देश का सबसे बड़ा और सबसे पसंदीदा त्यौहार दिवाली बस कुछ ही दिनों के बाद आने वाला है। वैसे तो इस त्यौहार की रौनक अभी से लोगों के चेहरों के साथ ही बाजारों में भी देखने को मिल रही है। बाजार जहां सजावट के सामानों से भर चुके हैं तो वहीं लोगों ने भी अपनी शॉपिंग शुरू कर दी है। इस त्यौहार पर हर कोई अपने रिश्तेदारों, दोस्तों और करीबियों को गिफ्ट देकर दीपावली की शुभकामनाएं देते हैं। क्या आप इस दिवाली अपनी पत्नी/मंगेतर या गर्लफ्रेंड को गिफ्ट्स देकर कुछ अलग करना चाहते हैं? अगर आपका हां है लेकिन समझ नहीं आ रहा कि उन्हें क्या दें तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आज हम इस आर्टिकल में आपको कुछ पत्नी को गिफ्ट देने के कुछ बेस्ट ऑप्शन बता रहे हैं। इन गिफ्ट्स को पाकर आपकी पत्नी यकीनन खुशी से झूम जाएगी। तो आइए दोस्तों जानते हैं क्या हैं ये उपहार—

इसे भी पढ़ें: Diwali Special Wishes: दिवाली पर अपने प्रियजनों को भेजें ये शुभकामनाएं

एवरग्रीन साड़ी

diwali gifts to make your wife happy inside five

साड़ी एक ऐसा आउटफिट है जो हर लड़की को पसंद होता है। लेकिन अगर आपको ये कन्फ्यूजन हो रही है कि आप ऐसी कौन सी साड़ी दें तो उन्हें पसंद आ जाए तो इसका हल बहुत आसान है। कुछ ऐसी साड़िया होती हैं जो एवरग्रीन होती हैं और उनके डिजाइन भी  हर लड़की को भा जाते हैं। जैसे कि आप अपनी पत्नी को इस दिवाली किचन चढ़ाई की साड़ी, सिल्की की साड़ी, जयपुर प्रिंट की साड़ी, कॉटन की साड़ी और शिफॉन की साड़ी गिफ्ट कर सकते हैं।

उनकी पसंद की रिंग

diwali gifts to make your wife happy isnide three

अगर आप थोड़ा सा स्मार्टली प्ले करें तो आप अपनी पत्नी को उन्हीं की पसंद की रिंग दे सकते हैं वो भी सरप्राइज की तरह। जैसे कि आप किसी बहाने से यह पता कर लें कि उन्हें कैसी रिंग पसंद है। आप उन्हें कुछ डिजाइन दिखाकर भी पूछ सकते हैं कि अगर उन्हें मौका मिले तो वह इनमें से कौन सी रिंग लेना पसंद करेंगी? फिर बाद में आप उसी रिंग को खरीदकर और पैक कर अपनी पत्नी को गिफ्ट दे दें। यकीन मानिए वह खुशी से झूम उठेंगी।

उनका फेवरेट परफ्यूम

diwali gifts to make your wife happy inside four

ये तो आपको पता ही होगा कि आपकी पत्नी का फेवरेट परफ्यूम क्या है और अगर नहीं भी पता है तो आप उनके वार्डरोब में देख सकते हैं। फिर इस दिवाली अपनी पत्नी को उनका फेवरेट परफ्यूम और एक चॉकलेट गिफ्ट करें। उन्हें बहुत अच्छा लगेगा।

इसे भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival 2019: दिवाली पर परिवार वालों और दोस्तों को दें ये 5 ड्राई फ्रूट गिफ्ट पैक्स

ग्रिटिंग कार्ड

diwali gifts to make your wife happy isnide two

अगर आपका नेचर थोड़ा शर्मिला है और आप अपने मन की बात पत्नी के मुंह पर नहीं बोल पाते हैं तो ये अच्छा मौका है कि आप अपनी भावनाओं को ग्रिटिंग कार्ड पर लिखकर बताएं। इस दिवाली एक अच्छा सा कार्ड खरीदें और उसमें अपने मन की बात लिखकर अपनी पत्नी को गिफ्ट करें। यह गिफ्ट उनके लिए किसी कीमती गहने से भी बढ़कर होगा।

फोटो का कोल्लाज

diwali gifts to make your wife happy inside one

अगर आप कुछ डिफ्रेंट करना चाहते हैं तो पत्नी के साथ अपनी फोटो का एक कोल्लाज बनाएं दिवाली के दिन गिफ्ट करें। आप चाहे तो इस एक तकिए भी बना सकते हैं। यह वाकई बहुत यूनिक गिफ्ट होगा।