरू किया था। दीपिका तो रणबीर के प्‍यार में इतनी दीवानी हो गई थीं कि उन्‍होंने अपनी गर्दन पर रणबीर के नाम का टैटू तक बनवा लिया था। मगर वर्ष 2009 में दोनों के ब्रेकअप की खबरें आने लगीं। दीपिका पादुकोण ने जिस तरह से रणबीर के साथ अपने रिश्‍ते की बात को दुनिया के आगे कबूल किया था, उतनी ही बहादुरी के साथ दीपिका ने दुनिया को अपने ब्रेकअप की बात भी बताई थी। इतना ही नहीं, दीपिका ने यह भी बताया था कि कैसे रणबीर ने उन्‍हें रिश्‍ते में धोखा दिया है।

रणबीर ने भी इस बात को स्‍वीकार किया था कि वह दीपिका के साथ रिश्‍ते में वफादारी नहीं निभा पाए थे। फिलहाल, दीपिका पुरानी सारी बातों को भुला कर रणबीर के साथ दोस्‍ती कर चुकी हैं। वर्ष 2018 में दीपिका ने एक्‍टर रणवीर सिंह के साथ शादी भी कर ली । शादी से पहले दीपिका-रणवीर 6 साल रिलेशनशिप में रहे थे। अब दोनों को बॉलीवुड के पावर कपल्‍स में गिना जाता है।  

Kareena Kapoor Shahid Kapoor old pics

करीना कपूर 

एक वक्‍त था जब बॉलीवुड की कुछ फेमस लव स्‍टोरीज में करीना कपूर और शाहिद कपूर की लव स्‍टोरी को भी गिना जाता था। दोनों के बीच इस कदर प्यार था कि ख़बरों के मुताबिक करीना को कई बार शाहिद के घर में रहते हुए भी देखा गया था। इतना ही नहीं, करण जौहर के चैट शो ' Koffee With Karan'  के एक एपिसोड में दोनों एक साथ आए और अपने प्यार को पूरी दुनिया के आगे कबूल भी किया था। शाहिद ने तो यहां तक कह था कि बुरे वक्‍त में जिस तरह करीना ने उन्‍हें सपोर्ट किया वैसे किसी ने नहीं किया। शाहिद के प्‍यार का ही असर था कि पंजाबी परिवार से होने के बाद भी करीना, जो दिल खोल कर नॉन-वेज की फैन थीं, ने सब कुछ छोड़ सात्विक खाने की ओर रुख कर लिया था।  फिर अचानक चीज़ें बिगड़ने लगीं और एक दिन खबर आई कि दोनों का ब्रेकअप हो गया है। 

Recommended Video

एक बेहद पुराने मीडिया इंटरव्‍यू में शाहिद ने कहा था, 'मैं झूठ क्‍यों बोलूं, मुझे सैफ-करीना को साथ में देख कर अच्‍छा नहीं लगता है। मैं ब्रेकअप के बाद 1 महीने काफी परेशान रहा हूं , मगर आगे बढ़ना है इसलिए मैंने काम को चुना।' शाहिद से ब्रेकअप के बाद करीना ने इस मुद्दे पर चुप्‍पी साध ली थी और वह जल्‍दी ही सैफ अली खान के साथ रिलेशनशिप में भी आ गई थीं। वर्ष 2012 में करीना कपूर ने सैफ अली खान से शादी भी कर ली थी। शाहिद भी अब शादीशुदा हैं, उन्‍होंने मीरा राजपूत से शादी कर ली है और वह दो बच्‍चों के पिता भी हैं। 

बॉलीवुड इंडस्‍ट्री से जुड़ी और भी रोचक कहानियां जानने के लिए पढ़ती रहें herzindagi।