आज के समय में शादी महज दो लोगों को परिणय सूत्र में बांधने या फिर दो परिवारों आपस में जोड़ने का जरिया मात्र नहीं रह गया है, बल्कि आज इसे एक ग्रैंड सेलिब्रेशन के रूप में लिया जाता है और यही कारण है कि कोई भी पक्ष शादी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहता। वैसे तो शादी को यादगार बनाने के लिए आप भी हर संभव कोशिश करना चाहेंगी, लेकिन इसके साथ-साथ आपको लेटेस्ट ट्रेंड्स के बारे में भी पता होना चाहिए।

जी हां, जिस तरह हर साल कपड़ों व एसेसरीज का ट्रेंड बदलता है, ठीक उसी तरह वेडिंग आईडियाज में भी कुछ बदलाव आते हैं। इसलिए अगर आप सच में अपनी शादी को ट्रेंडी बनाना चाहती हैं तो आप इन ट्रेंड्स को फॉलो कर सकती हैं। शादी में आप भले ही बड़ी-बड़ी तैयारियों पर ध्यान दें। लेकिन ऐसी कई छोटी-छोटी बातें होती हैं, जो उसे सच में खास बनाती हैं। कोरोना काल में इस बात को ध्यान रखते समय शादी को आप कुछ एन्जॉय भी कर सकती हैं। तो चलिए आज हम आपको ऐसे ही कुछ वेडिंग आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो 2020 में ट्रेंड में रहेंगे। आप भी इन ट्रेंड्स को फॉलो करके अपनी शादी को यूनिक व ट्रेंडी बना सकती हैं-

मॉडर्न डेसर्ट

wedding trend ideas  desserts

शादी में आने वाले मेहमान जिस चीज पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं, वह है खाना और यह सिर्फ main course तक ही सीमित नहीं है। शादी में खाने की हर आइटम और उसके टेस्ट को लेकर गेस्ट के बीच चर्चा होती है। इस साल डेसर्ट में मॉडर्न और ट्रेडिशनल के कॉम्बिनेशन जैसे केक, कपकेक, मफिन और डोनट्स आदि को काफी पसंद किया जाएगा। इसलिए शादी में फूड प्लानिंग करते समय इस फ्यूज़न डेसर्ट को शामिल करना ना भूलें।

इसे भी पढ़ें- Nehha Pendse-Shardul Singh Bayas Wedding: नेहा पेंडसे की शादी की ये खूबसूरत तस्वीरें देखिए

ईको-फ्रेंडली सेलिब्रेशन

wedding trend ideas  eco friendly

वेडिंग में जो ट्रेंड इन दिनों पॉपुलर हो रहा है, वह है ईको-फ्रेंडली सेलिब्रेशन। दरअसल, आज के समय में लोग पर्यावरण को लेकर काफी जागरूक हो रहे हैं और इसलिए वह अपनी किसी भी एक्टिविटी से पर्यावरण को नुकसान की जगह लाभ पहुंचाना चाहते हैं।

यही कारण है कि इन दिनों वेडिंग में ईको-फ्रेंडली सेलिब्रेशन पर अधिक जोर दिया जा रहा है। शादी में प्लास्टिक का इस्तेमाल करने की जगह रिसाइकिल चीजों के इस्तेमाल पर अधिक जोर दिया जा रहा है।

Recommended Video

फ्लोरल एसेसरीज

wedding trend ideas  floral jewellery

कोई भी ब्राइड तब तक खूबसूरत नहीं लगती, जब तक अपने आउटफिट के साथ बेहतरीन एसेसरीज ना चुन लें। इस साल महंगी-महंगी ज्वैलरी के स्थान पर फ्लोरल एसेसरीज को ज्यादा पसंद किया जाएगा। पिछले साल ट्रेंड में आई यह फ्लोरल एसेसरीज इस साल भी चलन में बनी रहेगी। एक ओर जहां यह बेहद किफायती होती है, वहीं यह ब्राइड को नेचुरल और एकदम डिफरेंट लुक देती है। शादी से पहले के फंक्शन में फ्लोरल एसेसरीज को काफी पसंद किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें- इन आसान तरीकों से वेडिंग को बनाएं Fun Wedding

ब्राइट कलर्स

wedding trend ideas  bold colours

इस साल वेडिंग ट्रेंड्स में ब्राइट कलर्स का चलन देखने को मिलेगा। जहां पिछले साल वेडिंग में पेस्टल और न्यूट्रल कलर्स को काफी पसंद किया गया। वहीं इस साल कपल्स कलर्स के साथ प्ले करने से बिल्कुल नहीं कतराएंगे। वह ब्राइट निऑन से लेकर कलर ब्लॉकिंग तक को अपने वेडिंग का हिस्सा बनाएंगे। इस बार वेडिंग में कपड़ों से लेकर डेकोर तक ब्राइट कलर्स देखने को मिलेंगे।