• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Weekly Numerology: न्यूमेरोलॉजिस्ट मधु कोटिया से जानें आने वाले सप्ताह का भविष्यफल

अगर आप अपने भाग्यांक के अनुसार अपने भविष्यफल की जानकारी लेना चाहते हैं तो इस लेख को पढ़ें। 
author-profile
Published -20 May 2022, 17:17 ISTUpdated -20 May 2022, 17:42 IST
Next
Article
numerology predivtion may  to

आपका आने वाला समय कैसा होगा? आने वाले सप्ताह में आपकी सेहत कैसी होगी? आपके करियर में किस तरह के बदलाव होंगे? आपको धन लाभ मिलेंगे या नहीं? ऐसे न जाने कितने सवाल आपके मन में आते होंगे। ऐसे सभी सवालों की जानकारी हमें ज्योतिष और न्यूमेरोलॉजी से सकता है। इनमें से न्यूमेरोलॉजी आपके भाग्यांक के अनुसार आपके भविष्य की सटीक जानकारी देने में मदद करता है।

अगर आप भी आने वाले हफ्ते यानी 23 से 28 मई तक के अपने भविष्य की जानकारी लेना चाहते हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया जी से जानें कि आपके लिए यह हफ्ता कैसा होगा। 

भाग्यांक -1 

numerology may prediction

आप जीवन के लिए उत्साह और नए जोश से भरे हुए हैं। भाग्यांक -1 के लिए इस सप्ताह आप स्वस्थ और स्वतंत्र महसूस करेंगे और परिप्रेक्ष्य में बदलाव का अनुभव कर सकते हैं। आपके लिए नई संभावनाएं नजर आ रही हैं। आप तर्कसंगत और गहन सोच के साथ अपनी समस्याओं को हल करने के महत्व को जानेंगे। यह आपकी रचनात्मक ऊर्जा का उपयोग करने का भी समय है। पेशेवर की बात करें तो पर आप अपने करियर में सफल महसूस करेंगे। इस हफ्ते आपकी पदोन्नति या वृद्धि बहुत संभव है जो आपको आत्मविश्वासी, सुरक्षित और अच्छी तरह से स्थापित करेगी। यह वह समय है जब आपकी बुद्धि और अनुभव आपको भरपूर लाभ देंगे। व्यक्तिगत मोर्चे पर आपका संबंध क्षेत्र भी अच्छा रहेगा। 

  • शुभ अंक : 6
  • शुभ रंग : गुलाबी
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक -2 

इस सप्ताह आप प्रकृति की उदारता और ईश्वर के आशीर्वाद का आनंद लेंगे। इस हफ्ते आपकी बहुत पुरानी या लंबी बीमारी का इलाज होगा। स्वस्थ और सार्थक जीवन जीने के लिए जिन लोगों को प्रेरणा और प्रेरणा की तत्काल आवश्यकता है, उन्हें इस सप्ताह एक संरक्षक मिलेगा। इस हफ्ते करियर में उछाल आएगा और बाहरी दुनिया के साथ आपकी बातचीत भी बढ़ेगी। निजी मोर्चे पर पार्टनर के साथ अनबन और गलतफहमी होने की संभावना है। आपको इस अवधि में स्वार्थी उद्देश्यों, आक्रामकता और जल्दबाजी में लिए गए किसी भी फैसले से खुद को बचाने की जरूरत है। सप्ताह के मध्य में स्थिति नियंत्रण में है।

  • शुभ अंक : 21
  • शुभ रंग : मजेंटा
  • शुभ दिन: बुधवार

भाग्यांक -3 

इस सप्ताह आप सांसारिक सुखों का आनंद लेने, स्वादिष्ट भोजन का स्वाद लेने, कला की सराहना करने और आराम करने में भी समय व्यतीत करेंगे। ऑल इज वेल फीलिंग आपको एक ठंडा दिमाग, आनंद, एक सकारात्मक आभा और चेहरे पर चमक देगी। कामकाज के मोर्चे पर आपके स्वभाव में उदारता और अपने संवाद से दूसरों को समझाने की क्षमता है जो आपको सफलता दिलाएगी। आप दूसरों की भावनात्मक भलाई की परवाह करते हैं और अपने सहयोगियों का सम्मान करते हैं। इस सप्ताह आपके सहयोगी आपका अनुसरण करेंगे और आपकी उदारता का सम्मान करेंगे। रिश्ते के मोर्चे पर, अपने रोमांटिक रिश्तों को खुलकर सामने लाने का सही समय है, परिवार आपकी पसंद को स्वीकार करेगा।

  • शुभ अंक : 13
  • शुभ रंग : नीला
  • शुभ दिन: गुरुवार

भाग्यांक -4

numerology weekly prediction may

इस सप्ताह आपको कमजोरी का असर देखने को मिल सकता है। घरेलू या पेशेवर मुद्दे आपको सता रहे हैं और आप परेशान महसूस करते हैं। बेचैनी या बीपी की समस्या आपको ट्रिगर कर सकती है और आप डॉक्टर से मिल सकते हैं। आपको उचित नींद और प्रियजनों के समर्थन की आवश्यकता हो सकती है। एक सकारात्मक दृष्टिकोण उद्देश्य की पूर्ति करेगा। करियर के मोर्चे पर कुछ भी नया नहीं है, चीजें हमेशा की तरह आगे बढ़ रही हैं। आपके करियर (करियर होरोस्कोप 2022) या पेशे में ठहराव का डर आपको परेशान करेगा, लेकिन यह एक अस्थायी चरण है क्योंकि सप्ताह आगे बढ़ने पर आपको सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। रिश्तों के मोर्चे पर, आप अपने अंदर निहित शांत शक्तियों का आनंद लेंगे। आप राजनयिक बातचीत के जरिए अपने साथी को प्रभावित करने में सक्षम होंगे।

