• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

Weekly Numerology: आने वाले हफ्ते में किन भाग्यांकों को रहना होगा सतर्क, न्यूमेरोलॉजी एक्‍सपर्ट से जानें

आइए न्यूमेरोलॉजी के अनुसार जानें आपके लिए आने वाला सप्ताह कैसा रहेगा और इस हफ्ते किन भाग्यांकों की चमकेगी किस्मत। 
author-profile
Next
Article
weekly numerology april month pridiction

हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानकारी लेना चाहता है जिससे वो भविष्य की योजनाएं बना सके। लेकिन हमेशा अपने भविष्य के बारे में जान पाना मुश्किल होता है। अगर आप भी अपने भविष्य की जानकारी लेना चाहते हैं तो इस बात की जानकारी आपको न्यूमेरोलॉजी, एस्‍ट्रोलॉजी और टैरो के माध्यम से मिल सकती है।

खासतौर पर न्यूमेरोलॉजी आपके भाग्यांकों के अनुसार भविष्य की जानकारी देता है। अगर आप भी अपने भाग्यांक के अनुसार आने वाले सप्ताह यानी कि 11 से 17 अप्रैल तक के समय के बारे में जानकारी लेना चाहती हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया आपको आने वाले हफ्ते में होने वाले बदलावों की जानकारी दे रही हैं। 

क्या होता है भाग्यांक

numerology weekly april

भाग्यांक किसी भी व्यक्ति की पूर्ण जन्मतिथि का एकल अंक होता है। जैसे, अगर आपकी पूर्ण जन्म तिथि 17.01.1985 है, तो तिथि में सभी संख्याओं को जोड़ने पर (1+7 +0 +1 +1 +9 +8 +5 =32 3 +2 =5 )  हमें संख्याओं के योग का एकल अंक 5  प्राप्त होता है, इसलिए आपका भाग्यांक 5 है।

भाग्यांक-1 

इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा और आप ऊर्जावान, रचनात्मक और बहुमुखी महसूस करेंगे। आपके जीवन में एक उद्देश्य है और आप अपने जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं। आप खुद को फिट और तरोताजा रखने के लिए विभिन्न गतिविधियों जैसे योग, प्राणायाम और कुछ अभ्यासों में व्यस्त रहेंगे। करियर की बात करें तो अप्रत्याशित रूप से चीजें बहुत बेहतर हो सकती हैं। करियर के मामले में कोई शक्तिशाली व्यक्ति आपका साथ दे सकता है। वेतन वृद्धि के लिए बात करने या अच्छी सैलरी वाली जॉब के लिए यह अच्छा समय है। भाग्यांक 1 के लिए अपने प्रेम जीवन में, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि कोई भी रिश्ता हमेशा  विश्लेषण के लिए खड़ा नहीं हो सकता है। अपने पार्टनर को थोड़ी स्पेस देने की कोशिश करें।

  • शुभ अंक : 11
  • शुभ रंग : पेस्टल ब्लू
  • शुभ दिन: गुरुवार

भाग्यांक-2

इस सप्ताह आप काफी हद तक सहनशक्ति का अनुभव करेंगे। पूरे सप्ताह आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे और आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। स्वास्थ्य चुनौतियों का इलाज करने या उनसे निपटने के वैकल्पिक तरीकों पर विचार करने में संकोच न करें। करियर की बात करें तो जिस तरह से आपका करियर ग्राफ वर्तमान में चल रहा है, आपको एक ब्रेक और पेशेवर परामर्श की आवश्यकता है। बेहतर परिणाम के लिए अपने किसी सीनियर से सलाह लें। अपने डोमेन पर नियंत्रण बनाए रखना और किसी के दिशा-निर्देशों के तहत अपने व्यापार में महारत हासिल करना आपके करियर को बढ़ावा देगा। अपने कौशल को बढ़ाने के लिए कुछ वर्चुअल प्रोफेशनल कोर्स या वर्कशॉप में शामिल हों। प्रेम के मामले तनाव रहेगा। अस्वीकृति या ब्रेक-अप का सामना करना पड़ सकता है। सिंगलटन सिंगल रहेंगे। प्यार हो या शादी, सोच समझकर बॉन्डिंग बनाने का यह समय है।

