हर किसी की ख्वाहिश होती है कि फर्स्ट डेट में ही वह अपने पार्टनर का दिल जीत लें। आमतौर पर लड़कियां डेट पर जाने के लिए तैयारी काफी पहले से ही करना शुरू कर देती हैं। यही नहीं फर्स्ट डेट पर ड्रेसेज से लेकर हेयरस्‍टाइल तक सब कुछ खास होता है, लेकिन क्या आपने डेट को खास बनाने के बारे में प्लानिंग की है। अगर आप चाहती हैं कि फर्स्ट डेट में आपका पार्टनर आपकी कंपनी को एन्जॉय करे, तो कुछ बातों का हमेशा ख्याल रखना चाहिए। 

वहीं फर्स्ट डेट पर आप जैसी हैं वैसी ही बनने की कोशिश करें। किसी से मिलते वक्त किसी और जैसा बनने की कोशिश बिल्कुल न करें। ध्यान रखें कि हमेशा अपने व्यक्तित्व के सकारात्मक पहलुओं को उभारें और बनावटी पहुलओं से बचें। आइए जानते हैं फर्स्ट डेट को खास बनाने के लिए किन टिप्स को फॉलो किया जाना चाहिए।

ओवरक्लॉम्पलेट बनाने से बचें

fun talk

कुछ चीजों को लेकर अक्सर हम एक्साइटेड हो जाते हैं, जिसकी वजह से न सिर्फ पैसे अधिक खर्च होते हैं बल्कि प्लान भी खराब हो जाता है। डेट पर अक्सर हम अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताते हैं, इसके लिए किसी महंगी जगह की आवश्यकता नहीं है। आप किसी कैफे या फिर नॉर्मल किसी भी पब्लिक प्लेस पर मिल सकती हैं। अगर आपको अपने पार्टनर के साथ वक्त बिताना अच्छा लग रहा है तो इस प्लान को आगे बढ़ा सकती हैं, जैसे डिनर, लंच या फिर एक और कॉफी पीकर।

अनावश्यक तनाव न लें

dont take stress

फर्स्ट डेट में हर किसी को तनाव या एंग्जाइटी होती है, इसका मतलब यह नहीं कि आप उससे भाग खड़ी हों बल्कि इसका सामना करें। अपनी एंग्जाइटी से सामने वाले को अनकंफर्टेबल करने के बजाय एक लंबा पॉज लें और फिर बातचीत शुरू करें। किसी बात का प्रेशर लेने के बजाय अपनी बातचीत नॉर्मल तरीके से शुरू करें, इससे आपको एंग्जाइटी भी नहीं होगी।

इसे भी पढ़ें: जब बाहर निकलना हो जाए बंद तो घर बैठे क्या करें?

Recommended Video

सुनना है बहुत जरूरी

listen to each other

फर्स्ट डेट में आप अपने पार्टनर से मिल रही हैं तो बातचीत के साथ उन्हें सुने भी। अगर आप बार-बार बात करेंगी तो इससे आपका पार्टनर इरिटेट हो सकता है, और इससे नकारात्मक प्रभाव भी पड़ सकता है। इसलिए खुद बोलने के साथ-साथ उन्हें सुनें भी। इससे आप उन्हें बेहतर तरीके से जान सकती हैं। आप उनसे पूछ सकती हैं कि उन्हें क्या पसंद है या फिर क्या अच्छा लगता है। उनको आपका यह व्यवहार पसंद आएगा और इस तरह आप दूसरी बार भी डेट प्लान कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: अगर बच्चे के साथ फ्लाइट में कर रही हैं सफर तो रखें इन बातों का ध्यान

खुद के प्रति रहें ईमानदार

be honest

डेट पर जाना कोई गेम नहीं है, जिसके लिए हारना और जीतना जरूरी है। यह एक तरीका है, उस व्यक्ति को जानने का जिससे आप जुड़ना चाहती हैं, या फिर जिसे आप अपना पार्टनर बनाना चाहती हैं। अगर आपको उनके साथ रहने में खुशी मिलती है तो आप उनके साथ रिश्ते में आने के लिए तैयार है। अगर आपको खुशी नहीं मिलती है तो आप उनसे नहीं मिलना चाहेंगी। ऐसे में किसी को भी समझने से पहले खुद के प्रति ईमानदार रहें।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।