• Hema Pant
  • Editorial16 Dec 2021, 20:25 IST

पंकज त्रिपाठी की ये 10 सबसे बेस्ट फिल्में जिन्हें देख आप भी हो जाएंगे उनके फैन

आज हम आपको पंकज त्रिपाठी की 10 सबसे बेहतरीन फिल्म और वेब सीरीज के बारे में बताएंगे। आइए जानते हैं कौन-सी हैं ये फिल्म और वेब सीरीज। 
  • Hema Pant
  • Editorial16 Dec 2021, 20:25 IST
movies list of pankaj tripathi, pankaj tripathi web series list

बॉलीवुड के सबसे मंझे कलाकार पंकज त्रिपाठी किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। हर कोई उनकी एक्टिंग का दीवाना है। पंकज त्रिपाठी ने बॉलीवुड को एक से एक बढ़कर फिल्में दी हैं। हर फिल्म में उन्होनें अपनी दमदार एक्टिंग कर फिल्म को और बेहतर बनाया है। आज हम आपको पकंज त्रिपाठी के 10 सबसे बेहतरीन फिल्में और वेब सीरीज के बारे में बताएंगे। जिन्हें आपको जरूर देखना चाहिए। 

 

1गैंग्स ऑफ वासेपुर

gangs of wasseypur movie

गैंग्स ऑफ वासेपुर को पंकज त्रिपाठी की सबसे बेहतरीन फिल्म में से एक माना जाता है। इस फिल्म से अपनी बेहतरीन एक्टिंग से वह हर किसी का दिल जीत चुके हैं। गैंग्स ऑफ वासेपुर फिल्म को अनुराग कश्यप और जीशान कादरी ने डायरेक्ट किया है। यह फिल्म एक क्राइम बेस्ड फिल्म है, जो धनबाद के कोयला माफिया और 1941 से 1990 तक तीन अपराधिक परिवार के बीच की लड़ाई और पॉलिटिक्स को दर्शाती है।

 

2मिर्जापुर

pankaj tripathi mirzapur web series

शायद ही कोई व्यक्ति होगा जिसने मिर्जापुर न देखी हो। मिर्जापुर एक एक्शन क्राइम थ्रिलर वेब सीरीज है और इसमें उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र में प्रचलित माफिया डॉनों के शासन, लड़ाई और क्राइम को बखूबी दिखाया गया है। इस फिल्म में लीड रोल में पंकज त्रिपाठी, विक्रांत मैसी, जैकी श्रॉफ, अनुप्रिया गोयनका और मीता वशिष्ठ थे। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी एक व्यापारी है, जिसका नाम कालीन होता है। कालीन भईया के किरदार को केवल पंकज त्रिपाठी ही निभा सकते हैं। उन्होनें मिर्जापुर में अपने इस किरदार को अमर कर दिया है। शायद ही कोई होगा जो उन्हें इस वेब सीरीज में रिप्लेस कर सकें।

3द ताशकंद फाइल्स

the tashkent files pankaj tripathi movie

यह फिल्म भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की मृत्यु पर आधारित एक कॉन्सपिरेसी थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म में श्वेता बसु प्रसाद, नसीरुद्दीन शाह और मिथुन चक्रवर्ती के साथ पंकज त्रिपाठी लीड रोल में है। इस फिल्म में भी पंकज त्रिपाठी ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग कर फिल्म में जान डाल दी है। आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए। 

 

4स्त्री

pankaj tripathi stree horror comedy movie

पंकज त्रिपाठी ने केवल इंटेंस रोल नहीं किए हैं बल्कि उन्हें कई फिल्मों में बेहतरीन कॉमेडी करते हुए भी देखा गया है। इन्हीं कॉमेडी फिल्म में से एक है स्त्री। यह फिल्म एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है। इसमें श्रद्धा कपूर, राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी, अपारशक्ति खुराना और अभिषेक बनर्जी संग पकंज त्रिपाठी लीड रोल में है। इस फिल्म का प्लॉट कर्नाटक अर्बन लेजेंड पर आधारित है,जिसे नाले बा के नाम से जाना जाता है, वह औरत जो रात को लोगों के दरवाजे पर जाती है। अगर आपको हॉरर कॉमेडी फिल्में पसंद हैं तो आपको यह फिल्म जरूर देखनी चाहिए। 

इसे भी पढ़ें: जानें किन फिल्मी सितारों ने निभाए हैं लेस्बियन और ट्रांसजेंडर के किरदार

