Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    बॉलीवुड के 5 सेलेब्स जो बिना ट्रिपल तलाक दिए, पत्नी से हुए हैं legally अलग

    ये मुस्लिम सेलेब्स बहुत पहले ही छडो़ चुके थे ट्रिपल तलाक का ट्रेंड। 
    author-profile
    • Gayatree Verma
    • Her Zindagi Editorial
    Published - 05 Sep 2017, 12:27 ISTUpdated - 13 Oct 2017, 12:08 IST
    bollywood celebs big

    सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को तीन तलाक को असंवैधानिक करार दे दिया। इस फैसले ने उन मुस्लिम महिलाओं को बड़ी राहत दी है, जिनके पतियों ने उन्हें छोटी-छोटी बातों पर टॉर्चर के बाद तलाक दे दिया। लेकिन आपको शायद सुखद हैरानी हो कि हमारे बॉलीवुड में ऐसे कई मुस्लिम सेलेब्स हैं जिन्होंने तीन तलाक को पहले ही गुडबाय कह दिया और लीगली डिवोर्स लिया। आज इस स्लाइडशो में आपको हम ऐसे ही कुछ सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं। 

    1आमिर खान और रीना दत्ता

    amir khan

    आमिर खान और रीना दत्ता ने 1986 में शादी की थी। 15 साल साथ रहने के बाद दोनों ने आपसी सहमति से और लीगली तलाक (2002) लिया। दोनों के दो बच्चे हैं जुनैद और ईरा। रीना से तलाक लेने के बाद आमिर ने 2005 में किरण राव से शादी की। दोनों का एक बेटा आजाद राव खान है।

    2अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा

    arbaz khan

    अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा ने इसी साल 11 मई को आपसी समझौते से और लीगली तलाक लिया। दोनों 18 साल साथ रहे थे। दोनों ने 1998 में शादी की थी। एक बेटा अरहान है।

    Read More: जॉब से ब्रेक लेने के बाद भी महिलाएं खुद को ऐसे रख सकती हैं अपडेटेड

    3सैफ अली खान और अमृता सिंह

    saif ali khan and amrita

    सैफ अली खान ने अमृता सिंह से 1991 में शादी की थी। हालांकि, 2004 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लिया। दोनों के दो बच्चे है सारा अली खान और इब्राहिम खान। अमृता से तलाक लेने के बाद सैफ ने 2012 में करीना कपूर से शादी की। दोनों का एक बेटा तैमूर हैं।

    4फरहान अख्तर और अधुना भबानी

    farhan akhtar

    फरहान अख्तर और अधुना भबानी ने 2000 में शादी की थी। दोनों ने आपसी सहमति से 2017 में तलाक ले लिया। दोनों की दो बेटियां शाक्य और अकीरा हैं।

    Read More: 67 फीसदी ग्रामीण महिलाएं चाहती हैं आगे पढ़ना व 56 फीसदी ग्रामीण महिलाएं करना चाहती हैं काम: सर्वे

    5जावेद अख्तर और हनी ईरानी

    javed akhtar

    जावेद अख्तर और हनी ईरानी ने शादी की और आपसी सहमति से दोनों अलग हो गए। दोनों के दो बच्चे हैं फरहान अख्तर और जोया अख्तर। जावेद ने 1984 में शबाना आजमी से शादी की।