एजुकेशन, करियर और टेक्नोलॉजी
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial | 13 Oct 2017, 11:59 IST

इन actresses ने शूट कर बताया कि pregnancy के साथ भी संभाला जा सकता है प्रोफ़ेशन

इन 5 Actresses ने बताया कि Pregnancy में भी संभाला जा सकता है परिवार और प्रोफ़ेशन
Kareena kapoor article imagejpg
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial | 13 Oct 2017, 11:59 IST

कहा जाता है कि एक औरत तब तक पूरी नहीं मानी जाती, जब तक वो "मां" ना बन जाए। लेकिन ये पूरापन ही एक महिला से उसके कई हक छीन लेता है। खासकर जब महिला वर्किंग हो और उसमें वो प्रेगनेंट हो जाए...

ये पूरापन (प्रेगनेंसी) उनके करियर को एक हद तक विराम देने का काम करता है। क्योंकि कुछ महिलाओं को इस दौरान काम छोड़ना पड़ता है तो कुछ को वापस ज्वॉयन करने के बाद सबकुछ बदला हुआ सा मिलता है। जैसे, जूनियर सीनियर बन गए होते हैं।

लेकिन बदलती दुनिया के तौर-तरीकों में जिस तरह से महिलाएं अपना सिक्का जमाने की कोशिश कर रही हैं वो काबिलेतारीफ़ है। अब बॉलीवुड की इन 5 Actresses को ही लीजिए, जिन्होंने प्रेगनेंसी के दौरान भी शूटिंग जारी रखकर बता दिया कि महिलाएं प्रेगनेंसी के साथ केवल परिवार ही नहीं प्रोफ़ेशन भी संभाल सकती हैं।  

1करीना कपूर ख़ान

Kareena kapoor image

बेबो ने प्रेगनेंसी के दौरान अपने बेबी बम्प को बिना छुपाए फैशन डिज़ाइनर Sabyasachi  के लिए रैम्पवॉक किया था। अब तैमूर की मां बनने के बाद उनकी फ़िल्म 'वीरे दी वेडिंग' जल्द ही रीलिज होने वाली है। इस फ़िल्म की शूटिंग के दौरान ही उन्हें अपने प्रेगनेंसी के बारे में पता चला था। जिसके बाद लोगों ने सोचा कि अब करीना फिल्मों में काम करना छोड़ देंगी। लेकिन करीना ने कमिट किया कि वो डिलिवरी के बाद शूटिंग पूरी करेंगी। जिसके लिए करीना अभी काफ़ी मेहनत कर रहीं हैं। 

Read More: बच्चे और मां के रिश्ते को यादगार बनाएंगे 'Breast Milk' से बने ये गहने

2श्री देवी

Shri devi image

इस साल श्री देवी की फिल्म मॉम रीलिज हुई थी। जाह्नवी को लेकर मीडिया में दी गई उनकी बातों से भी ज़ाहिर होता है कि वो एक अच्छी मां हैं और अपने बच्चों को काफी प्यार करती हैं। लेकिन बच्चों के साथ उन्हें अपना करियर भी काफी प्यारा है। इस बात का अंदाजा इस घटना से लगाया जा सकता है कि जब उन्हें अपनी पहली प्रेगनेंसी की खबर मिली थी तब वो फ़िल्म "जुदाई" की शूटिंग कर रही थीं। फिर भी उन्होंने पूरी मेहनत के साथ फ़िल्म के बचे हुए कुछ हिस्सों की शूटिंग पूरी की। अपनी पहली बेटी का नाम "जाह्नवी" भी इन्होंने फ़िल्म के एक किरदार के नाम पर रखा। 

3जूही चावला

juhi chawal pregnancy shooting

फ़िल्म 'आमदनी अठन्नी ख़र्चा रुपैया' की शूटिंग के दौरान जूही चावला पहली बार प्रेगनेंट हुईं थी। लेकिन उन्होंने शूटिंग रोकने के बजाय शूटिंग पूरी की। उसके कुछ सालों  के बाद भी जब वो दूसरी बार प्रेगनेंट हुई थीं तब वो फ़िल्म "झंकार बीट्स" की शूटिंग कर रही थीं और इसी फिल्म की शूटिंग भी भी उन्होंने पूरी की थी।

Read More: बॉलीवुड के 5 सेलेब्स जो बिना ट्रिपल तलाक दिए, पत्नी से हुए हैं legally अलग 

4काजोल

kajol pregnancy shooting

हर कोई जानता है और काजोल खुद भी कहती हैं कि "उन्हे अपना करियर काफ़ी प्यारा है।" फ़िल्म "We Are Family" की शूटिंग के दौरान काजोल प्रेग्नेंट थीं, लेकिन फिर भी उन्होंने फ़िल्म की शूटिंग भी पूरी की और फ़िल्म का प्रमोशन भी किया।

Read More: भैरवी गोस्वामी ने कहा, ''actresses काम के लिए मर्दों के साथ सोती हैं, फिर 10 साल बाद रोती हैं''

5जया बच्चन

Jaya bacchan pregnanat in sholay article image

आपने फ़िल्म 'शोले' कितनी बार देखी है...? बहुत बार। तो एक बार और देखिए और जया को ध्यान से देखिएगा। आपको खुद पता चल जाएगा कि "वो प्रेगनेंट हैं।" फ़िल्म 'शोले' की शूटिंग के दौरान जया बच्चन 3 महीने की प्रेगनेंट थीं। उन्होंने अपने पेट को साड़ी के पीछे छुपाया था।

 

Read More: इन 5 जांबाज़ महिला IPS ऑफ़िसर्स का नाम सुन कर कांप जाते हैं गुंडे-बदमाश

Loading...
Loading...