5क्रिमिनल जस्टिस सीजन 1

criminal justice pankaj tripathi web series

यह वेब सीरीज भी पंकज त्रिपाठी की सबसे बेहतरीन एक्टिंग का एक नमूना है। इस वेब सीरीज में पंकज त्रिपाठी ने एक वकील का किरदार निभाया है जो एक एक बेगुनाह आदमी को बचाने की कोशिश करता है। हालांकि, पहले वह यह सब केवल पैसों के लिए करता है लेकिन जब वह आदित्य( विक्रांत मैसी) से मिलता है, तो वह जान जाता है कि आदित्य खूनी नहीं है। एक वकील की इतनी अच्छी एक्टिंग केवल पंकज त्रिपाठी ही कर सकते हैं। अगर आपको क्राइम सस्पेंस सीरीज पसंद है तो आपको क्रिमिनल जस्टिस जरूर देखनी चाहिए। 

6लूडो

best movie of pankaj tripathi

यह फिल्म भी पकंज त्रिपाठी की सबसे बेहतरीन फिल्म में से एक है। लीक हुई सेक्स टेप, पैसों से भरे सूटकेस से लेकर दो दर्दनाक मर्डर तक यह फिल्म चार अलग-अलग लोगों को एक-दूसरे से टकराती है। चारों ही किरदार अपनी अलग कहानी बयां करते हैं। इनमें से एक किरदार पंकज त्रिपाठी का है कि जो एक गुंडा होता है और उसे एक नर्स से प्यार हो जाता है। हमेशा की तरह अपने इस गुंडे और कॉमेडी किरदार को पंकज त्रिपाठी ने बड़े ही बखूबी से निभाया है। 

 

7मिमी

mimi best of pankaj tripathi movie

यह फिल्म सेरोगेसी पर आधारित है। इस फिल्म में कीर्ति सेनन और पकंज त्रिपाठी अहम भूमिका में हैं। इस फिल्म में मिमी ऊर्फ कीर्ति सेनन पैसों के बदले दूसरी महिला के बच्चे की मां बनने के लिए राजी हो जाती है। लेकिन जब उसके असली मां बाप बच्चे के पैदा होने से पहले उसे छोड़ देते हैं तब मिमी ही उस बच्चे का ख्याल रखती है। इस फिल्म में पकंज त्रिपाठी एक ड्राइवर बने हैं जो कीर्ति सेनन को उस महिला से मिलवाते हैं जो सेरोगेट मदर बनने के लिए कीर्ति सेनन को पैसे देती है। पंकज त्रिपाठी ने इस फिल्म में बेहद ही शानदार एक्टिंग की है। उनके सेंस ऑफ ह्यूमर ने इस फिल्म में जान डाली है। 

इसे भी पढ़ें: सरोगेसी ड्रामे में फंसी 'मिमी' की जिंदगी, कॉमेडी और इमोशन्स से भरपूर है कृति सेनन की ये फिल्म

8गुड़गांव

best of pankaj tripathi movie

यह फिल्म 2016 में रिलीज हुई थी। यह फिल्म क्राइम थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म में रियल एस्टेट टाइकून की बेटी प्रीत का उसका ही भाई निक्की अपहरण कर लेता है। जैसे ही उसका परिवार उसके ठिकाने का पता लगाने की कोशिश करता है, कई राज खुलते हैं और चीजें उन सभी के लिए एक बुरा मोड़ लेती हैं। इस फिल्म में पकंज त्रिपाठी बिजनेस टायकून और प्रीत के पिता बनें। एक बार फिर से इस फिल्म के जरिए पंकज त्रिपाठी ने अपनी एक्टिंग से सबका दिल जीता है। 

9सेक्रेड गेम्स

pankaj tripathi top  best web series

सेक्रेड गेम्स नेटफ्लिक्स की सबसे फेमस वेब सीरीज है। इस सीरीज में पंकज त्रिपाठी, सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी जैसे कई कलाकारों ने काम किया है। इस सीरीज में पकंज त्रिपाठी ने अपनी एक्टिंग के चलते हर किसी का दिल जीत लिया है। आपको भी यह सीरीज जरूर देखनी चाहिए। यह सीरीज क्राइम थ्रिलर सीरीज है। 

 

10मसान

masaan best of pankaj tripathi movie

यह फिल्म एक बेहतरीन फिल्म है। मसान यानि शमशान घाट। हर एक किरदार की अपनी-अपनी कहानी है। हर कोई समाज की बनाई परंपरा और रुढिवाद से लड़कर अपनी जिंदगी में आगे बढ़ता है। इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी, रिचा चड्ढा, विक्की कौशल जैसी कई अन्य कलाकारों ने अहम भूमिका निभाई है। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।

Image Credit: static.toiimg.com, lh3.googleusercontent.com,in.bmscdn.com,images.news18.com & google.com