• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

क्या वशीकरण से किसी को भी अपने वश में किया जा सकता है? जानें एक्सपर्ट की राय

किसी व्यक्ति को वशीकरण से हमेशा के लिए वश में करना संभव है या नहीं इस लेख में आप भी जानें। 
Published -22 May 2022, 11:00 ISTUpdated -21 May 2022, 17:53 IST
author-profile
  • Samvida Tiwari
  • Editorial
  • Published -22 May 2022, 11:00 ISTUpdated -21 May 2022, 17:53 IST
Next
Article
what is vashikarn

वशीकरण नाम सुनकर ही न जाने कितने सवाल हमारे मन मस्तिष्क में आने लगते हैं। आपमें से कई लोगों ने कभी न कभी इस शब्द के बारे में जरूर सुना होगा। दरअसल यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें किसी भी व्यक्ति को पूरी तरह से अपने वश में किया जा सकता है जिससे वो वही काम करने लगता है जो आप उससे कराना चाहते हैं। दरअसल यह एक ऐसी प्रक्रिया है जो प्राचीन समय से चली आ रही है और लोग आने अनजाने इस पर विश्वास भी करते हैं।

वशीकरण लोगों पर कई बार अच्छे तो कभी बुरे प्रभाव डालता है। लेकिन क्या आपने सोचा है कि वास्तव में किसी को भी अपने वश में किया जा सकता है या फिर ये सिर्फ हमारी सोच है कि ये एक कारगर नुस्खा है किसी को भी अपनी ओर आकर्षित करने का। इस बात का पता लगाने के लिए हमने न्यूमेरोलॉजिस्ट और वास्तु विशेषज्ञ मधु कोटिया से बात की। उन्होंने हमें इस बात की सच्चाई के बारे में बताया जो आपको भी जान लेना चाहिए। 

कितनी तरह का होता है वशीकरण 

what is vashikaran  and effects

मधु कोटिया जी बताती हैं कि वशीकरण एक ऐसा शब्द है जिसकी वास्तव में कोई सीमा नहीं है। यह मुख्य रूप से दो तरह का होता है। सफ़ेद वशीकरण और काला वशीकरण। सफ़ेद वशीकरण को सकारात्मक रूप में लिया जाता है, जिसका इस्तेमाल किसी अच्छे काम के लिए जैसे किसी को अपनी ओर आकर्षित करने के लिए, किसी के करियर ग्रोथ के लिएया फिर किसी की भी सेहत में सुधार करने के लिए किया जाता है। वहीं काले वशीकरण का सीधा सा नकारात्मक मतलब होता है। इस तरह का वशीकरण सीधे तौर पर तंत्र विद्या से ही किया जा सकता है और इसका उद्देश्य किसी व्यक्ति को नुकसान पहुंचाना होता है। 

इसे जरूर पढ़ें: ये जादुई टिप्स अपनाएं, घर से नेगेटिव एनर्जी को कोसों दूर भगाएं

सफ़ेद वशीकरण से क्या होता है 

black and white vashikaran

इस तरह के वशीकरण से आप जिस व्यक्ति को भी अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं वो आपकी ओर खिंचा चला जाता है। ऐसा माना जाता है कि यदि व्यक्ति पहले आपकी तरफ ध्यान नहीं देता था तो वो आपके ऊपर ध्यान केंद्रित करने लगता है। ये किसी भी व्यक्ति को करियर की ऊंचाइयों तक पहुंचाने और उसकी सेहत ठीक करने के लिए एक अच्छा उपाय माना जाता है। इस तरह का वशीकरण किसी नकारात्मक (नकारात्मक ऊर्जा को हटाने के उपाय)प्रभाव का कारण नहीं बनता है। इस वशीकरण में मोहिनी माता का स्मरण करके व्यक्ति को वश में किया जाता है। 

Recommended Video

काले वशीकरण से क्या होता है 

काला वशीकरण वास्तव में किसी भी नकारात्मक ऊर्जा का कारक बनता है। ये दरअसल वास्तु या ज्योतिष से न होकर तंत्र विद्या से संचालित किया जाता है। इससे किसी व्यक्ति को अपने वश में करने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ना दी जाती है। ये वास्तव में बुरे प्रभाव को बढ़ावा देता है और इसके वश में आया व्यक्ति परेशानियों का सामना करने लगता है। इससे किसी भी व्यक्ति का दिमाग सुन्न होने लगता है। 

इसे जरूर पढ़ें: सपने में सांप दिखना शुभ या अशुभ, जानें ज्योतिष एक्सपर्ट की राय

vashikaran karna sach hai ya nahi

क्या वशीकरण से किसी को वश में किया जा सकता है ?

मधु कोटिया जी बताती हैं कि अगर तंत्र विद्या से जुड़े वशीकरण की बात की जाए तो किसी को भी ज्यादा समय तक के लिए वश में करना मुश्किल है। क्योंकि वश में आये व्यक्ति का दिमाग बहुत जल्द ही इस प्रक्रिया से बाहर निकलने लगता है। वास्तव में यह कहना गलत ही है कि वशीकरण से किसी को वश में किया जा सकता है क्योंकि उसका अवचेतन मन जल्द ही सचेत होकर उसे अपनी पूर्व स्थिति में लाकर खड़ा कर देता है। 

अगर आपके मन में भी वशीकरण को लेकर कुछ ऐसे सवाल हैं तो आप अब इस दुविधा से बाहर आ गए होंगे कि वशीकरण से किसी को भी हमेशा के लिए अपने वश में किया जा सकता है या नहीं। 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।