इस वीडियो को देखकर आपको समझ आ जाएगा कैसे 5 मिनट में बांधी जाती है साड़ी

By Inna Khosla22 Jun 2018, 10:53 IST

साड़ी पहनना आसान नहीं है लेकिन साड़ी बांधना मुश्किल भी नहीं है। आप इसी वीडियो को देखकर परफेक्ट साड़ी बांधना सीख सकती हैं। दरअसल हम साड़ी बांधते समय कुछ ऐसी छोटी गलतियां करते हैं जिसकी वजह से हमें साड़ी का परफेक्ट लुक नहीं मिलता। 

साड़ी में ज्यादा स्टाइलिश दिखने के लिए आप परफेक्ट साड़ी कैसे बांधी जाती है ये सीख लें। अगर आप ये ट्रिक्स जान लेंगी तो इन तरीकों से साड़ी पहनना आसान हो जाएगा। 

साड़ी के पल्ले को कहां से पिन करें 

हर लड़की के दिमाग में साड़ी बांधते समय ये सवाल जरुर होता है और लड़कियां इस बात से कन्फ्यूज़ भी होती हैं कि साड़ी के पल्ले पर सबसे पहले कहां पिन लगायी जाए। तो इस वीडियो में दिखाया गया है कि आपको साड़ी के प्ल्लू पर सबसे पहले प्लीट्स बनाने के बाद पिन लगानी है जिससे सेट करते समय वो हिले नहीं और कमर पर हमेशा तिरछी पिनिंग ही करनी चाहिए। 

Read more: दीपिका पादुकोण जैसी बीटाउन की हर बड़ी हिरोइन ने इंडो वेस्टर्न साड़ी का फैशन किया पॉपुलर

साड़ी की कमर और कंधे की प्लीट्स साइज़ क्या होना चाहिए 

लड़कियों को साड़ी बांधते समय प्लीट्स के साइज़ का भी खास ख्याल रखना चाहिए क्योंकि प्लीट्स से साड़ी की फिटिंग का डायरेक्ट कनेक्शन होता है। अगर आप साड़ी बांधने से पहले ये वीडियो देख लेंगी तो आप परफेक्ट प्लीट्स बनाना भी आसानी से सीख जाएंगी। साड़ी की प्लीट्स बनाते समय ध्यान रखें की कमर की प्लीट्स से साड़ी के पल्ले की प्लीट्स बड़ी नहीं होनी चाहिए। 

Read more: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस के जूड़ा हेयर स्टाइल जो साड़ी के साथ लगेंगे शानदार

कमर वाली प्लीट्स पर कहां पिन लगाएं 

साड़ी बांधते समय आप कमर वाली प्लीट्स जो बना रही हैं उसमें अंदर की साइड से आगे पिन लगा लें इससे जब आप साड़ी में बैठेंगी या उठेंगी तो प्लीट्स खराब नहीं होगीं। प्लीट्स पर पिन लगाने के बाद ही आप साड़ी को कमर से टक इन करें इससे प्लीट्स बिगड़ेंगी नहीं। 

पल्ले पर भी पिन लगाकर अब आप सेट कर लेंगी तो आपका परफेक्ट साड़ी लुक आपको मिल जाएगा।