• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

इन ब्‍लाउज डिजाइन में नहीं दिखेगी पीठ की लटकती चर्बी

अपने लिए नई ब्लाउज डिजाइन तलाश रही हैं, तो पहले यह आर्टिकल जरूर पढ़ लें। 
Published -14 Jun 2022, 12:56 ISTUpdated -14 Jun 2022, 13:05 IST
author-profile
  • Anuradha Gupta
  • Editorial
  • Published -14 Jun 2022, 12:56 ISTUpdated -14 Jun 2022, 13:05 IST
back designs pic

साड़ी के साथ जब तक डिजाइनर ब्लाउज नहीं होता है, तब तक साड़ी ग्रेसफुल नजर नहीं आती है। ऐसे में नई साड़ी बाजार से खरीदते ही महिलाएं ब्लाउज की नई डिजाइन तलाश करने लग जाती हैं। खासतौर पर ब्लाउज की बैक डिजाइन को लेकर महिलाओं में बहुत ज्यादा क्रेज होता है। मगर जिन महिलाओं की बैक में ज्यादा चर्बी होती है, वह ब्लाउज की डिजाइन का चुनाव करते वक्त थोड़ा हिचकिचाती हैं क्योंकि ऐसी डिजाइन का चुनाव करना जो बैक के फैट को हाइड कर सके थोड़ा मुश्किल होता है। इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसी ही ब्लाउज बैक डिजाइन दिखाएंगे, जो आपकी पीठ की चर्बी को भी हाइड करेंगी और आपके ब्‍लाउज का डिजाइनर लुक भी देंगी। 

इसे जरूर पढ़ें- ब्रेस्‍ट हैं हैवी तो सिलवाएं ये Blouse Designs

Image Credit: gleefulblogger, wedbook, k4fashion, FAEPA, tipsandbeauty

1कट आउट बैक डिजाइन ब्लाउज

blouse designs for girls,

कट आउट बैक डिजाइन वाले ब्लाउज काफी समय से ट्रेंड में है। कई बार अधिक वजन वाली महिलाएं इस तरह के ब्लाउज डिजाइन को ट्राई करने से हिचकिचाती हैं क्योंकि पीठ पर अधिक फैट होने की वजह से उन्हें लगता है कि वह ब्‍लाउज से झलकेगा। मगर आप कम कटवर्क वाला ब्लाउज डिजाइन अपने लिए बनवा सकती हैं, जैसा इस तस्‍वीर में दिखाया गया है। 

2ब्लाउज बैक बॉर्डर डिजाइन

Back Bulge Ko Hide Kaise Kare

अगर आप साउथ कॉटन साड़ी पहन रही हैं, तो आप साड़ी के बॉर्डर से मैच करता हुआ बॉर्डर ब्लाउज की बैक पर लगवाएं। बॉर्डर जितना चौड़ा होगा ब्लाउज बैक उतनी अच्छी नजर आएगी। 

3डोरी वाला ब्लाउज

blouse for flabby back

डोरी वाले ब्लाउज का फैशन हमेशा ही ट्रेंड में रहता है और बेस्‍ट बात तो यह है कि डोरी वाले ब्लाउज में आपको एक नहीं बल्कि अनेक डिजाइन मिल जाएंगी। अगर आपकी बैक सैगी है तो आपको ब्लाउज में डोरी ऊपर की जगह नीचे की ओर लगवानी चाहिए।  

4बेसिक बैक कट ब्लाउज

new ladies blouse designs

अगर आपकी बैक में फैट है, तो आप बेसिक बैक कट ब्लाउज डिजाइन भी बनवा सकती हैं। इस डिजाइन को स्टाइलिश दिखाने के लिए आप डिजाइनर डोरी भी लगवा सकती हैं। 

इसे जरूर पढ़ें- सिर्फ 500 रुपए में अपने दर्जी से बनवाएं ये 3 ब्लाउज डिजाइन

5ब्लाउज बैक एंब्रॉयडरी डिजाइन

new blouse designs for saggy back

अगर आप सिंपल प्लेन साड़ी के साथ डिजाइनर ब्लाउज पहनना चाहती हैं, तो आपको ब्लाउज की बैक में एंब्रॉयडरी करना चाहिए। इससे आपका ब्‍लाउज खूबसूरत नजर आने लग जाएगा। 

6डीप राउंड बैक ब्लाउज डिजाइन

blouse designs for saggy back

अगर आपकी बैक में फैट अधिक है, तो आपको ब्लाउज में डीप राउंड नेक तो बनवाना चाहिए, मगर शोल्‍डर को ब्रांड रखें क्योंकि यदि आप फैला हुआ डीप राउंड नेक बनवाती हैं तो पीठ की चर्बी ब्‍लाउज के बाहर झलकने लगती हैं। 

7नॉट वाला ब्‍लाउज डिजाइन

ladies blouse designs

अगर आप किसी कॉकटेल लुक वाली साड़ी के साथ डिजाइनर ब्लाउज बनवाना चाहती हैं , तो आप इस तस्‍वीर में दिखाए गए ब्लाउज डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं। इसके लिए आप ब्लाउज की बैक पर ऊपर या नीचे नॉट लगवाएं। नॉट आप बांधने वाली भी लगवा सकती हैं या फिर बो स्टाइल नॉट को ब्लाउज की बैक में अटैच करवा सकती हैं। 

8ब्‍लाउज बैक स्टाइलिश डिजाइन

ladies blouse

आप यदि साड़ी के ब्लाउज की बैक को ओपन नहीं रखना चाहती हैं, मगर आपको स्टाइलिश डिजाइन भी चाहिए है, तो आप तस्वीर दिखाई गई ओवरलैप डिजाइन ब्लाउज में ट्राई कर सकती हैं।  

अगर आपको यह आर्टिकल पसंद आया हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।