बचपन से लेकर जवानी तक, देखिए ऋषि कपूर की 13 बेमिसाल तस्वीरें

ऋषि कपूर एक बेमिसाल एक्टर थे। उनकी ये तस्वीरें बताती हैं कि वो बचपन से ही कितने जिंदादिल व्यक्ति थे।
best childhood images of rishi kapoor

बॉलीवुड के प्रेम रोगी यानी ऋषि कपूर का 29 अप्रैल 2020 को निधन हो गया है। ऋषि कपूर 28 अप्रैल की रात से ही अस्पताल में भर्ती थे। ऋषि कपूर की एक्टिंग     और उनकी खूबसूरत और क्यूट मुस्कुराहट के दीवाने लाखों थे। फिल्म बॉबी में वो भोला भाला लड़का बहुत से लोगों को भा गया था। उसके बाद ऋषि कपूर ने कभी पलट कर नहीं देखा। वो बेमिसाल एक्टर थे और उतने ही अच्छे इंसान भी। ऋषि कपूर सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते थे और कई बार वो अपने बचपन और जवानी की कई तस्वीरें भी शेयर किया करते थे। आज उन्हीं में से कुछ तस्वीरें हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं। ऋषि कपूर के बचपन से लेकर जवानी तक और परिवार के साथ आखिरी आउंटिंग तक की तस्वीरें खास हैं।

1लता मंगेशकर के साथ बचपन की तस्वीर-

rishi kapoor with lata mangeshkar

स्वर साम्राज्ञी लता मंगेशकर के 90वें जन्मदिन पर ऋषि कपूर ने एक खास तस्वीर शेयर की थी। इस तस्वीर में ऋषि कपूर लता मंगेशकर की गोद में दिख रहे हैं। ये खूबसूरत तस्वीर यकीनन गुजरे जमाने की याद दिलाती है। और 66-67 साल पुरानी है जब ऋषि कपूर बहुत ही छोटे थे।

2 कोका-कोला का विज्ञापन-

rishi kapoor childhood photo with cocacola

ऋषि कपूर ने एक ऐसी तस्वीर शेयर की थी जिसे देखकर सभी दंग रह गए थे। ये तस्वीर थी बचपन की जहां बोनी कपूर, प्रोड्यूसर टूटू शर्मा, अनिल कपूर, ऋषि कपूर और उनके कजिन आदित्य कपूर मौजूद हैं। जरा पहचानिए इनमें से ऋषि कौन से हैं।

3 प्राण के साथ एक तस्वीर-

rishi kapoor and pran movie

ऋषि कपूर ने लेजेंडेरी एक्टर प्राणनाथ के साथ भी एक तस्वीर शेयर की थी। ये तस्वीर ऋषि कपूर के बचपन की है। इसमें दोनों एक्टर किसी गंभीर विषय पर चर्चा करते नजर आ रहे हैं। ऋषि कपूर ने कैप्शन में लिखा था कि प्राण के साथ उन्होंने कुछ 30 या 32 फिल्में की हैं।

4मेरा नाम जोकर-

rishi kapoor during mera naam joker

राज कपूर की फिल्म मेरा नाम जोकर की रिलीज के 49 साल बाद ऋषि कपूर ने ये तस्वीर शेयर की थी और कहा था कि इस फिल्म का हिस्सा बनकर वो गौरवांगित महसूस करते हैं।

5रशियन एक्टर के साथ तस्वीर-

rishi kapoor and madan mohan

फिल्म मेरा नाम जोकर से जुड़ी हुई ही एक और याद ऋषि कपूर ने शेयर की थी। नॉवेल्टी सिनेमा मुंबई के बाहर इस फिल्म में काम करने वाले राज कपूर के डुप्लीकेट के साथ ऋषि खड़े हैं। वो इस एक्टर का नाम तो भूल गए, लेकिन उन्हें ये याद था कि ये एक्टर सिर्फ रशियन बोलता था।

6मनमोहन देसाई के साथ यादगार तस्वीर-

rishi kapoor old photo

ऋषि कपूर ने फिल्म डायरेक्टर मनमोहन देसाई के साथ एक तस्वीर शेयर की थी। ये तस्वीर ऋषि कपूर ने मनमोहन देसाई के जन्मदिन पर शेयर की थी।

7मां को किया था मदर्स डे विश-

rishi kapoor with mother krishna kapoor

ऋषि कपूर ने अपनी मां कृष्णा राज कपूर को मदर्स डे विश करने के लिए काफी खूबसूरत तरीका अपनाया था। अपनी और उनकी एक यादगार तस्वीर शेयर की थी। कृष्णा राज कपूर की मृत्यु 2018 में हुई थी।

8दूसरा आदमी के प्रीमियर पर ऋषि कपूर-

rishi kapoor during film release

ऋषि कपूर फिल्म दूसरा आदमी के प्रीमियर पर कुछ इस अंदाज में दिखे थे। इस फिल्म में उनके अलावा, नीतू सिंह, राखी गुलजार, शशि कपूर भी थे।

9गणपति बप्पा मोरिया-

rishi kapoor at ganpati pooja

ऋषि कपूर ने गणपति पूजा के दौरान अपनी एक ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर शेयर की थी।

10प्रेम ग्रंथ की शूटिंग के दौरान ऋषि और रणबीर-

rishi kapoor shooting prem granth

फिल्म प्रेम ग्रंथ की शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर और रणबीर कपूर कुछ इस अंदाज़ में नजर आए थे। नन्हे रणबीर ऋषि कपूर की शूटिंग में जाया करते थे।

11होली में ऋषि कपूर

rishi kapoor photo with holi

एक नजर यहां भी डाल लीजिए। होली के रंगों से सराबोर ऋषि कपूर कितने अच्छे लग रहे हैं।

12रणबीर और ऋषि कपूर-

rishi kapoor with son ranbir kapoor

जहां तक बचपन की तस्वीरों की बात है तो रणबीर और ऋषि कपूर दोनों ही बचपन में काफी क्यूट लगते थे।

13आखिरी आउटिंग की तस्वीर-

rishi kapoor last family outing

नवंबर में ऋषि कपूर अपने परिवार यानी पत्नी नीतू सिंह, बेटे रणबीर कपूर, बेटी रिधिमा सहानी, नातिन समारा सहानी के साथ डिनर पर निकले थे। अपने चिर परिचित अंदाज़ में ऋषि कपूर ने फोटोग्राफर्स को डांटा भी था कि वो चिल्लाए नहीं।

ऋषि कपूर को हर जिंदगी की तरफ से श्रद्धांजलि।

Loading...
Loading...