शिल्पा शेट्टी के ट्रेनर विनोद चन्ना से जानते है उनका फिटनेस मंत्रा

By Pooja Sinha16 Feb 2018, 15:20 IST

शिल्‍पा शेट्टी ने ना केवल प्रेग्‍नेंसी के बाद अपना बढ़ा हुआ वजन घटाया बल्कि खुद को पहले से कई बेहतर शेप में भी लेकर आई है। प्रेग्‍नेंसी के बाद ज्‍यादातर महिलाएं अपने घर और बच्‍चे की देखभाल में इतना खो जाती हैं कि खुद को भूल जाती है। जिसके चलते न केवल उनका वजन बढ़ता है बल्कि उनका आत्‍मविश्‍वास भी कम होने लगता है। लेकिन शिल्‍पा शेट्टी का यह transformation किसी के लिए भी प्रेरणा से कम नहीं हैं। आइए उनके ट्रेनर विनोद चन्‍ना से जानते हैं कि उन्‍होंने शिल्‍पा का पोस्‍ट प्रेग्‍नेंसी वजन कैसे कम करवाया।

shilpa shetty fitness health

शिल्‍पा शेट्टी का फिटनेस मंत्रा

ज्यादातर महिलाओं का डिलिवरी के बाद वजन काफी बढ़ जाता है जो कि आम समस्या मानी जाती है। खान-पान की गलत आदतों और ज्यादा काम ना करने के कारण  महिलाओं का वजन बढ़ जाता है। हालांकि पत्नी से मां बनने का सफर बहुत ही सुखदायी होता है। लेकिन साथ ही यह बॉडी में कुछ परिवर्तन भी लाता है। उनके ट्रेनर विनोद चन्ना ने बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा शिल्पा शेट्टी की डिलिवरी के बाद उनके वजन घटाने के बारे में कुछ खास जानकारियां दी हैं।

Watch more: योग शुरु करने से पहले ये 5 गलतफहमियां जरूर दूर कर लें

shilpa shetty fitness i

शिल्‍पा शेट्टी के ट्रेनर विनोद चन्‍ना के मुताबिक शिल्‍पा ने अपनी प्रेग्‍नेंसी के दौरान 32 किलो वजन बढ़ाया था। वहीं, बच्‍चे के जन्‍म के बाद उनकी इनर बॉडी भी थोड़ी वीक हो गई थी। इसलिस सबसे पहले उन्‍होंने शिल्‍पा को लोअर बैक वर्कआउट कराया। जिससे वह फ्लेक्सिबल और मजबूत बन सकें।

इसके साथ ही विनोद और शिल्‍पा ने योग शुरू किया। इससे बॉडी पॉश्‍चर और मूवमेंट में काफी हेल्‍प मिली। इसके बाद, उन्‍होंने बॉडी वेट ट्रेनिंग और कोर एक्‍सरसाइज कराई। इन सब ट्रेनिंग की हेल्‍प से आज शिल्‍पा एक Inspiring women है।

Credits

Producer: Prabhjot Kaur     
Editor: Atul Tripathi