हाल ही में टीवी एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी एक बेटे की मां बनी हैं। अनीता और उनके पति रोहित ने इस गुड न्यूज को बेहद खास तरीके से फैंस के बीच शेयर किया था। बता दें कि पिछले महीने 9 फरवरी को अनीता हसनंदानी ने आरव रेड्डी को जन्म दिया था। जन्म के कुछ दिन बाद से एक्ट्रेस लगातार बेबी की क्यूट तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर कर रही हैं। यही नहीं दुनिया में आते ही आरव सोशल मीडिया स्टार बन गए हैं, दरअसल इंस्टाग्राम पर उन्हें 43.5k लोग फॉलो करते हैं। 

हाल ही में अनीता हसनंदानी हरजिंदगी वुमेंस डे स्पेशल में गेस्ट के तौर पर नजर आईं। इस दौरान उन्होंने मदरहुड से लेकर इंडस्ट्री में अपनी जर्नी तक को लेकर खुलकर बात की। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि मां बनने के बाद उनकी जिंदगी में क्या-क्या बदलाव आए और वह इस चैलेंज को किस तरह मैनेज कर रही हैं।

अनीता हसनंदानी का एक्टिंग सफर

anita hassanandani

एंटरटेनमेंट की दुनिया में अनीता हसनंदानी लगभग 2 दशक से हैं और इंडस्ट्री ने हर वक्त उनका स्वागत किया है। अनीता हसनंदानी ने कहा- ''कि हर किसी की तरह मेरी भी जिंदगी में कई उतार-चढाव आए, लेकिन इसके बावजूद इंडस्ट्री में मेरी जर्नी शानदार रही है।'' उन्होंने बताया कि जब मैंने एक बार उड़ान भरी तो सब कुछ अच्छा रहा और काम भी बहुत अच्छा रहा।''

लाइफ में सबसे बड़ी प्रेरणा

अनीता हसनंदानी से सवाल किया गया कि उनकी जिंदगी में सबसे बड़ी इंस्पिरेशन कौन है? इसके जवाब में उन्होंने कहा मां। एक्ट्रेस ने कहा- ''हम सभी के लिए हमारी मां रीढ़ होती है, जो हमें हर जगह ले जाती है। मुझे आज भी याद है जब मैं 16 साल की थी और उस वक्त स्ट्रगल कर थी और मैं बिल्कुल नई थी। मुझे कुछ भी नहीं पता था, ऐसे में मेरी मां हर जगह मेरे साथ ट्रैवल करती थी।'' एक्ट्रेस आगे कहती हैं- ''माएं जो भी करती हैं वह करने योग्य नहीं है वो रियल हीरोज होती हैं।'' इसके अलावा वो एकता कपूर को अपनी सबसे बड़ी इंस्पिरेशन मानती हैं। अनीता ने बताया कि एकता हमेशा उनके साइड रहती हैं और हर वक्त सपोर्ट करती रहती हैं।

इसे भी पढ़ें: HZ Shespeaks Dialogues: इन फेमस वूमेन अचीवर्स और इन्फ्लुएंसर से महिला दिवस के मौके पर मिलें

जिंदगी का सबसे खूबसूरत पल

anita hassanandani baby aarav

हमने उनसे उस पल को याद करने के लिए कहा, जब उन्होंने पहली बार बेबी आरव को अपनी बाहों में लिया था। इस पर उन्होंने कहा ''इस पल को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है। जब मैंने और रोहित ने पहली बार आरव को देखा तो हमें विश्वास नहीं हो रहा था कि यह हमारा है।'' उन्होंने बताया कि ''आरव को पहली बार बाहों में पकड़ना मेरे जीवन का सबसे खूबसूरत पल था, जिसे मैं हमेशा संजों कर रखूंगी।''

शारीरिक और मेंटल प्रेशर को ऐसे करती मैनेज

अनीता हसनंदानी ने बताया कि पति रोहित रेड्डी काफी सपोर्टिव हैं और साथ मिलकर काम करते हैं। वहीं बच्चे के आ जाने से मानसिक और शीरीरिक प्रेशर को लेकर कहा कि जब आप बड़ी तस्वीर देखते हैं और आपकी खुशी यानी बेबी आपकी जिंदगी में आ गया है तो इससे बाकी चीजों से कोई फर्क नहीं पड़ता और आप सबकुछ मैनेज कर लेते हैं। वहीं अनीता ने कहा कि वह 10 और बच्चे चाहती हैं क्योंकि वह जिंदगी को खुशियों से भर देते हैं।

Recommended Video

पेरेंटिंग की जिम्मेदारी हो बराबर

anita hassanandani rohit reddy

अनीता हसनंदानी और उनके पति रोहित रेड्डी ने हाल में #ItTakes2 कैंपेन के लिए पैम्पर्स के साथ हाथ मिलाया है। उन्होंने कहा- ''वास्तव में सिर्फ 2 की आवश्यकता होती है और रोहित भी काफी सपोर्टिव हैं। ऐसे में हमने चीजें डिवाइड की हुई हैं, जिसमें मुझे दिन में एक बार डायपर चेंज करना है क्योंकि पूरे दिन बहुत कुछ करना पड़ता है जैसे ब्रेस्टफीडिंग। ऐसे में रात में जब डायपर बदलने की बारी आएगी तो रोहित चेंज करेंगे।

इसे भी पढ़ें: LXME की फाउंडर " प्रीति राठी गुप्ता " के बारे में कितना जानती हैं आप? महिलाओं को देती हैं प्रेरणा

वर्कफ्रंट और फिटनेस पर अनीता ने दिया ये जवाब

काम पर वापस लौटने और फिटनेस को लेकर अनीता हसनंदानी ने कहा- फिट होना चाहती हूं, लेकिन ऐसा कोई प्रेशर नहीं है और ना ही काम पर वापस लौटने को लेकर है। फिलहाल मेरी टॉप प्रायोरिटी में ये सब नहीं है। ऐसे में जब उन्हें लगेगा कि वह काम पर वापस लौटने के लिए तैयार हैं तो वह जरूर जाएंगी।

नई मॉम को दिया ये एडवाइस

अनीता हसनंदानी के अनुसार माँ बनना बहुत ही खूबसूरत एहसास है। उन्होंने कहा कि अगर आपको ऐसा लगता है कि मां बनने को लेकर दुविधा में है तो मेरा विश्वास करें आपको जरूर बनना चाहिए। इसके अलावा एक्ट्रेस ने कहा कि इस फेज में हर महिला को खुश रहना चाहिए और यह गर्भावस्था के दौरान या बच्चे के होने के बाद हर मां के लिए महत्वपूर्ण है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।