• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial

जानें माधवन और सरिता बिरजे की फिल्मी लव स्टोरी, अपने ही स्टूडेंट पर दिल हार बैठे थे एक्टर

आर माधवन और उनकी पत्नी सरिता की लवस्टोरी किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है। 
author-profile
  • Shilpa
  • Editorial
Published -16 Jun 2022, 18:53 ISTUpdated -16 Jun 2022, 19:09 IST
Next
Article
Who Is R Madhavan's Wife b

बॉलीवुड एक्टर आर माधवन अपनी क्यूट स्माइल के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म से लाखों लड़कियों को अपना दीवाना बना लिया था। उनकी डिंपल स्माइल से लेकर एक्टिंग को काफी पसंद किया जाता है। उनकी प्रोफेशनल लाइफ के बारे में हर कोई जानता है लेकिन उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बहुत ही कम लोगो को पता हैं। खासकर उनकी लव स्टोरी के बारे में। क्या आप जानते हैं माधवन ने अपनी स्टूडेंट पर दिल हार बैठे थे। वो स्टूडेंट आज उनकी पत्नी है। आइए जानते हैं आर माधवन की फिल्मी लव स्टोरी के बारे में। 

कौन है आर माधवन की पत्नी ?

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy)

आर माधवन की पत्नी का नाम सरिता बिरजे है। वह एयरहोस्टेस बनना चाहती थीं। एक्टर ने इलेक्ट्रॉनिक्स की डिग्री हासिल करने के बाद पब्लिक स्पीकिंग की क्लासेस देनी शुरू की थी। कोहलापुर में एक वर्कशॉप के दौरान वह सरिता बिरजे से मिले थे। उन्हें सरिता बिरजे काफी अच्छी लगीं। 

कैसे हुए प्यार का एहसास ?

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy)

एक इंटरव्यू में आर माधवन ने बताया था कि उनकी पत्नी उनकी स्टूडेंट थी। दरअसल कोहलापुर में सरिता ने एक्टर से डेवलेपमेंट की क्लालेस ली थी। जिसके बाद उन्होंने एयरहोस्टेस का इंटरव्यू क्लियर कर लिया। जिसके बाद सरिता ने आर माधवन को थैंक्यू के लिए डिनर पर बुलाया था। जिसके बाद दोनों ने डेट करना शुरू किया। 

1999 में बने शादी के बंधन में बंधे 

आर माधवन और सरिता ने 8 साल तक एक दूसरे को डेट किया। इसके बाद साल 1999 में शादी कर ली। दोनों ने ट्रेडिशनल तमिल वेडिंग की। उनकी शादी में करीबी दोस्त और परिवार के लोग ही शामिल हुई थे। 

इसे जरूर पढ़ेंः  सात जन्म के बंधन में बंधे नयनतारा और विग्नेश शिवन, यहां देखें शादी की खूबसूरत तस्वीरें

शादी के बाद शुरू हुआ करियर 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by R. Madhavan (@actormaddy)

आर माधवन आज के समय में जाने माने एक्टर हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं आर माधवन ने शादी के बाद अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था।  उन्होंने साल 2000 में तमिल फिल्म अलैपायुथे से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था। उनके बॉलीवुड डेब्यू की बात करें तो उन्होंने साल 2001 में दीया मिर्जा के साथ फिल्म रहना है तेरे दिल में से अपने डेब्यू किया था। उनकी पहली फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। इस फिल्म के बाद आर माधवन ने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

इसे जरूर पढ़ेंः जानें करण वी ग्रोवर और पॉपी जब्बल की अनोखी लव स्टोरी, पार्किंग एरिया में हुई थी पहली मुलाकात

आर माधवन नेटवर्थ 

आर माधवन आज एक्टर के साथ साथ डायरेक्टर, राइटर और प्रड्यूसर भी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आर माधवन की नेटवर्थ लगभग 103 करोड़ रुपए हैं। कहा जाता है कि उनकी महीने की आमदनी 1 करोड़ रूपए से ज्यादा है।  (बॉलीवुड लव स्टोरी)

Recommended Video

आर माधवन और सरिता बिरजे के बच्चे 

आर माधवन और सरिता बिरजे ने शादी के बाद 6 साल बाद माता पिता बने। सरिता ने साल 2005 में बेटे को जन्म दिया जिसका नाम उन्होंने वेदांत रखा। उनके बेटे वेदांत एथलीट हैं। उन्होंने पिता की तरह एक्टर बनने की बजाएं अपने सपने को पूरा करने का पर अधिक ध्यान दिया है। उन्होंने साल 2022 में स्विमिंग प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीता है। 

उम्मीद है कि आपको हमारा ये आर्टिकल पसंद आया होगा। इसी तरह के अन्य आर्टिकल पढ़ने के लिए हमें कमेंट कर जरूर बताएं और जुड़े रहें हमारी वेबसाइट हरजिंदगी के साथ।  

Image Credit: instagram

 

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।