  • शुभ अंक : 13 
  • शुभ रंग : रोज गोल्ड
  • शुभ दिन: मंगलवार 

भाग्यांक-3 

इस सप्ताह आपको आगे बढ़ने के लिए अतीत के जख्मों को भुलाने की जरूरत है। यह एक ऐसा समय है जब आपको डर के क्षेत्रों का विश्लेषण करने के लिए, चीजों को पकड़ने की कोशिश करने के लिए अपने भीतर अच्छी तरह से देखना चाहिए। किसी से या किसी चीज से अनासक्ति आपको चीजों को तय करने की आजादी देगी। नौकरी पेशे की बात करें तो इस सप्ताह समय की मांग है कि आप अपना समय और ध्यान अपने काम पर दें। आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आपका कार्य संतुलन वहीं है जहां इसकी आवश्यकता है। कार्यक्षेत्र में लोगों के साथ टकराव से बचें क्योंकि इससे आपकी छवि खराब होगी। इस सप्ताह आपको प्रेम और आनंद में सफलता मिलेगी।(3 भाग्यांक के लिए आने वाला समय कैसा होगा )

  • शुभ अंक : 9
  • शुभ रंग : लाल
  • शुभ दिन: मंगलवार

भाग्यांक-4  

weekly numerology  madhu kotiya

यह आपकी रचनात्मकता और आशावाद के लिए एक अच्छा सप्ताह है और आप मानते हैं कि सब कुछ आपके पक्ष में होगा। आपने अपनी कमियों को स्वीकार करना और दूसरों को समायोजित करना सीख लिया है। यह आपको वह बनने की ताकत देता है जो आप बनना चाहते हैं। इस सप्ताह भाग्यांक 4 के  लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। काम की बात करें तो फील गुड फैक्टर आपके चेहरे पर मुस्कान लाएगा। इस सप्ताह आपको सहकर्मियों और सीनियर्स का सहयोग मिलेगा और पदोन्नति के लिए आपके नाम की अनुशंसा की जा सकती है।

  • शुभ अंक : 8
  • शुभ रंग : कैमल ब्राउन
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक-5   

इस पूरे सप्ताह आपको क्रोध और आक्रामकता से बचने की सलाह दी जाती है। अपने अंदर की आवाज सुनें और उसके अनुसार व्यवहार करें। परिवार के किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सलाह लें, शायद आपकी मां या मौसी। उसके घरेलू उपाय आपको आपकी वर्तमान स्वास्थ्य समस्याओं से राहत दिलाएंगे। काम के क्षेत्र में आप हिम्मत से भरे हुए हैं और जीवन में आप जो चाहते हैं उसे हासिल करने के लिए अपने स्तर पर पूरी कोशिश करते हैं। व्यक्तिगत रूप से आपको न तो प्यार हो रहा है और न ही आपके पास सोचने का समय है। मौजूदा रिश्तों को भी समझ की कमी और व्यस्त कार्यक्रम के कारण नुकसान हो सकता है।

  • शुभ अंक : 3
  • शुभ रंग : पीच 
  • शुभ दिन: शनिवार

भाग्यांक-6   

आपका स्वास्थ्य इस सप्ताह आशाजनक लग रहा है। आप में से कुछ लोग धीरे-धीरे अपने स्वास्थ्य को पुनः प्राप्त कर सकते हैं और रचनात्मकता की एक नई चिंगारी महसूस कर सकते हैं। यह एक नया स्वास्थ्य देखभाल दृष्टिकोण, विशेष रूप से निवारक देखभाल का प्रयास करने का एक अच्छा समय है। इस सप्ताह  प्रगति के नए रास्ते खुलेंगे और आपको अपनी योग्यता और क्षमता को साबित करने का मौका मिलेगा। व्यक्तिगत रूप से आप अपने रिश्तों में मांग और बेहद सख्त हैं और यह रवैया विवाहित जोड़ों के पक्ष में नहीं जाएगा।

