बिग बॉस सीजन 13 अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका है। 15 फरवरी को फिनाले है और घर में भी अब केवल चुनिंदा सदस्‍य ही बचे हैं। बिग बॉस 13 को दर्शकों का बहुत प्‍यार मिला है। दर्शकों के प्‍यार की वजह से ही बिग बॉस का 13वां सीजन अब तक का सबसे हाई टीआरपी वाला सीजन भी बन चुका है। मगर, इस शो को इतनी लोकप्रियता दिलाने का सबसे बड़ा श्रय सिद्धार्थ शुक्‍ला और शहनाज गिल को जाता है। बिग बॉस 13 की शुरुआत से लेकर अब तक सिद्धार्थ और शहनाज के बीच की बॉन्डिंग लोगों को बेहद पसंद आई है। इन दोनों का प्‍यारा सा रिश्‍ता दर्शकों को बहुत इंटरटेन कर रहा है। बिग बॉस हाउस के बाहर भी सिद्धार्थ शुक्‍ला और शहनाज गिल सोशल मीडिया पर # SidNazz के नाम से फेमस हो चुके हैं। 

चलिए आज हम आपको बताते हैं कि सिद्धार्थ और शहनाज की जोड़ी में ऐसी कौन सी 5 खास बातें हैं जो उनहें बिग बॉस सीजन 13 की बेस्‍ट जोड़ी बनाते हैं। 

इसे जरूर पढ़ें: शहनाज गिल की ये 5 खासियतें बना सकती हैं उन्‍हें बिग बॉस 13 का विनर

 
 
 
View this post on Instagram

Isn't cute...😍 #shehnazgill #sidharthshukla #sidnaaz #bb13

A post shared by SidNaaz/AsimAnshi/SiDra😍 (@colorstvshine) onFeb 10, 2020 at 3:10am PST

दोनों के फन मोमेंट्स 

बिग बॉस 13 की सबसे बड़ी इनटरटेनर का खिताब शहनाज गिल को मिला है। शहनाज अटेंशन की भूखी हैं और घर में सबसे ज्‍यादा अटेंशन उन्‍हें सिद्धार्थ शुक्‍ला से मिलता है। सिद्धार्थ शुक्‍ला टीवी इंडस्‍ट्री का बड़ा चेहरा है, वह उम्र में भी शहनाज से काफी बड़े हैं मगर, बात जब शहनाज को अटेंशन देने की आती हैं तो सिद्धार्थ शहनाज के साथ बच्‍चे बन जाते हैं। सिद्धार्थ शहनाज के साथ डांस भी करते हैं, हंसी-ठिठोली भी करते हैं तो उन्‍हें कभी डराते हैं तो कभी उनके साथ लड़ते भी हैं। बिग बॉस हाउस में सिद्धार्थ और शहनाज के कई फन मोमेंट्स हैं और दर्शकों के साथ-साथ घर के हर सदस्‍य को दोनों के फन मोमेंट्स को देख कर हंसी आ जाती है। 

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss Winner: आसिम की ये 5 खासियतें उन्‍हें बना सकती हैं बिग बॉस 13 का विनर

 
 
 
View this post on Instagram

Sidnaaz.... #sidnaaz #shehnaazgill #siddharthshukla #biggboss13 #sidnaaz #shehnazians

A post shared by IfRa👑QuReShi (@_ifra__flipper_) onFeb 10, 2020 at 2:52am PST

पक्‍की दोस्‍ती 

सिद्धार्थ और शहनाज की दोस्‍ती इतनी पक्‍की है कि घर का कोई सदस्‍य चाह कर भी दोनों के बीच झगड़ा नहीं करा सकता है। शहनाज इस बात को कई बार कह चुकी हैं कि कुछ भी हो जाएं कि मगर वह सिद्धार्थ से बात किए बिना नहीं रह सकती हैं। वह उनसे नहीं लड़ सकतीं। वही सिद्धार्थ ने भी अपने सबसे यादगार मोमेंट्स में से एक शहनाज का उनको मिस करना बताया है जब कुछ समय के लिए सीक्रेट रूम में थे, तब शहनज उनको बहुत मिस करती थीं। 

रिश्‍ते में अहंकार का न होना 

सिद्धार्थ शुक्‍ला और शहनाज दोनों के ही मन में अहंकार नहीं है। दोनों ही एक दूसरे से लड़ते हैं झगड़ते हैं यहां तक कि दोनों की बीच खेल-खेल में मार-पीट भी हो जाती है, मगर दोनों ही बात का इशु नहीं बनाते हैं। शहनाज हो या सिद्धार्थ दोनों ही एक दूसरे की फैमिली बन कर इस घर में रह रहे हैं। दर्शकों को उनकी दोस्‍ती का यह अंदाज बहुत पसंद आता है। क्‍या सच में फिनाले से पहले ही शहनाज गिल घर से बेघर हो जाएंगी? वायरल वीडियो देखें 

एक दूसरे की केयर करना 

जब शो में वाइल्‍ड कार्ड एंट्री हुई थी और शहनाज गिल को हिमांशी खुराना के आने से प्रॉब्‍लम हुई थी तब सिद्धार्थ ने ही शहनाज का संभाला था। यहां तक कि शहनाज का साथ नहीं छोड़ने के चक्‍कर में सिद्धार्थ और आसिम के बीच की दूरियां बढ़ गईं। कई बार शहनाज के फिल्‍प मारने के बाद भी सिद्धार्थ हर बार शहनाज को माफ करते रहे।

Recommended Video

शहनाज भी सिद्धार्थ को ज्‍यादा देर गुस्‍सा नहीं रहने देती। वह अपने अनोखे अंदाज में सिद्धार्थ को मना ही लेती हैं। सिद्धार्थ शुक्‍ला की जब बहुत तबियत खराब हुई थी तब शहनाज ने उनके पैर तक दबाए हैं। इतना तो शायद वही कर सकता है जो आपको अपना समझे। इसलिए सिद्धार्थ और शहनाज की जोड़ी को बेस्‍ट कहने में कोई शक नहीं है। 

एक दूसरे का सपोर्ट सिस्‍टम होना 

शहनाज और सिद्धार्थ दोनों ही एक दूसरे के लिए बहुत अच्‍छा सपोर्ट सिस्‍टम हैं। कई बार ऐसा हुआ है जब सिद्धार्थ शुक्‍ला के खिलाफ पूरा घर हो गया था मगर, शहनाज ने कभी भी सिद्धार्थ का साथ नहीं छोड़ा। यहां तक की जब-जब सिद्धार्थ की लड़ाई हुई शहनाज हमेशा ही सिद्धार्थ की तरफ से ही बोलीं। वहीं सिद्धार्थ ने भी आउट ऑफ द बॉक्‍स जा कर शहनाज को सपोर्ट किया। 

 

इस तरह देखा जाए तो सिद्धार्थ-शहनाज की जोड़ी दर्शकों को हंसाती है, रुलाती और रोमांचित भी करती है। ऐसे में इस बिग बॉस 13 की बेस्‍ट जोड़ी कहना गलत नहीं होगा।  

इसे जरूर पढ़ें: Bigg Boss 13: हिमांशी खुराना ने फाड़ी शहनाज गिल की फोटो और बताया पुलिस कंप्लेंट से जुड़ा पूरा मामला