• Kirti Jiturekha Chauhan
  • Her Zindagi Editorial
  • Fri, 22 Jun 2018 10:59 IST

हर लड़की के लिए उसकी शादी का दिन काफी खास होता है, अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग का प्लान बना रही हैं तो जानी-मानी रिवेटिंग इवेंट्स की वेडिंग प्लानर रीति फलफेर से जानिए कि कैसे डेस्टिनेशन वेडिंग की प्लानिं करनी चाहिए। 

मौसम के अनुसार चुने लोकेशन 

रीति फलफेर का कहना है कि डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए मौसम के अनुसार ही लोकेशन चुननी चाहिए। ऐसा करने से आप कई तरह की परेशानियों से बच सकती हैं। 

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए ये जगह हैं बेस्ट 

डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए श्रीनगर और ऋषिकेश बेस्ट जगहें हैं लेकिन अगर आप बीच डेस्टिनेशन वेडिंग करना चाहती हैं तो गोवा, पुडुचेरी और दमन बेस्ट जगहें हैं। वैसे यहां आपको बता दें कि कई स्टार्स बीच डेस्टिनेशन वेडिंग कर चुके हैं और वो भी गोवा में। अनीता हसनंदानी ने बिज़नेसमेन रोहित रेड्डी से 14 अक्टूबर 2013 को गोआ में शादी की थी। अनीता हसनंदानी बॉलीवुड और टीवी के अलावा तमिल और तेलगू फिल्मों में भी एक्टिंग कर चुकी हैं।

Watch more: डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए परफेक्ट हैं ये Bollywood Locations

इनकी डेस्टिनेशन वेडिंग की सबने बहुत तारीफ की थी। हालांकि शादी गोआ में हुई थी लेकिन पूरी तरह से ये शादी भारतीय परंपराओं के साथ पूरी हुई थी। बॉलीवुड की एक्ट्रेस लारा दत्ता ने भी गोवा में ही डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। 

डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान करने के लिए चाहिए इतना समय 

रीति फलफेर का कहना है कि अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान कर रही हैं तो आपको कम से कम 6 महीने का टाइम लेकर चलना पड़ेगा क्योंकि किसी भी वेडिंग प्लानर को डेस्टिनेशन वेडिंग प्लन करने में कम से कम 6 महीने तक का टाइम लगता है।