• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

कौन हैं सबा आजाद? रितिक रोशन के साथ हाल ही में जुड़ा है इनका नाम

बीते दिनों रितिक रोशन के साथ सबा आजाद को देखा गया था। आखिर कौन हैं रितिक की यह स्पेशल फ्रेंड आइए जानें।  
author-profile
Next
Article
saba azad hrithik friend

बीते दिनों रितिक रोशन के साथ एक मिस्ट्री गर्ल को देखा गया था। पता लगा वह मिस्ट्री गर्ल कोई और नहीं बल्कि सबा आजाद हैं। जी हां, सबा आजाद इन दिनों अपने ऑन-स्क्रीन प्रोजेक्ट्स की वजह से नहीं बल्कि रितिक रोशन के साथ लिंक अप की वजह से सुर्खियां बटोर रही हैं। अगर आप अब भी उन्हें पहचान नहीं पाएं तो हम आपकी याद ताजा करवा देते हैं। उन्हें हाल ही में सोनीलिव के 'रॉकेट बॉयज' में देखा गया था।

सबा पिछले कुछ समय से इंडस्ट्री का हिस्सा हैं और चुनिंदा फिल्मों और वेब सीरीज में नजर आती रहती हैं। हालांकि वह थियेटर की दुनिया में एक जाना-माना नाम हैं। आपको बता दें कि सबा आजाद मशहूर प्ले राइटर सफदर हाशमी की भतीजी हैं। दिल्ली में जन्मीं सबा शुरू से ही रंगमंच की दुनिया से जुड़ गई थीं। उनका नाम रितिक रोशन से जुड़ना वाकई दिलचस्प है। आइए आपको उनके बारे में विस्तार से बताते हैं।

क्या रितिक रोशन को डेट कर रही हैं सबा?

saba rumoured girlfriend of hrithik

बीते कुछ दिनों पहले रितिक रोशन को एक मिस्ट्री वुमन के साथ एक रेस्तरां से बाहर आते देखा गया था। ब्लू डेनिम और येलो कलर के टॉप में मीडिया से बचती मिस्ट्री वुमन सबा आजाद निकलीं। अफवाहों की मानें तो रितिक रोशन और सबा आजाद एक दूसरे को पिछले कुछ महीनों से डेट कर रहे हैं और इससे पहले भी एक-दो जगहों पर दोनों को साथ में स्पॉट किया गया है। हालांकि इस बात की पुष्टि न सबा ने की और न ही रितिक ने कुछ कहा। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों ने गोवा में अपनी छुट्टियां भी बिताई हैं। सबा आजाद के बारे में आइए हम विस्तार से जानें।

ट्रेंड ओडिसी डांसर हैं सबा

थियेटर परिवार से ताल्लुक रखने वाली सबा आजाद ने बहुत कम उम्र से ही सफदर हाशमी के थिएटर ग्रुप जन नाट्य मंच के साथ उनके स्टेज प्रोडक्शन में अभिनय किया, जहां उन्होंने हबीब तनवीर, एमके रैना, जीपी देशपांडे और एनके शर्मा के साथ काम किया था। इतना ही नहीं सबा ओडिसी, क्लासिकल बैले, जैज़, लैटिन के साथ-साथ कंटेम्पररी डांस फॉर्म्स का भी प्रशिक्षण ले चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने  अपने गुरु किरण सेहगल के साथ इंग्लैंड, कनाडा और नेपाल सहित कई देशों में परफॉर्म भी किया है।

स्कूलिंग के बाद सिनेमा से पहली बार हुई थीं रूबरू

saba azad filmography

थियेटर से तो सबा बचपन से ही जुड़ी थीं लेकिन सिनेमा के क्षेत्र में उन्होंने अपनी स्कूलिंग के बाद कदम रखा। अपनी स्कूलिंग के बाद उन्होंने निर्देशक ईशान नायर के लिए एक लघु फिल्म 'गुरूर' में मुख्य भूमिका निभाई थी, जो न्यूयॉर्क और फ्लोरेंस में फेस्टिवल्स के दौरान दिखाई गई। यहां से उन्होंने शुरुआत की और बस तब से उन्होंने कई लघु फिल्मों में काम किया है। इसके अलावा उन्हें कैडबरी, वोडाफोन, पॉन्ड्स, मैगी, किटकैट, टाटा स्काई, गूगल, सनसिल्क, नेस्कैफे, एयरटेल, क्लीन एंड क्लियर, वेस्टसाइड और अन्य टीवी कमर्शियल में देखा जा चुका है।

इसे भी पढ़ें: जानें ऋतिक रोशन को बॉलीवुड का ग्रीक गॉड क्यों कहा जाता है?

