• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ऑफिस के लिए एथनिक आउटफिट स्‍टाइल करते वक्‍त ना करें यह मिसटेक्स

अगर आप ऑफिस में इंडियन वियर पहनने का मन बना रही हैं तो आपको कुछ स्टाइलिंग मिसटेक्स से बचना चाहिए।
author-profile
  • Mitali Jain
  • Editorial
Published -11 Jul 2022, 15:23 ISTUpdated -11 Jul 2022, 16:30 IST
Next
Article
styling mistakes for office wear

ऑफिस एक ऐसी जगह होती है, जहां पर हर कोई सिर्फ अपने काम ही नहीं, बल्कि पर्सनैलिटी के जरिए भी अपनी एक अलग पहचान बनाना चाहता है। खासतौर से, महिलाएं तो ऑफिस में भी अपने लुक व स्टाइल के साथ एक्सपेरिमेंटल होने से चूकना नहीं चाहती हैं। चाहे बात वेस्टर्न वियर की हो या फिर एथनिक वियर की, उन्हें दोनों ही तरह के आउटफिट ऑफिस में पहनना पसंद होता है। यह सच है कि ऑफिस में एथनिक वियर एक अलग ही ग्रेस देते हैं। 

हालांकि, जब आप ऑफिस में एथनिक वियर को स्टाइल कर रही हैं तो उसे आपको बेहद बैलेंस तरीके से पहनना होता है। यूं तो एथनिक वियर में हर लड़की का लुक बेहद ही खास नजर आता है, लेकिन प्रोफेशनल माहौल को देखते हुए आपको कुछ छोटी-छोटी मिसटेक्स को करने से बचना चाहिए। जिसके बारे में आज हम आपको इस लेख में बता रहे हैं-

बहुत ब्राइट कलर को करें अवॉयड

avoid bright colours

ऑफिस में आपको अपने स्टाइल को एक एलीगेंस व ग्रेस के साथ पहनना होता है, इसलिए यह जरूरी होता है कि आप एथनिक वियर में कलर कलेक्शन को लेकर थोड़ा सतर्क रहें। ऑफिस में एथनिक वियर पहनते समय आप कई कलर्स पहन सकती हैं। लेकिन बहुत अधिक ब्राइट, नियॉन कलर्स या फिर पॉप कलर्स को अवॉयड करना चाहिए। इसकी जगह आप पेस्टल व सटल शेड्स जैसे व्हाइट, ब्लैक, ब्राउन, लाइट पिंक, मस्टर्ड येलो, लाइट पिंक आदि पहन सकती हैं।

इसे जरूर पढ़ें- अपने एथनिक वार्डरोब में जरूर रखें यह चार चीजें, हर बार मिलेगा डिफरेंट लुक

समझदारी से चुनें बॉटम

एथनिक वियर में आप जब खुद को स्टाइल करती हैं तो आपको अपर वियर व बॉटम वियर दोनों पर ध्यान देना चाहिए। मसलन, अगर आप ऑफिस में कुर्ती पहन रही हैं तो उसके साथ आप जींस, लेगिंग्स, जेगिंग्स, स्ट्रेट कट पैंट्स आदि पहन सकती हैं। लेकिन बॉटम वियर में शरारा व गरारा या फिर बहुत अधिक वाइड पैंट को एथनिक वियर के साथ स्टाइल करने से बचना चाहिए।

Recommended Video

रखें सिंपल लुक

simple saree look for office

अगर आप ऑफिस वियर के रूप में साड़ी को स्टाइल कर रही हैं तो यह जरूरी है कि आप अपने लुक को सिंपल ही रखें। यूं तो साड़ी को कई अलग-अलग तरीकों से ड्रेप किया जा सकता है। लेकिन ऑफिस लुक में आप प्लीट्स या ओपन पल्लू रख सकती हैं। लेकिन धोती स्टाइल या फिर सीधा पल्लू आदि स्टाइल में साड़ी ड्रेप ना करें।

फुटवियर को नजरअंदाज करना

never ignore footwear

ऑफिस लुक में एथनिक वियर के साथ फुटवियर पर ध्यान देना भी उतना ही जरूरी है। कई बार यह होता है कि महिलाएं अपने एथनिक वियर पर तो ध्यान देती हैं, लेकिन फुटवियर को वह नजरअंदाज कर देती हैं। ऐसा करने से आपका पूरा लुक बिगड़ जाता है। कभी भी एथनिक वियर के साथ आपको शूज या स्नीकर्स नहीं पहनने चाहिए।

अगर आप स्ट्रेट कट पैंट्स पहन रही हैं तो उसके साथ लोफर्स स्टाइल किए जा सकते हैं।  इसके अलावा, आप प्लेटफॉर्म हील्स व सैंडल्स को भी अपने लुक का हिस्सा बना सकती हैं। ऑफिस में फुटवियर स्टाइल करते समय यह ध्यान रखें कि आप ऑफिस में कंफर्ट को भी प्राथमिकता दें। साथ ही, फुटवियर को अपने आउटफिट को मैच करने की कोशिश करें।

फिटिंग पर भी करें फोकस

जब आप ऑफिस के लिए खुद को स्टाइल कर रही हैं तो यह बेहद जरूरी है कि आप एथनिक वियर में फिटिंग पर विशेष रूप से ध्यान दें। सही फिटिंग के कपड़े ना केवल आपको सहज महसूस करवाते हैं, बल्कि इससे आपका लुक भी काफी अच्छा लगता है। बहुत अधिक टाइट या ढीले एथनिक वियर ऑफिस में आपके प्रोफेशनल लुक को बिगाड़ देंगे। 

इसे जरूर पढ़ें- इंडियन वियर पहनते समय ना करें यह चार गलतियां, बिगड़ जाएगा पूरा लुक

तो अब जब भी आप ऑफिस में एथनिक वियर स्टाइल करें, तो इन मिसटेक्स को दोहराने से बचें। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

Image Credit- Instagram

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।