ब्‍यूटी
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial | 03 Apr 2018, 13:37 IST

अगर मेकअप करने में लगता है बहुत समय तो ट्राय करें ये टिप्स

अगर आपको भी यही सुनने को मिलता है कि महिलाएं हमेशा मेकअप करने में देर लगाती हैं तो आपको ये पांच मिनट्स वाला मेकअप टिप्स आजमाना चाहिए।   
 minutes makeup tips in hindi insidemain
  • Gayatree Verma
  • Her Zindagi Editorial | 03 Apr 2018, 13:37 IST

ऑफिस आने वाली महिलाओं को सुबह ऑफिस आने के लिए भी तैयार होना पड़ता है और घर में भी नाश्ता-खाना बनाना पड़ता है। ऐसे में जब महिलाएं ऑफिस जाने के लिए तैयार होती हैं तो उन्हें अमूमन ऑफिस पहुंचने में लेट हो जाती हैं। कई बार तो ऑफिस के इवेंट में भी पहुंचने में महिलाएं लेट करती हैं। इसलिए तोयह जुमला बना है कि...  

महिलाएं तैयार होने में बहुत वक्त लगाती हैं। 

जबकि कोई यह नहीं समझता कि महिलाएं खुद के मेकअप के साथ अन्य दूसरी जिम्मेदारियां भी निभाती हैं।

खैर आपका बॉस आपकी कभी पर्सनल लाइफ के बारे में नहीं समझेगा या समझेगी। वह आपसे यह बोलेगा या बोलेगी की आपकी पर्सनल लाइफ है आप मैनेज करो। नहीं तो जॉब छोड़ दो। 

ऐसे में आप जॉब छोड़ नहीं सकती और बिना तैयार हुए ऑफिस भी नहीं आ सकती। लेकिन  घर की जिम्मेदारियों से भी नहीं भाग सकती। ऐसे में क्या किया जाए?

ऐसे में आप घर की जिम्मेदारियों को संभालने की अपनी ट्रिक आजमाइए और हम आपको ऑफिस के लिए मेकअप करने के पांच मिनट का मेकअप टिप्स बताते हैं।  

1फाउंडेशन

 minutes makeup tips in hindi inside

मेकअप की शुरुआत फाउंडेशन बेस से करें। इसे हमेशा अपने स्किन टोन के अनुसार लगाएं। इसलिए इसे बिल्कुल चुटकी भर हाथ में लें और चेहरे पर उसे लगाएं। क्योंकि इसके ज्य़ादा हल्का या ज्य़ादा गहरा होने से आपके चेहरे का कॉम्प्लेक्शन खराब हो जाएगा। इसके अलावा इसे चेहरे पर पूरी तरह से ब्लेंड भी करें। इससे पूरा चेहरा हाइलाइट होगा। 

समय- इसे लगाने में तीस सकेंड लगेंगे। 

2कंसीलर

 minutes makeup tips in hindi inside

अब बारी है चेहरे के दाग-धब्बों को छुपाने की। कंसीलर इसके लिए बेस्ट उपाय है। कंसीलर को फ्लैट ब्रश की मदद से चेहरे के प्रभावित हिस्सों और डार्क सर्कल के ऊपर लगाएं और ब्लेंड करें। इससे आप के डार्क सर्कल और दाग-धब्बे छुप जाएंगे। 

अगर आपकी स्किन ड्राय है तो लिक्विड कंसीलर का इस्तेमाल करें। 

नोट- कंसीलर को फेस मास्क की तरह यूज़ मत करें। केवल दाग-धब्बों वाली जगह पर लगाएं। 

समय- इसे लगाने में केवल एक मिनट लगेगा। 

3कॉम्पैक्ट पाउडर

 minutes makeup tips in hindi inside

अब चेहरे पर ग्लो लाने के लिए कॉम्पैक्ट पाउडर से चेहरे को टचअप दें। लेकिन कॉम्पैक्ट ऐसा लें, जो आपकी स्किन के अनुरूप हो। कॉम्पैक्ट पाउडर को बड़े ब्रश की मदद से पूरे चेहरे पर लगाएं। बेस लगाने के बाद टिश्यू पेपर से चेहरे पर हलके हाथों से थपथपाएं ताकि अतिरिक्त तेल निकल जाए। इसके बाद कॉम्पैक्ट लगाकर फैलाएं।

समय- इसे लगाने में भी एक मिनट लगेगा।

4आई लाइनर

 minutes makeup tips in hindi inside

आंखों को हाइलाइट करें। इसके लिए आईलाइनर लगाएं। लेकिन आईलाइनर लगाने के लिए आईलाइनर का नहीं बल्कि काजल पेंसिल का इस्तेमाल करें। क्योंकि काजल पेंसिल आईलाइनर की तुलना में आंखों को कम नुकसान पहुंचाते हैं। आईलाइनर लगाने से आंखें बड़ी और फ्रेश दिखती हैं। 

समय- इसे लगाने में डेढ़ मिनट लगेंगे।

5लिप शेड्स

 minutes makeup tips in hindi inside

ऑफिस जाने के लिए कभी भी डार्क कलर की लिपस्टिक ना लगाएं। दिन में टिंटेड शेड्स अप्लाई करें। आजकल डार्क कलर्स का ट्रेंड है लेकिन आप एवरग्रीन ट्रेंड को ही फॉलो करें। वैसे भी ऑफिस में आप फैशन शो करने नहीं काम करने जा रही हैं। इसलिए अच्छा रहेगा की हल्के लिप शेड ही आप ऑफिस के लिए इस्तेमाल करें। 

लेकिन ऑफिस के रात के इवेंट के लिए गहरे लिप शेड्स ही चुनें।

समय- इसे लगाने में भी एक मिनट लगेगा।

तो लीजिए आपका मेकअप तैयार है। इस पूरे मेकअप को करने में आपको केवल पांच मिनट लगेंगे। 

Loading...
Loading...