• + Install App
  • ENG
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile

इन टीवी सीरियल्‍स के आए हैं सीक्‍वेल्‍स और प्रीक्‍वेल्‍स

केवल टीवी सीरियल 'अनुपमा' ही नहीं बल्कि इन टीवी सीरियल्‍स के भी आ चुके हैं सीक्‍वेल्‍स और प्रीक्‍वेल्‍स। 
author-profile
Next
Article
Anupamaa  real  life  facts

टीवी सीरियल 'अनुपमा' सभी दर्शकों का मन लुभा रहा है। अब इस टीवी सीरियल को जल्‍द ही वेब सीरीज के रूप में देखने का मौका मिलने वाला है। दरअसल जल्द ही इस टीवी सीरियल को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। आपको बता दें कि इस टीवी सीरियल की 11 एपिसोड की एक वेब सिरीज तैयार की जाएगी, जिसमें पूरे टीवी सीरियल का जिस्ट होगा। अब जो लोग इस पॉपुलर टीवी सीरियल को नहीं देख पाए हैं, वह ओटीटी पर इसे देख कर आनंद उठा सकते हैं। 

वैसे आपको बता दें कि पहली बार ऐसा हो रहा जब किसी टीवी सीरियल को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर इस तरह से रिलीज किया जा रहा हो। हालांकि, पहले कुछ फेमस टीवी सीरियल्‍स के प्रीक्‍वेल और सीक्‍वेल्‍स आ चुके हैं, जिसकी जानकारी हम आपको इस आर्टिकल में देने वाले हैं।   

इसे जरूर पढ़ें: इन फेमस कपल्स को हुआ था रियलिटी शो में प्यार, किसी ने कर ली शादी तो किसी का हो गया ब्रेकअप

Successful  Hindi  Tv  Serials  Prequel

साथ निभाना साथिया 

वर्ष 2010 में आए टीवी सीरियल 'साथ निभाना साथिया' ने सभी दर्शकों के मन को छू लिया था। इस टीवी सीरियल में दो बहनों और उनकी सास की कहानी बताई गई है। यह टीवी सीरियल दोबारा भी अक्टूबर 2020 में शुरू किया गया था जिसमें आगे की कहानी बताई गई थी। हालांकि, बहुत ही कम समय में इसे बंद कर दिया गया। अब इसी सीरियल की आगे की कहानी 'तेरा मेरा साथ रहे' में दिखाई जा रही है। 

ये हैं मोहब्‍बतें 

वर्ष 2013 में आए टीवी सीरियल 'ये हैं मोहब्‍बतें' को सभी ने पसंद किया। इसे वर्ष 2019 तक टेलीकास्ट किया गया था। इसके बाद अब इस टीवी सीरियल की अगली कड़ी को नए अंदाज में 'ये हैं चाहतें' में दिखाया जा रहा है। इस टीवी सीरियल को भी बहुत ज्यादा दर्शकों का प्यार मिल रहा है। इसे टीवी सीरियल में लगभग हर पात्र बदल चुका है और कहानी भी नई है। 

hindi  tv  serials  sequels

ससुराल सिमर का 

वर्ष 2011 में शुरू हुए टीवी सीरियल 'ससुराल सिमर का' को भी दर्शकों ने खूब पसंद किया। इस टीवी सीरियल को टेलीविजन पर 8 वर्षों तक दिखाया गया। टीवी सीरियल 'बालिका वधु' के बाद इस टीवी सीरियल को टेलीविजन के इतिहास में सबसे ज्यादा चलने वाला टीवी सीरियल मान गया। वर्ष 2021 में एक बार फिर यह टीवी सीरियल नए कलेवर में टीवी स्क्रीन पर लौट कर आया और अभी भी चल रहा है। 

नागिन 

एकता कपूर के सबसे लोकप्रिय टीवी सीरियल 'नागिन' के बारे में सभी जानते हैं। इसके अब तक 6 सीक्‍वेल्‍स आ चुके हैं, हर बार आपको इस टीवी सीरियल में नई नागिन देखने को मिलती है। इस बार मुख्‍य नागिन की भूमिका में टीवी एक्ट्रेस एवं बिग बॉस 15 की विनर तेजस्वी प्रकाश को देखा जा रहा है।

इसे जरूर पढ़ें: 'भाभी जी घर पर हैं' की नई अनीता भाभी के बारे में जानें

Recommended Video

बालिका वधु 

वर्ष 2008 में आए इस टीवी सीरियल ने सभी का मन मोह लिया था। मजे की बात तो यह है कि टीवी सीरियल 'बालिका वधु' को टीवी के इतिहास को सबसे ज्यादा समय तक चलने वाला सीरियल माना जाता है। इस टीवी सीरियल का सीक्‍वेल, प्रीक्‍वेल और रीमेक तीनों ही आ चुके हैं। इतना ही नहीं, लॉकडाउन के समय इस टीवी सीरियल को दोबारा टेलीकास्ट भी किया गया था।  

  

उम्मीद है कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। इसी तरह और भी आर्टिकल्‍स पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हर जिंदगी से।      

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।