हाल ही में एक तस्वीर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। इन तस्वीरों को भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। तस्वीर में एक बेटी पुलिस ऑफिसर की वर्दी में अपने पिता को सैल्यूट करती नजर आ रही है। पिता और बेटी की ये तस्वीर लोगों का दिल जीत रही है। यही नहीं यह तस्वीर उन सभी पिता के लिए गौरवान्वित करने वाली हैं, जो अपनी बेटी को वर्दी में देखना चाहते हैं। वहीं सामने आई इस तस्वीर में पिता अपनी बेटी का अभिवादन स्वीकार करते हुए उसे भी बदले में सैल्यूट करते दिखाई दिए।

इंटरनेट पर वायरल हो रही इस तस्वीर में इस पल को खूबसूरती से कैद किया गया है। बता दें कि पिता और बेटी का यह खूबसूरत पल को देखने के बाद लोग खुद को कमेंट करने से रोक नहीं पा रहे हैं। लोग कमेंट में दिल बनाकर अपना प्यार दर्शा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ एक पिता के लिए यह क्षण वाकई गौरवान्वित करने वाली हैं। आइए जानते हैं तस्वीर में दिखने वाली लड़की कौन है?

डिप्टी एसपी बेटी का DIG पिता को सैल्यूट

Cop daughter salutes cop father

यह तस्वीर अपेक्षा निंबाडिया की है, जिन्होंने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में डॉ बीआर अंबेडकर पुलिस एकेडमी से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है। उनके पिता एपीएस निंबाडिया ITBP में डिप्टी इंस्पेक्टर जनरल हैं। अपेक्षा निंबाडिया के पासिंग आउट परेड के भाग लेने के ठीक बाद यह तस्वीर ली गई थी। कॉलेज से स्नातक होने के बाद अपेक्षा उत्तर प्रदेश पुलिस में डिप्टी सुपरिटेंडेंट के रूप में शामिल होंगी। ITBP ने अपने इंस्टाग्राम पर अपेक्षा की 3 तस्वीर शेयर की है। जिसमें वह अपने पिता को सैल्यूट करती दिखाई दे रही हैं और दूसरी में वह अपनी मां बिमलेश निंबाडिया के साथ दिख रही हैं, जो समारोह में शामिल हुई थीं।

इसे भी पढ़ें: ऐसे देश जहां हैं महिला कॉम्बैट फाइटर्स

हापुड़ की रहने वाली हैं अपेक्षा निंबाडिया

aps nimbadia

वन इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार हापुड़ की रहने वाली अपेक्षा निंबाडिया ने गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय ग्रेटर नोएडा से फर्स्ट क्लास में बीटेक पास किया है। इसके अलावा नेट जेआरएफ भी क्वालीफाई कर चुकी हैं। बता दें कि अपेक्षा की फैमिली लगातार 3 पीढ़ियों से पुलिस बल में अपनी सेवा दे रही हैं। अपेक्षा अपनी फैमिली में तीसरी पीढ़ी की अधिकारी हैं। उनके दादा वनी सिंह जाट रेजीमेंट से ऑनरेरी कैप्टन पद से रिटायर हुए थे। बता दें कि 1 नवंबर को मुरादाबाद के डॉ. बीआर आंबेडकर पुलिस अकादमी के मैदान में सुबह पासिंग आउट परेड हुआ था, जिसमें यूपी पुलिस के 19 महिला डिप्टी एसपी शामिल हुईं हैं।

इसे भी पढ़ें: ये हैं भारत की सबसे मजबूत महिला पॉलिटिशियन

Recommended Video

लोगों का दिल जीत रही हैं ये तस्वीर

अपेक्षा निंबाडिया और उनके पिता की ये तस्वीर लोगों का दिल जीत रही है। इससे पहले भी आंध्र प्रदेश पुलिस की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुईं थी, जहां एक पिता अपनी पुलिस ऑफिसर बेटी को सैल्यूट करते नजर आए थे। वहीं इस तस्वीर को शेयर करते हुए  (ITBP) ने लिखा-''गौरवान्वित पिता को गौरवान्वित बेटी का सलाम''। इस तस्वीर में अपेक्षा के साथ उनके माता-पिता दोनों दिखाई दे रहे हैं।

उम्मीद है कि आपको अपेक्षा निंबाडिया  की यह स्टोरी पसंद आई होगी। साथ ही, आपको यह आर्टिकल कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएं और इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहे हर जिंदगी के साथ।