• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

इस एक्टर ने रेखा की पहली फिल्म में साथ काम करने से किया था मना

बॉलीवुड की क्वीन रेखा की राह फिल्म इंडस्ट्री में आसान नहीं रही है। रेखा की पहली फिल्म के एक्टर ने उनके साथ काम करने से मना कर दिया था।  
author-profile
  • Woman Issues Talk
  • Editorial
Published -05 Aug 2022, 23:25 ISTUpdated -06 Aug 2022, 10:42 IST
Next
Article
FIRST FILM

रेखा ने 180 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। जिसमें उन्होंने कई किरदार निभाएं हैं। लोग आज भी रेखा को फिल्मों में देखना पसंद करते हैं। लेकिन जब उनकी राह फिल्म कि नगरी में शुरू हुई थी तब उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा था।

रेखा की पहली फिल्म के एक्टर ने उनके साथ काम करने  से इनकार कर दिया था। उनके फिल्म के एक्टर का नाम नवीन निश्चल हैं। उन्होंने रेखा को देख उनके साथ काम करने से मना कर दिया था। वैसे तो दोनों की ही यह पहली ही फिल्म थी । फिल्म भोला भाला सन् 1978 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में को स्टार के रूप में थी मौसमी चटर्जी। उन्होंने भी रेखा को लेकर आपत्ति जलाई थी। 

rekha

इस फिल्म में राजेश खन्ना, देवेन वर्मा, जगदीप, मौसमी चटर्जी भी शामिल थें। मेकर्स ने फिल्म में रेखा का नाम मौसमी से ऊपर कर दिया था। तब मौसमी ने आपत्ति भी जताई थी। उन्होंने यह भी कहा था कि निर्देशक को इंसाफ पसंद हो तो ऐसे विवाद नहीं होते हैं। एक इंटरव्यू में मौसमी ने यह भी कहा था कि मैं नाम में नहीं काम में विश्वास रखती हूं।

 इसे भी पढ़ें : क्या आप जानते हैं कि इन दमदार फिल्मों के पीछे है महिला निर्देशकों का हाथrekha image

मौसमी उस समय के संगीतकार हेमंत कुमार की बहु थी। ऐसा माना जाता है कि रेखा ग्लैमर वर्ड की असली क्वीन हैं। उनकी स्टाइल स्टेटमेंट में सीधी मांग, लंबे बाल और साड़ी भी शामिल हैं। वैसे तो उन्होंने कई लुक में अपना फोटोशूट कराया है पर उनकी स्टाइल स्टेटमेंट से उनकी सबसे अलग पहचान हैं। 

इसे भी पढ़ेंः एक ईसाई एक्ट्रेस जो बनी हिंदू राजघराने की राजमाता, जानें गुजरे जमाने की टॉप एक्ट्रेस के बारे में

रेखा आखिरी बार 2018 में शाहरूख की फिल्म 'ओम शांति ओम' में दिखी थीं।    

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।