  • शुभ अंक : 3
  • शुभ रंग : पीच 
  • शुभ दिन: बुधवार

भाग्यांक -5

इस सप्ताह आपके लिए अत्यधिक चिंतित होना कार्ड पर है। मानसिक तनाव बना रहेगा और इसका असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है। सप्ताह भर सिर दर्द, अनिद्रा और नींद न आना महसूस हो सकता है। सर्दी, खांसी और मौसमी बीमारियों से भी सावधान रहें। यह समय ध्यान करने, योग में शामिल होने और व्यस्त कार्यक्रम से ब्रेक लेने का है। करियर के मोर्चे पर थोड़ी सी असावधानी आपकी प्रतिष्ठा को प्रभावित कर सकती है इसलिए सावधान रहें। कार्यक्षेत्र में आप खुद को उपेक्षित और उपेक्षित महसूस कर सकते हैं। इससे तनाव हो सकता है और आपके विकास में बाधा आ सकती है। व्यक्तिगत मोर्चे पर, आपका साथी ऊर्जा और उत्साह से भरपूर होगा और आप निराश या कम आत्मसम्मान महसूस करेंगे।

  • शुभ अंक : 19
  • शुभ रंग : स्काई ब्लू
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक -6 

आप बहुत सक्रिय और जीवंत व्यक्ति बन गए हैं। आत्म-ज्ञान और निपुणता सफलता की कुंजी है। आपके पास आंतरिक प्रकाश और चेतना है, विश्वास और अतीत का अनुभव आपको एक आत्मनिर्भर व्यक्ति बनाता है जो दूसरों को सिखाने के लिए तैयार है। पेशेवर मोर्चे पर अपनी सूझबूझ और नेतृत्व से आप अपने लिए एक खास जगह बना सकते हैं। लोग आपकी प्रशंसा करेंगे और आपका अनुसरण करेंगे। आपकी योजनाएं अब अच्छी तरह से चल रही हैं और आप अपनी वर्तमान योजनाओं के विस्तार के लिए और भी अधिक अवसरों पर विचार करना शुरू कर रहे हैं। 

  • शुभ अंक : 10
  • शुभ रंग : भूरा
  • शुभ दिन: मंगलवार

भाग्यांक -7 

numerology weekly prediction may month

इस सप्ताह आपका कार्ड उपचार और कायाकल्प की भविष्यवाणी कर रहा है। जो लोग चोट या अन्य शारीरिक बीमारियों से पीड़ित हैं, वे जल्दी ठीक हो जाएंगे। हमारे जीवन में ऐसे समय आते हैं जब हमें अपरिहार्य परिवर्तन को स्वीकार करना पड़ता है और चीजों को स्वाभाविक अंत तक आने देना चाहिए। हर नकारात्मक नोट का अपना सकारात्मक अंत भी होता है। करियर के मोर्चे पर, कार्ड पर एक अच्छा संदेश है। आपके पुराने और भरोसेमंद कर्मचारी, जो आपके पेशे की रीढ़ माने जाते थे उनकी वापसी का संकेत है। उनके लिए भी स्थान खुले हैं जो अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं या एक नया उद्यम शुरू करना चाहते हैं। शैक्षणिक कार्यों में बिताया गया समय अब अच्छे परिणाम देगा। रिश्तों के मोर्चे पर इस सप्ताह प्यार मुश्किल और भ्रमित करने वाला है। पुरानी मान्यताओं पर टिके रहने से आपके रिश्ते खराब हो सकते हैं। इस हफ्ते तीसरे पक्ष के हस्तक्षेप से बचें।

  • शुभ अंक : 12
  • शुभ रंग : सुनहरा
  • शुभ दिन: रविवार

भाग्यांक -8 

इस सप्ताह आपके आंतरिक और बाहरी संघर्ष आपकी स्वस्थ जीवन शैली और नियमित कार्य पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं। आपकी अपनी अलग-अलग राय है जैसे कि आपको अपनी वर्तमान परिस्थितियों से कैसे संपर्क करना चाहिए। इस सप्ताह आपका करियर जीवन चुनौतीपूर्ण नजर आ रहा है। अपने लक्ष्य निर्धारित करने और सिस्टम पर काम करने का भी यह एक अच्छा समय है। संघर्ष के बाद जीत मिलेगी। आपकी महान अंतर्दृष्टि आपके पक्ष में काम कर सकती है। रिश्तों के मोर्चे पर आप दिल की बजाय परंपरा का पालन करेंगे। 

  • शुभ अंक : 2
  • शुभ रंग : इंडिगो
  • शुभ दिन: मंगलवार

Recommended Video

भाग्यांक -9  

इस सप्ताह आपके पास अपने लिए एक नया जीवन चक्र बनाने के लिए एक नई-नई शक्ति और ऊर्जा होगी। आपका अपनी इच्छाओं पर नियंत्रण है जैसे अतिरिक्त भोजन, पेय और कोई अन्य लत जो आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। आप जीवन में संतुलन कारकों के महत्व को महसूस करते हैं और आपका शरीर प्रकृति के पांच तत्वों के अनुरूप है। करियर के मोर्चे पर, आपको सफलता का अनुभव हो सकता है कि अब आप दूसरों पर शक करने लगते हैं। यह समय सकारात्मक सोचने और आगे बढ़ने का है। व्यक्तिगत मोर्चे पर लव कपल्स के बीच अनबन होने की संभावना है। भावनाओं को रास्ते में न आने दें, बल्कि अपने निर्णय लेने के लिए तथ्य और तर्क का उपयोग करें।

सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह मिलेजुले प्रभाव लेकर आने वाला है। इसलिए आप आने वाले समय के लिए योजनाएं तय कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।