  • शुभ अंक : 10
  • शुभ रंग: ऑफ-व्हाइट
  • शुभ दिन: सोमवार

भाग्यांक- 7

numerology weekly pridiction

इस सप्ताह स्वास्थ्य की बात करें तो आपको कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस हफ्ते आपको कई समस्याएं एक साथ आ सकती हैं और आपको बेचैन कर सकती हैं। अपच, गैस्ट्रिक, बीपी और अवसाद आपको सोचने का समय नहीं देते हुए अपनी चपेट में ले सकते हैं। आपकी भावनाएं और संवेदनशीलता बुरी तरह प्रभावित होती हैं। आपको अधिक समय आराम से बिताना चाहिए। करियर की बात करें तो आपका कार्य ग्राफ इस सप्ताह एक नया मोड़ लेगा, क्योंकि आपकी क्षमता को विधिवत पहचाना जाएगा। इस सप्ताह आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आप कार्यस्थल पर सकारात्मक कंपन महसूस करेंगे। यह प्राप्ति, संचय और आंतरिक संतुष्टि पाने का सप्ताह है। व्यक्तिगत मोर्चे पर रिश्तों में सावधानी बरतें। आपको अभिमानी या असंगत के रूप में चिह्नित किया जा सकता है। विवाहित जोड़े सद्भाव में नहीं हो सकते हैं और किसी भी संघर्ष और तनाव से बचने के लिए अपना खुद का स्थान चाहते हैं।

  • शुभ अंक : 1
  • शुभ रंग : इंडिगो
  • शुभ दिन: शुक्रवार

भाग्यांक- 8

घरेलू मोर्चे पर अच्छी तरह से किए गए काम के लिए प्रशंसा और प्रशंसा इस सप्ताह उत्साहजनक रहेगी। भाग्यांक- 8 (भाग्यांक 8 वाले जातकों के लिए 2022 का भविष्यफल ) पर बड़ों का आशीर्वाद है और यह आपके व्यक्तित्व को निखारता है। एक कठिन परिस्थिति को आसान करने के बाद सकारात्मक ऊर्जा के साथ आपको आंतरिक संतुष्टि मिलती है। करियर के मोर्चे पर, कार्ड पर एक अच्छा संदेश है। भाग्यांक- 8 में से कुछ को पदोन्नत किया जाएगा और एक महत्वपूर्ण कार्य सौंपा जाएगा जो आपके करियर को बढ़ावा देगा। आप अपने कौशल को बढ़ाने के लिए किसी सेमिनार या प्रशिक्षण सत्र में भाग ले सकते हैं। इस सप्ताह आपको अपनी मेहनत का फल मिलने की संभावना है। रिश्तों की बात करें तो इस सप्ताह आप भाग्यशाली नहीं हैं। अगर आप किसी को पसंद करते हैं तो आगे बढ़ें और खुद को व्यक्त करें। किसी भी तरह की फ़ालतू बातों से बचने की उम्मीद करें क्योंकि इससे आपका रिश्ता खराब हो सकता है।

  • शुभ अंक : 12
  • शुभ रंग : पीला
  • शुभ दिन: बुधवार

Recommended Video

भाग्यांक- 9 

इस सप्ताह आपके जीवन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होगा। आपको इस ऊर्जा का उपयोग कुछ रचनात्मक कार्यों में करना होगा। यह आपके लिए एक अत्यधिक रचनात्मक समय हो सकता है, और आपके लिए एक बच्चे के रूप में सपने देखने, खेलने और आविष्कारशील होने का एक अच्छा समय हो सकता है। पेशेवर मोर्चे पर चीजें आपके अनुकूल होने की संभावना है। करियर की बात करें तो यह एक बेहतरीन समय है। निजी क्षेत्र में काम करने वालों के लिए वेतन वृद्धि या पदोन्नति निश्चित है। रिश्ते की बात करें तो आपको अपने साथी से बात करने की ज़रूरत है ताकि आप दोनों के बीच जानबूझकर या अनजाने में जो भ्रम पैदा हुआ है, उसे समझाया जा सके। कुछ समय निकालें और अपने प्रेम जीवन को बढ़ावा देने के लिए रोमांटिक प्रयास की योजना बनाएं।

  • शुभ अंक : 17
  • शुभ रंग : चांदी
  • शुभ दिन: शनिवार

सभी भाग्यांकों के लिए आने वाला सप्ताह मिले जुले प्रभाव लेकर आने वाला है। इसलिए आप न्यूमेरोलॉजी से आने वाले समय के लिए योजनाएं तय कर सकते हैं। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।