कुछ ही दिन बाद साल 2022 दस्तक देने वाला है। ऐसे में जाहिर है कि सभी के मन में उत्सुकता होगी कि आने वाला साल आपके लिए कैसा रहेगा ? बात चाहे आने वाले साल में शिक्षा की हो या फिर आपके वैवाहिक और प्रेम संबंधों की। हर कोई इसकी पूरी जानकारी लेना चाहता है कि आने वाला समय आप लिए कैसा होना चाहिए जिससे किसी तरह की कोई समस्या न हो। खासतौर पर सभी के मन में इस बात को लेकर उत्सुकता होती है कि आने वाला साल प्रेम, विवाह और जीवनसाथी के साथ संबंधों के लिहाज से कैसा रहेगा?

अगर आपके मन में भी ऐसे ही कुछ सवाल हैंं तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्‍योंकि हम आपको बताने जा रहे हैं कि आपके भाग्यांक यानी कि लकी नंबर के हिसाब से आपके लिए आने वाले साल में प्रेम और विवाह के संबंधों के लिए आने वाला साल कैसा रहेगा। आइए Dr. Madhu Kotiya,Tarot mentor, Numerologist and Vastu Expert से जानें कि आपके लकी नंबर के हिसाब से आपका आने वाला साल 2022 आपके विवाह और प्रेम संबंधों के लिए कैसा रहेगा। 

भाग्यांक की गणना कैसे करें 

numerology prediction love relationship by madhu kotiya ji

नियति संख्या: यह आपकी पूर्ण जन्मतिथि का एकल अंक होता है। उदाहरण के लिए, यदि आपकी पूर्ण जन्म तिथि 14.4.2001 है, तो तिथि में सभी संख्याओं को जोड़ने पर हमें 3 प्राप्त होता है, इसलिए 3 आपका भाग्यांक या लकी नंबर है।

भाग्यांक -1

न्यूमेरोलॉजी के अनुसार मूलांक 1 का स्वामी मंगल है। लव लाइफ के लिहाज से साल 2022 आपके लिए काफी अच्छा रहेगा। आप अपने प्रियजनों के साथ सभी खुशी के पलों का आनंद लेंगे और जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है वो इस साल विवाह के बंधन में बंध सकते हैं। विवाहित जोड़ों के लिए आने वाला समय अनुकूल रहेगा। आपके आपसी संबंध मजबूत होंगे। प्रेम विवाह करने वालों के लिए असाधारण रूप से आने वाला साल अच्छा रहेगा। 

इसे जरूर पढ़ें:न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें कैसा रहेगा आपके लिए यह सप्‍ताह

भाग्यांक -2

numerology madhu kotiya love relationship

भाग्यांक संख्या 2 के लोगों के लिए साल  2022 का अंक ज्योतिष इस बात का संकेत देता है कि इस साल आपकी भावुकता अपने चरम पर होगी, जो आपके निजी जीवन में समस्याएं खड़ी कर सकती है। आपका भावनात्मक भाग्यफल आपके जीवनसाथी को अशांत महसूस कराएगा। इस साल पार्टनर से वाद-विवाद होने की संभावना है। दिल के मामलों में अपने प्रिय को थोड़ा समय और स्थान दें और उन्हें सहज महसूस कराएं, तभी आपके रिश्ते में प्रगति होगी।

भाग्यांक - 3

भाग्यांक 3 वाले लोगों के लिए आने वाला साल उनकीउदारता के कारण कुछ परेशानियों भरा हो सकता है। न्यूमेरोलॉजी राशिफल 2022 के अनुसार दाम्पत्य जीवन आपके लिए अनुकूल रहेगा। हालांकि आपको अपने जीवन साथी के अहंकार का सामना करना पड़ सकता है, फिर भी आप आपसी समझ से आगे बढ़ सकते हैं। प्रेम के मामलों के लिए साल की शुरुआत अच्छी है। सिंगल लोगों के जीवन में किसी के आने की संभावना है जिससे प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी।  

