अगर आपको लगता है कि साउथ इंडियन फिल्मों की कहानी और अभिनय में दम नहीं होता तो आप गलत सोचते हैं। एक्शन, कहानी और एक्टिंग के मामले में साउथ इंडियन फिल्में बॉलीवुड की तुलना में कहीं आगे हैं। यही नहीं कहानी में ट्विस्ट लाने की कला भी साउथ इंडस्ट्री में कूट-कूट कर भरी हुई है। साथ ही, उसे पर्दे पर उतारने का हुनर भी डायरेक्टर और एक्टर दोनों में ही है। वहीं आप किसी ऐसी फिल्मों की तलाश कर रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपका मूड फ्रेश हो जाए तो आज हम आपको बताएंगे।

आपको बता दें कि इन फिल्मों ने कहानी और एक्टिंग के दम पर पहले ही लोगों के दिल में खास बनाई हुई है। यही नहीं जब सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो बॉक्स-ऑफिस पर हिट साबित हुई थी। अगर आप सिनेमा प्रेमी हैं तो इन फिल्मों को बार-बार देखना पसंद करेंगे। तो चलिए आज हम आपको बताएंगे 5 ऐसी बेस्ट फिल्मों के बारे में जिसकी कहानी और एक्टिंग दोनों शानदार है।

फिल्म मास्टर

master
 
थलपति विजय और विजय सेतुपति स्टारर फिल्म मास्टर ब्लॉकबस्टर हिट हुई थी। इस फिल्म की कहानी एक शराबी प्रोफेसर के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसका पाला गैंगस्टर से होता है और वह बच्चों को अवैध और क्रिमिनल एक्टिविटी से बचाता है। फिल्म में ना सिर्फ धमाकेदार फाइट सीन देखने को मिलेगी बल्कि दमदार एक्टिंग भी। तमिल भाषा में बनी इस फिल्म को लोगों ने काफी पसंद किया था। लोकेश कनगराज द्वारा डायरेक्ट यह फिल्म इसी साल जनवरी में रिलीज हुई थी। आप अगर विजय सेतुपति और थलपति विजय के फैन हैं और उनका शानदार काम देखना चाहते हैं तो इस फिल्म को आप अमेजॉन प्राइम पर देख सकते हैं।
 

फिल्म असुरन

  asuran

धनुष बेहतरीन एक्टर माने जाते हैं, उन्होंने ना सिर्फ हिंदी बल्कि कई अन्य भाषाओं में भी काम किया है। साउथ इंडिया( साउथ फिल्मों में काम कर चुकी हैं ये एक्ट्रेसेस) के सुपरस्टार माने जाते हैं धनुष की फिल्मों को देखने के लिए दर्शकों की लाइन लगी रहती है। वैसे तो धनुष ने कई शानदार फिल्मों में काम किया है, लेकिन 2019 के अक्टूबर में रिलीज हुई फिल्म असुरन लोगों  को खूब पसंद आई। एक्शन, ड्रामा और सस्पेंस से फुल यह फिल्म एक ऐसे किसान पर आधारित है, जो अपने बेटे की जान बचाना चाहता है। दरअसल फिल्म में छोटी जाती और बड़ी जाति के बीच मतभेद के बारे में बताया गया है। फिल्म में सभी एक्टरों ने कमाल की एक्टिंग की और कहानी जबरदस्त है।

फिल्म कैथी

kaithi

तमिल फिल्म कैथी मास्टरपीस बताई जाती है, जिसे लोकेश कनगराज ने डायरेक्ट किया है। एक्शन थ्रिलर इस फिल्म की कहानी एक ऐसे शख्स की है, जो 10 साल तक जेल में रहने के बाद पहली बार अपनी बेटी को देखना चाहता है। हालांकि, उसके सभी प्रयासों पर बाधा डाला जाता है। इमोशन से भरे इस फिल्म में दमदार कहानी के अलावा जबरदस्त फाइट भी देखने को मिलेगी। 2019 में रिलीज कैथी में कार्ति लीड रोल में थे। वहीं इस फिल्म का हिंदी में भी बनाया जा रहा है, जिसकी अनाउंसमेंट हो चुकी है। हिंदी रीमेक में अजय देवगन मुख्य भूमिका होंगे। हालांकि, यह फिल्म इसी साल फरवरी में रिलीज होने वाली थी, लेकिन अभी तक नहीं हुई है।

Recommended Video

फिल्म नानी गैंग लीडर

nani the gang leader

साल 2019 में रिलीज यह थ्रिलर तेलुगु फिल्म पांच ऐसी महिलाओं पर आधारित है, जो डकैती में अपने प्रियजनों की मौत का बदला लेना चाहती हैं। जिसमें उनकी मदद करता है एक्टर नानी। इस फिल्म में प्रियंका अरुल मोहन, कार्तिकेय गुम्माकोंडा आदि अहम रोल में हैं। वहीं मुख्य भूमिका में नानी और लक्ष्मी हैं। फिल्म लाइट कॉमेडी के साथ-साथ कहानी में काफी ट्विस्ट हैं। इसके अलावा कुछ-कुछ जगह पर एक्शन सीन भी हैं, जो लोगों को हैरान कर देते हैं। नानी के अलावा बाकी महिलाओं ने भी इस फिल्म में शानदार एक्टिंग की है। ( साउथ की फिल्मों से की थी करियर की शुरुआत)
 

फिल्म जोजी

film joji

मलयालम फिल्म जोजी फहद फासिल मुख्य भूमिका में है। साउथ इंडस्ट्री में फहद फासिल अपनी दमदार एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। यही नहीं उनकी तारीफ हिंदी सिनेमा के मशहूर एक्टर गजराज राव भी कर चुके हैं। क्राइम ड्रामा पर बेस्ड फिल्म आपको आखिर तक देखने के लिए मजबूर कर देगी। फिल्म में ऐसे कई ट्विस्ट और टर्न है जो आपको हैरान कर देंगे। वहीं फिल्म फहद फासिल ने कमाल की एक्टिंग की है। इस फिल्म को अमेजॉन प्राइम पर देख सकते हैं।
 

साउथ इंडस्ट्री में ऐसी कई शानदार फिल्में हैं, जिनका बॉलीवुड से कोई मुकाबला नहीं है। उम्मीद है कि आपको यह जानकारी अच्छी लगी होगी। साथ ही, साउथ इंडस्ट्री और बॉलीवुड से जुड़ी अन्य रोचक बातों के लिए पढ़ते रहें हरजिंदगी।