• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

फरहान अख्तर की पत्नी शिबानी दांडेकर के बारे में ये दिलचस्प बातें नहीं जानती होंगी आप

19 फरवरी को एक्टर फरहान अख्तर और शिबानी डांडेकर पति-पत्नी के रिश्ते में बंध गए, ऐसे में आज हम आपको शिबानी दांडेकर के बारे में कई रोचक बातें बताएंगे। 
author-profile
Next
Article
farhan akhtar wife shibani dandekar

हाल ही में एक्टर फरहान अख्तर और एक्ट्रेस शिबानी दांडेकर की शादी सुर्खियों में रही। दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं थी। करीब 4 सल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद शिबानी और फरहान शादी के बंधन में बंध गए। मगर आप में से कई लोगों ने शिबानी के बारे में पहले इतना नहीं सुना होगा। ऐसे में आज के आर्टिकल में हम आपको फरहान की वाइफ शिबानी दांडेकर के बारे में कई दिलचस्प बातें बताएंगे, जो आप में से लोगों को नहीं बता होंगी।

आखिर कौन हैं शिबानी- 

all about shibani dandekar

शिबानी दांडेकर( Shibani dandekar) पेशे से एक एक्ट्रेस, सिंगर और होस्ट हैं। बता दें कि शिबानी का जन्म 27 अगस्त 1980 में पुणे में हुआ था और वो एक माराठी परिवार से ताल्लुक रखती हैं। हालांकि उनकी फैमली लंदन में शिफ्ट हो गई थी, जिस कारण शिबानी का बचपन विदेश में ही बीता और उनकी परवरिश भी वहीं हुई। शिबानी कुछ समय तक ऑस्ट्रेलिया और अफ्रिका में भी रह चुकी हैं।

इसे भी पढ़ें- अपने पति से भी कहीं अधिक पॉपुलर हैं टीवी की ये एक्ट्रेसेस

शिबानी और उनकी बहनें- 

shibani dandekar and her family

शिबानी की दो बहनें हैं। बड़ी बहन का नाम अनुषा दांडेकर है, वहीं दूसरी बहन का नाम अपेक्षा दांडेकर है। आप में से कई लोग अनुषा दांडेकर( Anusha Dandekar) को जरूर जानते होंगे, बता दें कि अनुषा एक फेमस मॉडल और वीजे हैं। आपने अनुषा को एम टीवी के ‘लव स्कूल’ और सूपर मॉडल जैसे शोज में होस्टिंग करते हुए देखा होगा। वहीं दूसरी बहन अपेक्षा म्यूजिक में काफी इंटरेस्ट रखती हैं, बता दें कि तीनों बहनों ने मिलकर ‘डी मेजर’ नाम का एक बैंड भी बनाया था। कुछ समय बाद शिबानी और उनकी बहनें करियर बनाने के लिए भारत लौट आईं, मगर उनके माता-पिता सालों से ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहते हैं। 

शिबानी और उनका करियर- 

know about shibani dandekar

बता दें भारत आने से पहले शिबानी ने अमेरिका के कई शोज होस्ट किए, जहां उन्होंने एंकर के तौर पर करियर की शुरुआत की। जहां अमेरिका में उन्हें एकंरिंग में पसंद किया गया, हाला कि कुछ सालों बाद शिबानी भारत लौट आईं। भारत आने के बाद उन्होंने एकंरिंग से अलग मॉडलिंग में अपना करियर बनाने के कोशिश की। कुछ समय बाद म्यूजिक में दिलचस्पी के चलते शिबानी ने गायक के रूप में भी अपने करियर की शुरुआत की। 

बता दें कि शिबानी ने अमेरिका में कई नेशलन टीवी शोज होस्ट किए, जिनमें ‘नमस्ते अमेरिका’, वी- देसी और एशियन वैरायटी शोज शामिल हैं। एंकरिंग के अलावा शिबानी को डांस और सिंगिंग में भी काफी दिलचस्पी है, वो वेस्टर्न और इंडियन दोनों ही फॉर्म्स में ट्रेंनिंग ले चुकी हैं। इंडिया के डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ के सीजन-5 में भी शिबानी बतौर कंटेस्टेंट पार्ट ले चुकी हैं, हालांकि वहां पर उन्हें 7वां स्थान मिला था। 

