बॉलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला अब गिनी-चुनी फिल्मों में नजर आती हैं, आखिरी बार वह सोनम कपूर स्टारर फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' में नजर आईं थी। 90 के दशक में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में देने वाली जूही चावला की जोड़ी आमिर खान और शाहरुख खान के साथ खूब पसंद की जाती थी। उन्होंने फिल्म सल्तनत से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन इससे उन्हें खास पहचान नहीं मिली। इसके बाद वह कयामत से कयामत तक में बतौर अभिनेत्री नजर आईं, इस फिल्म में उनके अपोजिट आमिर खान नजर आए। इसके बाद दोनों कई फिल्मों में एक साथ नजर आएं। वहीं 80 से अधिक फिल्मों में काम कर चुकी जूही चावला अब तक सलमान खान के अपोजिट नजर नहीं आई हैं।

करण जौहर के चैट शो में भी जब करण जौहर ने सवाल किया कि आपने शाहरुख और आमिर के साथ काम किया, लेकिन सलमान के साथ क्यों नहीं किया। इस पर जूही कहती हैं कि मुझे नहीं पता, लेकिन हमारे बीच कुछ ऐसी बाते हुई हैं, जो शायद उनके दिमाग में अभी हैं। जूही बताती हैं कि मैं उनसे मिलने की इच्छा रखती हूं लेकिन वह मुझे अभी भी उसी तरह देखते हैं, जैसे उनके दिमाग में वह सारी बातें हैं।

सलमान के साथ क्यों नहीं किया काम

salman khan and juhi chawla

टीवी शो एंटरटेनमेंट की रात में जूही चावला ने अपने करियर के दिनों की बातें खुलकर की थी। इस दौरान उन्होंने बताया कि आखिर वह सलमान के अपोजिट किसी फिल्म में क्यों नजर नहीं आई। जूही बताती हैं कि उस वक्त वह इंडस्ट्री में नई थी और एक प्रोड्यूसर उन्हें और सलमान को साथ में कास्ट करना चाहते थे, लेकिन मैंने फिल्म करने से मना कर दिया था। जिसके बाद से सलमान ने आज तक उनके साथ काम नहीं किया। हालांकि बाद में जूही हंसते हुए कहती हैं कि यह कहानी सलमान ने बताई है जबकि मुझे यह सबकुछ याद ही नहीं है। जूही आगे कहती हैं कि मैंने जिन फिल्मों को रिजेक्ट किया वह सुपरहिट रहीं और उससे कई एक्ट्रेसेस का करियर भी हिट हुआ। 

इसे भी पढ़ें: अनुष्का शेट्टी से लेकर नयनतारा तक, ये हैं साउथ इंडिया की हाईएस्ट पेड एक्ट्रेसेस

Recommended Video

शाहरुख खान और जूही की पहली फिल्म

juhi and shahrukh first film

शाहरुख खान उस वक्त इंडस्ट्री में अपना नाम बनाने के लिए काफी मेहनत कर रहे थे जबकि जूही राइजिंग स्टार थी। उन्होंने आमिर खान के साथ कई फिल्में की थी। ऐसे में उन्हें जब फिल्म राजू बन गया जेंटलमैन के लिए उन्हें अप्रोज किया गया तो वह तैयार नहीं थी। इसपर प्रोड्यूसर ने उन्हें बताया कि इस फिल्म का एक्टर बिल्कुल आमिर खान की तरह दिखता है। जूही बताती हैं कि यह सुनने के बाद मेरे दिमाग आमिर की तरह चॉकलेट और गुड लुकिंग हीरो का ख्याल आया और इसके बाद फिल्म के लिए हां कह दी। हालांकि जब मैं सेट पर गई तो वहां पहली बार शाहरुख से मिली। जूही बताती हैं कि शाहरुख को देखने के बाद मैंने कहा ये किस एंगल से आमिर खान लगता है, लेकिन उन्होंने फिल्म साइन कर ली थी, इसलिए करनी पड़ी।

इसे भी पढ़ें: साड़ी में डांस करती महिलाओं की वीडियो हुई वायरल, देखें क्या ख़ास है इसमें

जूही से शादी करना चाहते थे सलमान

juhi chawla movies

सलमान खान अभी भी कुंवारे हैं, लेकिन उनके लिंकअप की खबरें अक्सर सामने आती रहती हैं। वहीं सलमान खान एक्ट्रेस जूही चावला को पसंद करते थे। ऐसा हम नहीं बल्कि उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया था। उन्होंने कहा कि जूही बहुत ही शानदार हैं, वह बहुत स्वीट हैं, मैं उनसे शादी करना चाहता था, जिसके लिए उनके पिता से पूछा भी था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया। शायद उनके हिसाब से जूही के लिए मैं फिट नहीं हूं। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था। वहीं जूही चावला अपने फिल्मी करियर में आमिर खान, अजय देवगन, शाहरुख खान, सनी देओल, अनिल कपूर लगभग हर बड़े सुपरस्टार के साथ नजर आ चुकी हैं।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।