जब बात अंबानी परिवार के बच्‍चों कि की जाती है तो आमतौर पर केवल ईशा अंबानी, अनंत अंबानी और आकाश अंबानी का नाम ही जहन में आता है। मगर अंबानी परिवार काफी बड़ा है। मुकेश अंबानी के बच्‍चों के अलावा अनिल अंबानी और टीना अंबानी के दो बेटे जय अनमोल और जय अंशुल भी अंबानी परिवार का ही हिस्‍सा हैं। इनके अलावा अनिल और मुकेश की दो बहने नीना कोठारी और दीप्ति सल्गाओकर के भी दो-दो बच्‍चे हैं, जो अपने मामा के परिवार से काफी जुड़े हुए हैं। 

हालांकि, इनका जिक्र बहुत ही कम होता है, मगर नीना कोठारी और दीप्ति सल्गाओकर के बच्‍चों में सबसे ज्‍यादा मीडिया फ्रेंडली अगर कोई है तो वह हैं इशिता सल्गाओकर। 

जी हां, इशिता को अंबानी परिवार के हर फंक्‍शन में देखा जाता है। साथ ही इशिता और भी कई ईवेंट्स में सेलिब्रिटीज के साथ नजर आती हैं। मीडिया फ्रेंडली होने के साथ ही इशिता नीता अंबानी और उनके परिवार के बेहद करीब हैं। तो चलिए आज हम आपको इशिता के बारे में कुछ रोचक तथ्‍य बताते हैं। 

Isheta Salgaocar lesser known fact

इशिता अंबानी के माता-पिता 

नीता अंबानी की छोटी ननद दीप्ति सल्गाओकर के दो बच्‍चे हैं। जिनमें इशिता सल्गाओकर बड़ी हैं और विक्रम सल्गाओकर छोटे हैं। दीप्ति सल्गाओकर के पति एवं इशिता के पिता दत्‍तराज सल्गाओकर वीएम सल्गाओकर ग्रुप ऑफ कंपनी के मालिक हैं।

इशिता बचपन से ही अपने माता-पिता के साथ गोवा में रही हैं। जहां इशिता के भाई विक्रम अपने फैमिली बिजनेस को आगे बढ़ा रहे हैं, वहीं इशिता का अपने फैमिली बिजनेस में कम ही योगदान है क्‍योंकि उन्‍हें बिजनेस से कम और नेचर से ज्‍यादा प्‍यार है।

Isheta Salgaocar  work life 

इशिता का काम 

इशिता ने अपने पैशन को ही अपना काम बनाया है। पेशे से इशिता एक फोटोग्राफर हैं और उन्‍हें वाइल्‍ड लाइफ फोटोग्राफी करने का शौक है। इशिता ने पढ़ाई भी जर्नलिज्‍म में की है। इशिता आर्ट लवर भी हैं और अपने माता-पिता द्वारा स्‍थापित किए गए Sunaparanta Goa Centre for the Arts का काम भी संभालती हैं। यह एक एक नॉन-प्रॉफिट संस्‍था है, जो नए आर्टिस्‍ट्स को अपना काम पेश करने का प्‍लैटफॉर्म देती है। इशिता खुद भी आर्ट गैलरीज में अपनी फोटोग्राफ की प्रदर्शनी लगाती रहती हैं। 

Isheta Salgaocar facts

इशिता सल्‍गाओकर की शादी 

वर्ष 2016 में इशिता सल्गाओकर ने नीलेश मोदी से शादी की थी। दोनों की शादी गोवा में धूम-धाम से हुई थी। इस शादी में कई बॉलीवुड स्‍टार्स ने भी हिस्‍सा लिया था। आपको बता दें किए इशिता और नीलेश की शादी सेमी अरेंज थी। नीलेश मोदी फेमस ज्‍वेलर नीरव मोदी के छोटे भाई हैं।

Recommended Video

नीलेश और इशिता की शादी के बाद मुकेश अंबानी ने अपनी भांजी के लिए मुंबई में एक पार्टी भी ऑर्गेनाइज की थी। 

इसे जरूर पढ़ें: Interesting Facts: नीता अंबानी की ननद नीना कोठारी के बारे में जानें ये 4 बातें

Isheta Salgaocar  husband

इशिता सल्गाओकर और अंबानी परिवार के रिश्‍ते 

इशिता सल्गाओकर अपने बड़े मामा मुकेश अंबानी के परिवार से काफी क्‍लोज हैं। आपको बता दें कि मुकेश अंबानी और दत्‍तराज सल्गाओकर के बीच जीजा-साले के रिश्‍ते के अलावा गहरी दोस्‍ती भी है। दीप्ति और दत्‍तराज की लव मैरिज हुई थी। दोनों की शादी के बाद भी मुकेश और दत्‍तराज की दोस्‍ती कायम है।

इशिता सल्गाओकर को मामी नीता अंबानी, बहन ईशा अंबानी और भाभी श्‍लोका के साथ कई ईवेंट्स में देखा गया है। अंबानी परिवार के हर फंक्‍शन में भी इशिता जरूर आती हैं। इस‍ तरह कहा जा सकता है कि इशिता अैर अंबानी परिवार के बीच काफी अच्‍छे रिश्‍ते हैं। 

यह आर्टिकल आपको अच्‍छा लगा हो तो इसे शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही इसी तरह और भी आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।