छोटे पर्दे की कुछ फेमस जोड़ियां ऐसी हैं, जिनकी जोड़ी रब ने नहीं बल्कि एकता कपूर ने बनाई है। इन कपल्‍स की मुलाकात एकता कपूर के सीरियल के दौरान सेट पर हुई और इन्‍होंने एक-दूसरे को दिल दे दिया। इनमें से कुछ कपल्‍स के साथ तो ये पहली नजर का प्‍यार था। सीरियल के दौरान सेट पर मिली ये 9 जोड़ियां अब रियल लाइफ कपल्स है। ये चेहरे इतने फेमस है कि इनकी रियल लाइफ भी सभी को आकर्षित करती है और इनके फेन्‍स इनकी हर खबर पर पैनी नजर रखते है। टीवी के ऐसे ही 9 फेमस कपल्स के बारे में हम आपको बता रहे हैं जिनका प्यार सीरियल की शूटिंग के दौरान परवान चढ़ा। घंटों तक शूटिंग करते हुए कब रील लाइफ से ये एक्टर्स रियल लाइफ कपल बन गए, पता ही नहीं चला। तो आइए जानते है इनकी रियल लाइफ लव स्टोरी के बारे में।

reel to real life tv couples who met at ekta serial set inside

दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दाहिया

छोटे पर्दे की सबसे हसीन एक्ट्रेस में से एक दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दाहिया की दोस्ती एकता कपूर के सीरियल "ये है मोहब्बतें" के सेट पर हुई थी। दिव्यांका त्रिपाठी जहां इस सीरियल की लीड एक्ट्रेस हैं, वहीं विवेक इस सीरियल में कुछ समय के लिए पुलिस ऑफिसर के किरदार में ही नजर आए थे। दोनों ने सेट पर भले ही साथ में कम समय बिताया हो लेकिन यहीं से इनका आपस में पहचान हुई और प्यार परवान चढ़ा। दिव्यांका त्रिपाठी के ये 5 मैसेज बदल सकते हैं आपकी भी जिंदगी पढ़ें

रित्विक धनजानी और आशा नेगी

रित्विक धनजानी और आशा नेगी ने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन ये दोनों सालों से लिव इन रिलेशनशिप में रहते है। 2011 में दोनों की मुलाकात एकता कपूर के पॉपुलर सीरियल "पवित्र रिश्ता" के सेट पर हुई थी। सीरियल में दोनों कपल बने थे और रील लाइफ में रोमांस करते हुए एक-दूसरे से प्‍यार कर बैठे। इतने सालों बाद भी इनका रिश्ता मजबूत है। रित्विक धनजानी और आशा नेगी अक्सर साथ में वेकेशन बिताते नजर आ जाते हैं।

राम कपूर और गौतमी कपूर

फेमस टीवी एक्टर राम कपूर और उनकी पत्नी गौतमी कपूर की मुलाकात भी एकता कपूर के सीरियल "घर एक मंदिर" के सेट पर हुई थी। इनकी मुलाकात साल 2000 में हुई थी। थोड़े समय में ही इनके रील लाइफ का प्यार रियल लाइफ में बदल गया। आज दोनों हैप्पी कपल हैं। गौतमी कपूर की दूसरी शादी थी। राम से मिलने से पहले उनका कमर्शियल फोटोग्राफर मधुर श्रॉफ के साथ तलाक हो चुका था। Real life में इतनी फिट और यंग रहती हैं ये टीवी की 'मॉम्स'। 

