• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

6 साल के बच्चे का टाइम टेबल एग्रीमेंट देखकर आप भी कहेंगे ‘पेरेंट्स हों तो ऐसे’

बचपन में आपने कभी न कभी टाइम टेबल जरूर बनाया होगा। इस वायरल फोटो को देखकर आपको अपना बचपन याद आ जाएगा
author-profile
Published -29 Jun 2022, 17:08 ISTUpdated -01 Jul 2022, 11:39 IST
Next
Article
viral time table for kids

आपने कभी न कभी टाइम टेबल जरूर बनाया होगा। टाइम टेबल के अंदर खाने, पीने, पढ़ने और खेलने की टाइमिंग लिखी जीती थी, जिसे मम्मी-पापा फॉलो करवाने के लिए तरह-तरह के लालच दिया करते थे। लेकिन इसके बावजूद भी कुछ ही दिनों में टाइम टेबल फ्लॉप साबित हो जाता था। मेरे हिसाब से अगर कोई मोटिवेशन मिल जाए तो टाइम टेबल फॉलो किया जा सकता है। हाल ही में 6 साल के बच्चे का मोटिवेशनल टाइम टेबल एग्रीमेंट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसे देखकर यही लगता है कि बच्चे के साथ पेरेंट्स ने मिलकर यह एग्रीमेंट तैयार किया है। इस वायरल फोटो पर यूजर्स तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं। 

क्या है वायरल फोटो में खास- 

viral time table agreement

 वायरल टाइम टेबल शेयर करते हुए कैप्शन लिखा गया है कि ‘ मैं और मेरे 6 साल के बच्चे ने आज एक एग्रीमेंट साइन किया है, जो कि उसके डेली शेड्यूल और परफॉर्मेंस लिंक्स बोनस पर आधारित होंगी।

इसे भी पढ़ें- इस फोटो में नजर आने वाले नंबर कहीं आपको भी तो भ्रमित नहीं कर रहे? खुद ही देखें

कुछ ऐसा बना है टाइम टेबल- 

time table agreement of six year old child on social media

इस वायरल टाइम टेबल में सुबह उठने से लेकर रात सोने तक का समय लिखा मेंशन किया गया है।

जिसमें अलार्म का समय सुबह के 7:50 का है। 10 मिनट 8:00 बजे उठने का समय तय किया गया है। उठने के बाद ब्रश, टीवी देखना, सफाई करना, सोने का टाइम, होम वर्क और डिनर जैसी सभी  एक्टिविटीज को शामिल किया गया है। 

टाइम टेबल फॉलो करने पर मिलेंगे पैसे- 

 

टाइम टेबल एग्रीमेंट के हिसाब से अगर बच्चा बिना मस्ती और बिना चिल्लाए और बिना तोड़-फोड़ किए ये सभी काम समय से करता है तो उसे हर दिन इनाम के तौर पर 10 रुपये प्रतिदिन मिलेंगे। वहीं अगर सात दिनों तक बच्चा बिना किसी मनमानी के टाइम टेबल को अच्छी तरह फॉलो करता है तो उसे 10 की जगह 100 रुपये मिलेंगे।

इसे भी पढ़ें- शादी में रिपोर्टिंग से लेकर रोटी से मुंह पोंछने तक, ये वायरल वीडियो आपको हंसने पर कर देंगे मजबूर

आखिर में बच्चे ने एग्रीमेंट पर किया साइन- 

फोटो के आखिर में बच्चे ने खुद एग्रीमेंट पर साइन किया है। जिसका मतलब यह है कि बच्चा अपनी मर्जी से यह टाइम टेबल को फॉलो करेगा। यही वजह है कि इस स्मार्ट वायरल टाइम टेबल की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है। 

तो ये थी वायरल वीडियो से जुड़ी सभी जानकारी। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसे और वायरल खबरों के लिए जुड़े रहें हर जिंदगी के साथ।

Image Credit- redit.com and freepik

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।