इसे भी पढ़ें- बॉलीवुड की वो हसीनाएं जिन्होंने फिल्मों में करियर बनाने के लिए छोड़ा पति का घर

आइपियल की होस्टिंग कर चुकी हैं शिबानी- 

शिबानी ने भारत में हुए आइपियल में भी होस्टिंग की है, बता दें कि शिबानी साल 2011 से 2015 तक में हुए आइपियल में बतौर होस्ट काम कर चुकी हैं। जहां से लोगों ने उन्हें नोटिस करना शुरू किया था। इतना ही नहीं शिबानी ने भारत में होने वाले कई फेमस शोज को भी होस्ट किया है, जिनमें से एक शो में वो एक्टर शाहरुख खान के साथ भी होस्टिंग करती नजर आ चुकी हैं। 

इन फिल्मों में नजर आ चुकी हैं शिबानी- 

एंकरिंग के अलावा शिबानी ने कई फिल्मों में भई काम किया है। बता दें कि शिबानी ‘रॉय’,‘टाइमपास’,‘सुल्तान’,‘नाम शबान’,‘नूर’ और ‘भावेश जोशी’ जैसी कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रह चुकीं हैं। इतना ही नहीं शिबानी साल 2014 में आई मराठी फिल्म ‘टाइम पास’ में आइटम डांस भी कर चुकी हैं, जिसे रीजनल लेवल पर खूब पसंद किया गया था। इस आइटम नंबर के बाद शिबानी ने एक और मराठी फिल्म ‘संघर्ष’ में आइटम नंबर किया, जिसे बेहद पसंद किया गया।  

फरहान और शिबानी की लव स्टोरी- 

farhan and shibani love story

फरहान और शिबानी एक टीवी रियलिटी शो के दौरान एक-दूसरे से मिले थे। बता दें कि साल 2015 में एर रियलिटी शो ‘I Can Do that’ लॉन्च हुआ था। फरहान इस शो के होस्ट थे और शिबानी इस शो में बतौर कंटेस्टेंट हिस्सा लेने आई थीं। शो की शूटिंग के दौरान ही दोनों के बीच अफेयर की खबरें सामने आने लगी थी। इसके बाद फरहान और शिबानी की फोटोज ने अफेयर की खबर को और भी बढ़ावा दिया था। 

फरहान और शिबानी ने पब्लिक किया अपना रिश्ता- 

साल 2018 में शिबानी और फरहान अख्तर( Farhan Akhtar) ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए अपने रिलेशनशिप को पूरी तरह से पब्लिक कर दिया था। इसके बाद दीपिका और रणवीर की शादी में भी दोनों ने मीडिया में कपल की तरह ही एंट्री ली थी। इतना ही नहीं साल 2020 में शिबानी ने फरहान के नाम का टैटू बनवाया था। अब दोनों शादी के बंधन में बंध चुके हैं, यह कहानी किसी फिल्म से कम नहीं है, दोनों की लव स्टोरी लोगों के बीच चर्चा का विषय रही है। 

पहली पत्नी से हो चुका है तलाक- 

बता दें कि साल 2017 में फरहान और उनकी पहली पत्नी अधुना भबानी का तलाक हो गया था। दोनों करीब 16 साल के रिश्ते के बाद अलग हो गए, पिछली शादी से फरहान की दो बेटियां हैं और अब अधुना और फरहान अपनी लाइफ में मूव ऑन कर चुकें हैं। 

तो ये थे फरहान वाइफ से शिबानी से जुड़े कुछ फैक्ट्स, जिनके बारे में आप में से बहुत कम लोग जानते होंगे। इस वक्त फरहान और शिबानी दोनों ही अपने करियर में काफी सक्सेजफुल हैं, जहां फरहान की आखिरी फिल्म तूफान थी, वहीं शिबानी के पास कई बड़ी रीजनल फिल्मों के प्रोजेक्ट हैं। आपको हमारा यह आर्टिकल अगर पसंद आया हो तो इसे लाइक और शेयर करें, साथ ही ऐसी जानकारियों के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ। 

image credit- instagram
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।