'भाभीजी घर पर हैं' इस समय टेलीविजन को सबसे फेमस कॉमेडी-ड्रामा सीरिज है। शो में काम करने वाले सभी कलाकारों ने पिछले कुछ सालों में बड़ी संख्‍या में फैन फलोइंग बनाने में कामयाब रहे हैं। यह दर्शाता है कि 2015 से प्रसारित होने वाला शो हंसी के लिए हमारी डेली डोज का एक हिस्सा बन गया है। लेकिन जब कोई इतने बड़े शो के बहुचर्चित चरित्र को छोड़ने का फैसला करता है तो वास्‍तव में सभी को बहुत तकलीफ होती है। हालांकि यह उनका व्यक्तिगत निर्णय है और हम इसके बारे में ज्यादा कुछ नहीं कर सकते हैं।

फेमस टीवी एक्‍ट्रेस सौम्या टंडन, जिन्हें 'भाभी जी घर पर हैं' में अनीता भाभी के रूप में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है, उन्‍होंने 5 साल बाद शो को छोड़ दिया है। शो में गोरी मेम के नाम से भी जानी जाने वाली सौम्‍या की कल शो के सेट पर उनकी पूरी कास्ट और क्रू के साथ फेयरवेल था। सीरियल की पूरी टीम ने प्रतिभाशाली एक्‍ट्रेस को अलविदा कह दिया। सौम्या टंडन ने शो के सेट से अपने सह-कलाकारों के साथ कुछ वीडियो शेयर किए।

इसे जरूर पढ़ें: इन नेचुरल चीजों से सौम्या टंडन रखती हैं अपनी स्किन और फिगर का ख्याल

इस पोस्ट को इंस्टाग्राम पर देखें

सौम्या टंडन ने अपने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट शेयर करते हुए कैप्‍शन में लिखा, ''एक खूबसूरत जर्नी का अंत। जिस तरह से हम शो का हिस्‍सा लेते हैं, उससे पता चलता है कि हमारा रिश्ता कितना मजबूत था। ये मेरे पूरे जीवन को संवारने के लिए कुछ क्षण हैं, यूनिट के हर एक व्यक्ति के लिए मेरा छोटा सा नोट। अपने सभी को-स्टार्स और शो के मेकर्स को खूबसूरत 5 साल के लिए धन्यवाद।''

शो छोड़ने का कारण

saumya tandon inside

हालांकि सौम्‍या टंडन के शो छोड़ने की अफवाहें कई दिनों से सुनने को मिल रही हैं। कयास लगाए जा रहे थे कि सौम्या COVID-19 संकट के कारण लोकप्रिय सिटकॉम को छोड़ना चाहती थी क्योंकि उसके घर पर एक छोटा बच्चा है। यह भी अफवाह थी कि बिग बॉस 13 की कंटेस्‍टेंट शेफाली जरीवाला सौम्या का रोल प्‍ले करेंगी। लेकिन सौम्‍य ने तब सभी अफवाहों का खंडन किया था और इस पर कोई पुष्टि नहीं हुई थी। लेकिन हाल ही में उन्‍होंने अपनी फेयरवेल की कुछ तस्‍वीरों को शेयर करके इस बात की पुष्टि कर दी है। 

Recommended Video

खूबसूरत एक्‍ट्रेस ने गुरुवार (20 अगस्त) को अपने आखिरी एपिसोड के लिए शूटिंग की। लेकिन सौम्या अब इस शो में आगे काम नहीं करेंगी इसीलिए शो के कॉन्ट्रैक्ट को आगे नहीं बढ़ाएंगी। आपको बता दें कि 21 अगस्त को यानि शुक्रवार को सौम्या टंडन का कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया है। सौम्या टंडन ने यह भी शेयर किया कि उन्होंने अपनी प्रेग्‍नेंसी के लास्‍ट स्‍टेज तक काम किया और डिलीवरी के बाद केवल 4 महीनों में वापस आ गई थीं। सौम्या का मानना है कि एक एक्‍ट्रेस के रूप में यह कदम उनके लिए महत्वपूर्ण था।

saumya tandon inside

एक बड़े मीडिया हाउस के साथ इंटरव्‍यू में सौम्या टंडन ने कहा, ''शो के साथ मेरी पांच साल की खूबसूरत जर्नी रही है। मैंने सेट पर कुछ अद्भुत दोस्त बनाए हैं। लेकिन एक एक्‍ट्रेस के रूप में, आप विभिन्न चीजों का पता लगाना चाहती हैं। मेरा यह भी मानना है कि हर चीज के लिए एक समय होता है और भाभीजी के साथ भी इतना ही समय था। इतने एपिसोड बनाए जा रहे हैं लेकिन मैं खुद को कुछ अलग करने का प्रयास करना चाहती हूं। मैं एक थिंकिंग एक्‍ट्रेस हूं और हर दिन टेलीविजन पर नजर आने की जरूरत महसूस नहीं करती। मैं अब ऐसे प्रोजेक्ट्स पर काम करना चाहती हूं जो बतौर एक्टर मुझे साबित कंरे''

इसे जरूर पढ़ें: 'भाभीजी घर पर हैं' की गोरी मेम की फिटनेस और ग्‍लोइंग स्किन का राज हैं ये डाइट प्‍लान

सौम्या टंडन की 'भाभीजी घर पर हैं' की खूबसूरत जर्नी

saumya tandon inside

सौम्या शो की शुरुआत से ही इसका हिस्सा रही हैं। उन्होंने शेयर किया कि ''शो ने उनकी ग्रोथ में योगदान दिया है और उनकी एक खूबसूरत जर्नी थी। मैं शो में 'अनीता भाभी' का किरदार पिछले 5 सालों से निभा रही हूं और मुझे नहीं लगता कि अब मुझे आगे के 5 साल और इस शो को नहीं देने चाहिए। इस समय मैं दूसरी कहानियों का हिस्सा बनना चाहती हूं। हालांकि मुझे इस शो की अपनी टीम की बहुत याद आएगी लेकिन अब मैं अपने कंफर्ट जोन से बाहर आकर रिस्क लेना चाहती हूं।''

खैर, हम सौम्या टंडन को शो में जरूर याद करेंगे। सौम्या टंडन के 'भाभीजी घर पर हैं' शो को छोड़ने पर आपका क्या ख्याल है? हमारे साथ अपने विचार जरूर शेयर करें। इस तरह की और जानकारी पाने के लिए हरजिंदगी से जुड़ी रहें।