कंगना रनौत फिल्म इंडस्ट्री की बेस्ट एक्ट्रेसेस में से एक हैं। अगर देखा जाए तो उनकी एक्टिंग बहुत ही अलग और खास होती है और साथ ही साथ वो ऐसे रोल्स चुनती हैं जिन्हें लीग से हटकर माना जाता है और लगभग हर किरदार में वो फिट बैठ जाती हैं। कंगना रनौत को उनकी एक्टिंग के लिए जाना जाता है और वो अपने हर किरदार में जान डाल देती हैं। शायद यही कारण है कि कंगना को लगातार नेशनल अवॉर्ड मिलते रहे हैं और अब 2021 में उन्हें एक नहीं बल्कि दो फिल्मों के लिए नेशनल अवॉर्ड दिया जा रहा है। 

23 मार्च को कंगना रनौत का बर्थडे होता है और उनके जन्मदिन के एक दिन पहले ही उन्हें नेशनल अवॉर्ड जैसी खुशखबरी मिली है। दरअसल, 67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स के अवसर पर उन्हें एक नहीं बल्कि दो-दो फिल्मों के लिए अवॉर्ड दिया जा रहा है। कंगना को सर्वश्रेष्ठ एक्ट्रेस का अवॉर्ड दिया गया है। 

किन दो फिल्मों के लिए कंगना को मिल रहा है अवॉर्ड-

कंगना को इस साल ये अवॉर्ड दो फिल्मों के लिए मिला है। जिसमें से एक है 2019 में रिलीज हुई फिल्म 'मणिकर्णिका' और दूसरी है 2020 में रिलीज हुई फिल्म 'पंगा'। 

kangana in panga

सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म को मिला बेस्ट फिल्म का नेशनल अवॉर्ड-

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म 'छिछोरे' को बेस्ट फिल्म का नेशनल अवॉर्ड दिया गया है। निर्देशक नितेश तिवारी की इस फिल्म ने मानसिक तनाव जैसे गंभीर मुद्दे पर आवाज़ उठाई थी। 

इसे जरूर पढ़ें- हर महिला को सीखने चाहिए कंगना रनौत से यह स्टाइल टिप्स 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

 

कंगना रनौत के 5 बेस्ट रोल्स-

जहां एक ओर कंगना को 'मणिकर्णिका' और 'पंगा' के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिल ही गया है वहीं क्यों न उनके इसके पहले के बेहतरीन रोल्स के बारे में हम जानें जो उन्होंने इस बार का नेशनल अवॉर्ड मिलने से पहले किए हैं-

1. गैंगस्टर

रिलीज - 2006

गैंगस्टर फिल्म के लिए कंगना रनौत को बेस्ट डेब्यू- एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड दिया गया था। कंगना रनौत ने अपनी पहली ही फिल्म में कुछ ऐसा कर दिखाया था जो बहुत ही अलग था। कंगना रनौत ने बेहतरीन अदाकारी दिखाई थी और पहली ही फिल्म में उन्होंने बहुत संजीदा किरदार निभाया था जो अपने आप में किसी भी न्यूकमर के लिए मुश्किल होता है। 

2. फैशन

रिलीज- 2008

पहला नेशनल अवॉर्ड कंगना को इसी फिल्म के लिए मिला था जब उन्होंने एक ऐसी मॉडल का किरदार निभाया था जो ग्लैमर की चकाचौंध में कहीं खो गई थी। कंगना का ये फिल्म करना वाकई खास था और इस फिल्म में कंगना को प्रियंका से कम नहीं कहा जा सकता था। ग्लैमर की ऊंचाई छूने के बाद सड़क पर मिलने वाली मॉडल की कहानी कंगना ने अच्छे से दिखाई थी। 

kangana in fashion

3. क्वीन

रिलीज- 2013

वो फिल्म जिसने कंगना रनौत की जिंदगी बदल दी उसे 'क्वीन' ही माना जा सकता है। इस फिल्म ने न जाने कितने लोगों को इंस्पायर किया होगा और उन लड़कियों को भी कुछ पल के लिए नया अंदाज़ दिया होगा जो अपना दिल टूटने पर टूटा हुआ सा महसूस करती हैं। कंगना की ये फिल्म वाकई कई लोगों के दिल के बहुत खास है और कंगना को इस फिल्म के लिए आज भी जाना जाता है।  

kanagana in queen

4. तन्नू वेड्स मन्नू

रिलीज- 2011, 2015

वैसे तो 2011 में रिलीज हुई 'तन्नू वेड्स मन्नू' में ही कंगना ने दिखा दिया था कि वो कितनी बेमिसाल अदाकारा हैं, लेकिन अगर एक्टिंग की बात की जाए तो 2015 में आई 'तन्नू वेड्स मन्नू रिटर्न्स' में तो कंगना ने कमाल ही कर दिया था। उनकी ये फिल्म वाकई बहुत खास थी और इस फिल्म में दो अलग-अलग पर्सनालिटी का किरदार निभाना कंगना के लिए किसी चैलेंज से कम नहीं होगा। 

kANGANA IN TANU WEDS MANU

इसे जरूर पढ़ें- कंगना का हर स्टाइल होता है खास, इन लुक्स को कर सकती हैं आप भी फॉलो 

5. कट्टी-बट्टी

रिलीज- 2015 

कंगना रनौत की इस फिल्म को हमने अपनी लिस्ट में इसलिए रखा है क्योंकि ये फिल्म कुछ अलग बीट पर लिखी गई थी। भले ही इस फिल्म को ज्यादा अच्छा रिस्पॉन्स न मिला हो, लेकिन फिल्म में कैंसर के मरीज़ का किरदार निभा रहीं कंगना ने अपने रोल में कोई कसर नहीं छोड़ी। उन्होंने इस फिल्म में दो अलग-अलग तरह की पर्सनालिटी एक ही किरदार में शो की है और यकीनन कंगना का ये रोल बहुत ही अलग था। 

ये तो थीं वो फिल्में जहां कंगना ने अपना जौहर दिखाया और उन्होंने खासतौर पर अपने रोल को निखारा। बहरहाल, अगर कॉन्ट्रोवर्सीज को छोड़ दिया जाए तो कंगना वाकई में एक अच्छी एक्ट्रेस हैं और अपने काम को लेकर वो बहुत ही संजीदा भी हैं।  

अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।