साउथ इंडस्ट्री के सुपरस्टार माने जाने वाले धनुष ज्यादातर अपनी फिल्मों की वजह से सुर्खियों में छाए रहते हैं। उन्होंने कई भाषाओं में फिल्में की हैं, जिसमें हिंदी भी शामिल हैं। धनुष ने 2004 में रजनीकांत की बड़ी बेटी ऐश्वर्या से शादी की थी। दोनों आज अपनी मैरिड लाइफ में काफी खुश हैं। बता दें कि ऐश्वर्या और धनुष की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प तरीके से हुई थी। उस वक्त धनुष इंडस्ट्री में अपना नाम बना रहे थे। उनकी कुछ ही फिल्में रिलीज हुई थी, जो लोगों को काफी पसंद भी आई थी।

वहीं फिल्मों में आने से पहले धनुष शेफ बनना चाहते थे, लेकिन अपने पिता के कहने पर उन्होंने फिल्मों में डेब्यू किया। उनकी पहली थी 'ल्लुवढो लिमाई' जिसे उनके पिता ने ही डायरेक्ट किया था। उनकी दूसरी फिल्म कढाल कोन्डैन थी, जिसे उनके भाई ने डायरेक्ट किया था। यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। इस फिल्म में धनुष की एक्टिंग रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या को भी काफी पसंद आई थी। बता दें कि ऐश्वर्या एक्टिंग की दुनिया से दूर एक फेमस डायरेक्टर है और अब तक कई फिल्में डायरेक्ट कर चुकी हैं। तो चलिए आज हम आपको रूबरू कराते हैं धनुष और ऐश्वर्या की लव स्टोरी से-

ऐश्वर्या और धनुष की पहली मुलाकात

aishwarya r dhanush and dhanush

धनुष और ऐश्वर्या की मुलाकात एक फंक्शन में हुई थी। उस वक्त दोनों के बीच सिर्फ हाय-हेलो हुई थी। इसके बाद एक दिन धनुष अपनी फैमिली के साथ फिल्म कढाल कोन्डैन देखने गए थे। जहां सिनेमा हॉल के मालिक ने धनुष की मुलाकात रजनीकांत की बेटी ऐश्वर्या और सौंदर्या से करवाया था। उसके अलगे दिन ऐश्वर्या ने धनुष के लिए एक बुके घर भिजवाया और उसके साथ एक नोट भेजा, जिसपर लिखा हुआ था ''गुड वर्क, टच में बने रहें।'' धनुष को उनका यह अंदाज काफी पसंद आया था। वहीं ऐश्वर्या धनुष की बहन को जानती थी, दोनों काफी अच्छे दोस्त थे। इसकी वजह से अक्सर उनकी मुलाकात धनुष से भी होती रहती थी। धीरे-धीरे दोनों के बीच दोस्ती हो गई। उन दिनों धनुष इंडस्ट्री में एक कलाकार के तौर पर उभर रहे थे, यही वजह थी कि मीडिया की नजर हर वक्त  उन पर थी। दोनों को साथ में देखने के बाद मीडिया में ऐसी खबरें आने लगी कि धनुष और ऐश्वर्या एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। इस खबर के बाद इंडस्ट्री में चर्चे शुरू होने लगे। हर तरफ दोनों को लेकर बातें हो रही थी, जिसे लेकर दोनों की फैमिली काफी परेशान हो गई थी।

इसे भी पढ़ें: काजल अग्रवाल बनी दुल्हन, कुछ ऐसा था उनका वेडिंग लुक

इस वजह से हुई थी धनुष और ऐश्वर्या की शादी

aishwarya r. dhanush wedding date

ऐश्वर्या और धनुष काफी अच्छे दोस्त थे, ऐसे में दोनों इन अफवाहों की वजह से काफी परेशान हो गए थे। उस वक्त धनुष सिर्फ 21 साल थे, और ऐश्वर्या 23 की। दोनों को लेकर उड़ रही खबरों से परेशान होकर धनुष और ऐश्वर्या की फैमिली ने तय किया कि दोनों की शादी कर दी जाए। इसके बाद 18 नवंबर 2004 में धनुष और ऐश्वर्या की शादी तमिल रीति-रिवाज से की गई। यह शादी रजनीकांत के घर पर हुई थी। रजनीकांत ने अपनी बेटी की शादी धूमधाम से की थी। इस शादी के बाद ग्रैंड रिसेप्शन भी दिया गया था। ग्रैंड रिसेप्शन में मेहमानों को कार्ड दिखाकर अंदर जाने की अनुमति थी। लोगों की भीड़ को देखते हुए रिसेप्शन के लिए कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया था। 

जब श्रुति हासन के साथ जुड़ा धनुष का नाम

shruti hasan and dhanush

बॉलीवुड में अक्सर एक्टर और एक्ट्रेस का नाम एक-दूसरे से जोड़ा जाता है। एक बार धनुष और श्रुति हासन का भी नाम जोड़ा जा चुका है। उन दिनों श्रुति हासन और धनुष को लेकर ऐसी खबरें आ रही थी कि दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं। दरअसल फिल्म 3 में श्रुति हासन और धनुष मुख्य भूमिका में थे, दोनों को हर वक्त साथ में देखकर लिंकअप की खबरें आने लगी थीं। इस फिल्म धनुष की पत्नी ऐश्वर्या ने ही डायरेक्ट किया था। मीडिया में ऐसी खबरें आने लगी कि दोनों एक-दूसरे के साथ अधिक वक्त बिता रहे हैं। हालांकि, जब श्रुति हासन से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि उन्हें इन बातों से फर्क नहीं पड़ता धनुष एक बहुत अच्छा दोस्त है, जिसने हमेशा मेरी मदद की है। यही नहीं फिल्म रिलीज के बाद भी दोनों को लेकर ऐसी खबरें आ रही थी, जिसके बाद ऐश्वर्या ने इंटरव्यू में बताया कि यह सिर्फ अफवाह है, जिसमें कोई सच्चाई नहीं है। बता दें कि ऐश्वर्या और श्रुति दोनों ही बचपन के दोस्त है, यही वजह थी कि उन्होंने अपनी फिल्म में उन्हें कास्ट किया था।

इसे भी पढ़ें: ये हैं साउथ इंडिया की 5 बेस्ट फिल्में, एक्टिंग और कहानी दोनों के मामले में है जबरदस्त

Recommended Video

दो बेटों के माता-पिता हैं धनुष और ऐश्वर्या

aishwarya dhanush

ऐश्वर्या और धनुष की शादी को 16 साल हो चुके हैं, और अपने-अपने काम में आगे बढ़ रहे हैं। धनुष और ऐश्वर्या के दो बेटे हैं, जिनका नाम यात्रा राजा और लिंगा राजा है। कपल अक्सर अपने बेटों के साथ खूबसूरत तस्वीरें शेयर करते रहते हैं। इन तस्वीरों में बेटों के साथ धनुष की खास बॉन्डिंग देखने को मिलती है। वहीं आने वाले दिनों में धनुष हिंदी फिल्म अतरंगी रे में दिखाई देंगे। इस फिल्म में उनके साथ अक्षय कुमार और सारा अली खान भी नजर आएंगे।

उम्मीद है कि आपको धनुष और  ऐश्वर्या से जुड़ी यह जानकारी पसंद आई होगी। साथ ही, अगर आपको यह आर्टिकल  पसंद आया है तो। इसे शेयर करने में हमारी मदद करें। बॉलीवुड से जुड़ी ऐसी रोचक स्टोरी के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी से।