भाग्यांक - 4 

न्यूमेरोलॉजी राशिफल 2022 इस बात की तरफ इशारा करता है कि आपके दांपत्य जीवन में सामंजस्य बढ़ेगा। गुजरते समय के साथ आपके दांपत्य जीवन में सुखद समय का अहसास होगा। साल की शुरुआत आपके पार्टनर के साथ कुछ अनबन के साथ थोड़ी कठिन हो सकती है। प्रतिकूल स्थिति से बचने के लिए किसी भी वाद-विवाद को बढ़ने न दें।

भाग्यांक - 5  

love relationship numerology

भाग्यांक 5  वाले लोगों के लिए न्यूमेरोलॉजी राशिफल 2022 प्रेम संबंधी मामलों में उतार-चढ़ाव का संकेत देता है और कुछ मामलों में आपके अपने प्रियजन के साथ मतभेद हो सकते हैं। अगर आप अपने रिश्ते को बरकरार रखना चाहते हैं तो आपको वाद-विवाद से दूर रहना होगा। दांपत्य जीवन के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा। अंक 5 के लोग भी अच्छे दोस्त माने जाते हैं और दोस्ती निभाने के लिए आप किसी भी हद तक जा सकते हैं।

इसे जरूर पढ़ें:राशिफल 2022: ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल 2022

भाग्यांक - 6  

भाग्यांक 6  वाले लोगों के लिए न्यूमेरोलॉजी राशिफल 2022 इस बात की तरफ इशारा करता है कि प्रेम के मामलों में आपका रोमांटिक व्यवहार आपके प्रियजन के दिल को बहुत प्रसन्न करेगा और यह आपके रिश्ते को बढ़ाएगा। शादीशुदा लोगों के लिए यह साल अच्छा रहेगा। छोटी-छोटी परेशानियां आपको परेशान कर सकती हैं, हालांकि आप बहुत केयरिंग और एक-दूसरे के प्रति पूरी तरह समर्पित रहेंगे। आप अपने प्रियजनों की मदद करेंगे और इससे उनका आप पर भरोसा और मजबूत होगा।

Recommended Video

भाग्यांक - 7 

भाग्यांक 7 के लोगों के लिए न्यूमेरोलॉजी राशिफल 2022 इस बात का संकेत देता है कि यह वर्ष आपके लिए काफी कठिन रहने वाला है। आपको अपने प्रिय से अनबन का सामना करना पड़ सकता है और लड़ाई भी हो सकती है जिससे आपके रिश्ते में खटास आ सकती है इसलिए आपको बहुत सावधान रहना चाहिए। साल के शुरूआती 3 से 4 महीने धैर्य रखें और सतर्क रहें। बाद में आपकी स्थिति में सुधार होगा। शादीशुदा लोग इस पूरे साल अपने जीवन में काफी सक्रिय रहेंगे।

भाग्यांक -8 

numerology prediction love relationship

इस भाग्यांक के लोगों के लिए न्यूमेरोलॉजी राशिफल 2022 आपको सलाह देता है कि इस साल आपको इस जिद्दी रवैये को छोड़ना होगा, तभी आप अपने निजी और पेशेवर जीवन में समस्याओं से बाहर निकल पाएंगे। प्रेम संबंधित मामलों के लिए साल की शुरुआत अनुकूल रहेगी। विवाहित लोगों को दाम्पत्य जीवन को सुखद बनाने के अवसर प्राप्त होंगे। आपके और आपके जीवनसाथी के बीच तालमेल बेहतर रहेगा और इस साल आप अपने वैवाहिक जीवन में आगे बढ़ेंगे।

भाग्यांक -9  

न्यूमेरोलॉजी राशिफल 2022 के अनुसार मूलांक 9 वाले लोगों के लिए इस साल आपको ढेर सारी उपलब्धियां मिलने वाली हैं। इस साल आपके जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव के बावजूद प्रियतम के साथ आपकी निकटता बढ़ेगी। साल की शुरुआत में जीवनसाथी की सेहत से जुड़ी परेशानियां आपको परेशान कर सकती हैं और उन पर आपको काफी खर्च भी करना पड़ेगा।

इस प्रकार न्यूमेरोलॉजी राशिफल 2022 आपकी शादी और प्रेम संबंधों के लिए मिले जुले अवसर लेकर आएगा। आप अपने भाग्यांक के अनुसार भविष्य का अनुमान लगा सकते हैं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik