टीवी इंडस्‍ट्री में कई फेमस सेलिब्रिटी कपल्‍स हैं, जिनमें से कुछ लोगों ने तो अपने ही को-स्‍टार से पहले मोहब्‍बत फरमाई और फिर शादी रचा ली। मगर इन सेलिब्रिटी कपल्‍स में कुछ ऐसे भी हैं, जो अब अलग हो चुके हैं। इनका सेप्रेशन बेहद चौकाने वाला था। किसी ने लड़ाई-झगड़े के बाद एक दूसरे का साथ छोड़ा तो किसी ने रिश्‍ते में आई दूरियों के तहत सेप्रेट होना सही समझा। मगर इन एक्‍स-कपल्‍स की बेस्‍ट बात यह है कि इन्‍होंने कभी एक-दूसरे के लिए कोई खराब बात नहीं की। 

चलिए आज हम आपको टीवी इंडस्‍ट्री से जुड़े कुछ ऐसे ही एक्‍स-कपल्‍स के बारे में बताते हैं, जिन्‍हें अलग होने के बाद नहीं रहा एक-दूसरे से कोई गिला-शिकवा। 

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड के इन 12 कपल्स ने लिव इन रिलेशनशिप के बाद की है शादी

rashami desai divorce new

रश्मि देसाई और नंदिश संधू

टीवी सीरियल 'उतरन' में साथ काम कर चुके रश्मि-नंदिश को सेट पर ही एक-दूसरे से प्‍यार हो गया था। टीवी सीरियल की शूटिंग खत्‍म होने के बाद ही दोनों ने बिना किसी देर के एक दूसरे का हाथ थाम लिया और धूम-धाम से शादी कर ली। मगर शादी के कुछ ही समय बाद दोनों के बीच दूरियां आना शुरू हो गईं। हालांकि, दोनों ने ही इन दूरियों को कम करने के लिए अपनी-अपनी तरह से कोशिश भी की। दोनों ने अपनी शादी को सेकेंड चांस देने के लिए डांस शो 'नच बलिए' में हिस्‍सा लिया। इतना ही नहीं, दोनों का रिश्‍ता सुधरा भी, मगर यह सुधार रिश्‍ते को आगे तक ले जाने के लिए काफी नहीं था। शादी के 6 साल बाद रश्मि-नंदिश ने एक दूसरे से तलाक ले लिया। अलग होने के बाद दोनों ने ही  एक-दूसरे के लिए कभी कोई गलत बात नहीं की। एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में रश्मि देसाई ने कहा था, 'रिश्‍ते में अगर कोई लगाव नहीं बचा है और कई कोशिशों के बाद भी आप खुश नहीं रह पा रहे हैं तो उसे गंदा करने की जगह दूर होना ज्‍यादा बेहतर होता है। नंदिश और मेरे बीच ऐसा ही कुछ था। हमने कोशिश की मगर हम कामयाब नहीं हो पाए। अब हम दोनों को एक-दूसरे से कोई शिकायत नहीं है। हम जब भी किसी पार्टी में मिलते हैं तो अच्‍छे से मिलते हैं और एक दूसरे को इज्‍जत देते हैं।'

इसे जरूर पढ़ें: बॉलीवुड के 5 सबसे सीक्रेट लव अफेयर्स, नाम जानकर आपको भी लगेगा झटका

Tv couples love story new

रिद्धि डोगरा और राकेश बापट

टीवी सीरियल 'मर्यादा' में साथ काम करते हुए रिद्धि और राकेश एक-दूसरे के काफी अच्‍छे दोस्‍त बन गए थे। दोस्‍ती को नेक्‍स्‍ट लेवल ले जाते हुए वर्ष 2011 में दोनों ने शादी भी कर ली थी। 7 साल दोनों एक दूसरे के साथ रहे, मगर अचानक ही दोनों ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने अलग होने की सूचना देकर सभी को चौंका दिया। रिद्धि ने अपने सोशल अकाउंट पर लिखा था, 'हां, यह सच है कि हम अलग हो रहे हैं, यह हम दोनों का फैसला है। मगर हम आज भी बेस्‍ट फ्रेंड्स (8 बॉलीवुड एक्स बन गए दोस्त) हैं और हमेशा रहेंगे।' वहीं राकेश ने भी अपने सोशल अकाउंट पर लिखा था, ' हम दोनों अलग हो रहे है। इसके पीछे कोई कारण नहीं है मगर कभी-कभी चीजें वैसे काम नहीं करती हैं जैसे उन्‍हें करना चाहिए। हम अब कपल्‍स नहीं हैं, मगर हमारी दोस्‍ती पहले जैसी ही है।' आपको बता दें कि दोनों आज भी दोस्‍त हैं। दोनों आज भी साथ पार्टी करते हैं। यह बात इन दोनों के रिश्‍ते को अनोखा बनाती है। 

dalljiet kaur love story new

दलजीत कौर और शालीन भनोट 

टीवी सीरियल 'कुलवधु' के सेट पर दलजीत और शालीन भनोट की मुलाकात हुई थी। दोनों ही साथ में काम करने के दौरान एक-दूसरे को अपना दिल दे बैठे। दोनों ने वर्ष 2009 में शादी कर ली। शादी के बाद दलजीत को शालीन में बहुत बदलाव नजर आए। इतना ही नहीं, कई बार गुस्‍से में आकर शालीन ने दलजीत के साथ हाथा-पाई भी की। दलजीत के मां बनने के बाद और एक बेटे को जन्‍म देने के बाद भी दोनों के रिश्‍ते सुधर न सके। वर्ष 2015 में दलजीत ने पति शालीन पर डोमेस्टिक वॉयलेंस (घरेलू हिंसा कानून जानें) का आरोप लगाया और फिर तलाक ले लिया। अपने बेटे के साथ अब दलजीत अलग रहने लगी हैं। दलजीत और शालीन बेटे की वजह से आज भी एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। दलजीत ने एक लीडिंग मीडिया हाउस को दिए इंटरव्‍यू में बताया था, 'शालीन एक अच्‍छे पिता हैं। वह अपने बेटे से बहुत प्‍यार करते हैं और मुझे कोई एतराज नहीं है कि मेरा बेटा अपने पिता से मिले।'

Recommended Video

इन कपल्‍स की स्‍टोरी जानने के बाद ऐसा कहा जा सकता है कि वक्‍त बदल चुका है और वक्‍त के साथ लोगों की सोच भी बदल चुकी है। अब लोग रिश्‍तों की कड़वाहट को मन में घोल कर रखने की जगह उसकी मिठास को याद रखना पसंद करते हैं और जिंदगी में आगे बढ़ते हैं। 

अगर आप रिलेशनशिप से जुड़े और भी आर्टिकल्‍स पढ़ना चाहती हैं तो हरजिंदगी से जुड़ी रहें।