अंकिता भार्गव और करण पटेल

वैसे तो इनकी शादी अरेंज मैरिज रही है, लेकिन एकता कपूर को इन दोनों को साथ लाने का श्रेय दिया जा सकता है। अगर उसने अपने हिट शो ये है मोहब्बतें में अंकिता के पिता को नहीं लिया होता, तो शायद अंकिता और करण की मुलाकात नहीं होती। अभय भार्गव जो करण के ऑन-स्क्रीन ससुर की भूमिका निभाते हैं, उनके वास्तविक जीवन के ससुर में बदल गए जब मई 2015 में अंकिता और करण की शादी हो गई।

real life tv couples who met at serial set inside

इसे जरूर पढ़ें: भारती सिंह ने इस खूबसूरत अंदाज में दिया बॉडी शेमिंग का जवाब और बदला सोचने का नजरिया

गौरी प्रधान और हितेन तेजवानी

साल 2001 में गौरी प्रधान और हितेन तेजवानी की पहली मुलाकात सीरियल "कुटुंब" के सेट पर हुई। दोनों एक-दूसरे से काफी अलग थे। बहुत कम लोगों को पता है कि हितेन तेजवानी की ये दूसरी शादी है इससे पहले हितेन की परिवार वालों की मर्जी से अरेंज मैरेज हुई थी और चल न सकी और उनका तलाक हो गया। दोनों साल 2004 में सीरियल "क्योंकि सास भी कभी बहू थी" के दौरान ही शादी के अटूट बंधन में बंध गए। आज हितेन और गौरी अपने दो बच्चों के साथ खुशहाल शादीशुदा जिंदगी बिता रहे हैं।

real life tv couples who met at ekta kapoor tv serial set inside

मौली गांगुली और मजहर सैय्यद

संयोग से यह जोड़ी एकता के हिट शो 'कही किसी रोज' के सेट पर भी मिली थी और इन दोनों ने इस सीरियल में देवर-भाभी की भूमिका निभाई थी। जबकि मौली और यश ने पति-पत्नी की भूमिका निभाई। गौरी और मज़हर की जोड़ी एक दूसरे के विपरीत थी। लेकिन, प्यार निश्चित रूप से कहीं भी हो सकता है। सात साल की रिलेशनशीप के बाद उन्होंने 2010 में शादी कर ली।

real life tv couples who met at ekta tv serial set inside

श्वेता कवतरा और मानव गोहिल

दूसरी कहानी जो 'कहानी घर घर की' की थी वो श्वेता कवतरा और मानव गोहिल की थी। पल्लवी और विक्रम की भूमिकाओं को निभाते हुए, उन्होंने करीबी दोस्त के रूप में अपने रिश्‍ते की शुरुआत की। दोनों ने 2004 में शादी कर ली। पति शोएब के साथ दीपिका कक्कड़ की मुंबई मानसून की फोटोज देखें

रिंकू धवन और किरण कर्मकार

रिंकू धवन और किरण कर्मकार एकता के सबसे लोकप्रिय शो में से एक 'कहानी घर घर की' के सेट पर मिले थे। परदे पर भाई-बहन की भूमिका निभाने के बाद भी ये दोनों एक-दूसरे के प्यार में पड़ने से खुद को रोका नहीं पाए। इन दोनों की शादी को 17 साल हो चुके है और ये एक खुशहाल कपल हैं।

reel to real life tv couples who met at ekta tv serial set inside

इसे जरूर पढ़ें: Celeb FaceApp Challenge: स्मृति ईरानी के जोक्स पर आपको भी आ जाएगी हंसी

यश टोंक और गौरी यादव

एकता कपूर के फेमस सीरियल्स की लिस्ट में एक नाम "कहीं किसी रोज़" का भी शामिल है। यश टोंक ने सीरियल में रमोला सिकंद के बेटे का किरदार निभाया था। इसी सीरियल में एक्ट्रेस गौरी यादव यश टोंक के छोटे भाई की पत्नी बनी थीं। सीरियल की शूटिंग के दौरान यश और गौरी का प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने शादी कर ली। देखें नेहा पेंडसे का ग्लैमरस लुक। 

Photo courtesy- (@divyankatripathidahiya @ashanegi, @iamramkapoor, @karan9198 @gpradhan, @mouliganguly, @yashtonk30)