दिग्गज अभिनेता इरफान खान के साथ की पहली फिल्म

सबा का बॉलीवुड डेब्यू साल 2008 मे हुआ था। दिलचस्प बात यह थी कि अपने करियर की शुरुआत में उन्हें कई बेहतरीन कलाकारों के साथ काम करने का मौका मिला। उन्होंने इरफान खान, सोहा अली खान, राहुल बोस और कोंकणा सेन शर्मा अभिनीत 'दिल कबड्डी' से बॉलीवुड करियर की शुरुआत की। वहीं मुख्य भूमिका में उनकी पहली फिल्म 2011 में 'मुझसे फ्रैंडशिप करोगे' थी, जहां उनके साथ अभिनेता साकिब सलीम थे। 

शॉर्ट फिल्मों में आ चुकी हैं नजर

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Saba Azad (@sabazad)

सबा आजाद कई शॉर्ट फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं। उन्होंने नवीन कस्तूरिया, वीर दास, आदि जैसे अभिनेताओं के साथ कुछ लघु फिल्मों में अभिनय किया है और नेटफ्लिक्स की एक एंथोलॉजी फिल्म 'फील्स लाइक इश्क' में भी उन्हें देखा जा सकता है। उनका अभिनय एक फ्रेशनेस की तरह लगता है और उनकी अब तक की सभी फिल्मों में उन्होंने कुछ यादगार परफॉर्मेंस दी हैं। सोनी लिव पर रिलीज हुए 'रॉकेट बॉयज' में वह जिम सार्ब के लव इंटरेस्ट परवीन ईरानी की भूमिका में नजर आ रही हैं।

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड में एंट्री करने से पहले जानें क्या करते थे हमारे ये बॉलीवुड सितारे

प्रोफेशन इल्केट्रो फंक म्यूजिशियन हैं सबा

सबा आजाद कई प्रतिभाओं की चलती-फिरती खजान हैं। सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि वह एक अच्छी और प्रोफेशनल इल्केट्रो फंक म्यूजिशियन हैं। मुंबई स्थित बैंड मैडब्वॉय/मिंक की सिंगर हैं। उन्होंने इमाद शाह के साथ इस बैंड को साल 2012 में स्थापित किया था और वह अक्सर अपनी शानदार परफॉर्मेंस को इंस्टाग्राम में शेयर करती रहती हैं। वास्तव में, सबा ने 'शानदार', 'कारवां' 'मर्द को दर्द नहीं होता', 'नौटंकी साला', 'धूम', 'जासूस ब्योमकेश बख्शी' जैसी फिल्मों में गाया भी है।

सबा की है खुद की थियेटर कंपनी

saba first theatre company

अब तक आपने जाना कि सबा एक अभिनेत्री हैं, एक थियेटर आर्टिस्ट हैं, एक म्यूजिशियन है, लेकिन क्या आपको पता है कि सबा एक निर्देशक भी हैं। जी हां आपको बता दें कि सबा ने साल 2010 में अपनी खुद की थिएटर कंपनी 'द स्किन्स' शुरू की और अपना पहला नाटक 'लव प्यूक' निर्देशित भी किया। इस नाटक की ओपनिंग सितंबर 2010 में एनसीपीए के प्रायोगिक थियेटर में हुई थी।

क्या नसीरुद्दीन शाह के बेटे इमाद के साथ रिलेशनशिप में थी सबा?

जब से रितिक रोशन और सबा को एक साथ देखा गया। तब से नसीरुद्दीन शाह के बेटे इमाद के साथ भी उनके रिश्ते को लेकर बातें बन रही हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2013 से दोनों रिलेशनशिप में थे लेकिन साल 2020 में दोनों के रिश्ता खत्म हो गया। हालांकि दोनों अपने बैंड में एक-दूसरे का पूरा साथ निभाते नजर आते हैं। इस खबर में कितनी सच्चाई है यह तो किसी को मालूम नहीं लेकिन अफवाहों के मुताबिक ये दोनों 7 साल एक-दूसरे के साथ रिलेशनशिप में थे।

हमें उम्मीद है यह जानकारी आपको पसंद आई होगी। इसे लाइक और शेयर करें और ऐसे अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।