भविष्‍य की घटनाओं के बारे में हर कोई जानना चाहता है। हालांकि, भविष्‍य के बारे में जानना आसान नहीं है। मगर न्‍यूमेरोलॉजी, एस्‍ट्रोलॉजी और टैरो के माध्‍यम से आप भविष्‍य की झलक देख सकते हैं। खासतौर पर न्‍यूमेरोलॉजी के माध्‍यम से आप अपने बारे में काफी कुछ जान सकते हैं। अगर आप भी न्‍यूमेरोलॉजी में विश्‍वास रखत हैं तो न्यूमेरोलॉजिस्ट और टैरो कार्ड रीडर, मधु कोटिया द्वारा बताए गए इस साप्‍ताहिक भविष्‍यफल को जरूर पढ़ें। 

free  numerology

लकी नंबर 1

इस सप्ताह आपके स्वास्थ्य और शक्ति में वृद्धि होने की उम्मीद है। जो लोग पहले से ही एक गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं, उनके लिए एक नई और बेहतर उपचार पद्धति या उपचारक आपके जीवन में प्रवेश करने वाला है, यह व्यक्ति या स्थिति आपके लिए बहुत मददगार होगी। सकारात्मक सोचे रखें और सर्वश्रेष्ठ समय की अपेक्षा करें। अपनी आध्यात्मिक समझ को दूसरों के साथ साझा करना आपके लिए महत्वपूर्ण है। करियर के लिहाज से अगर आप पर काम का बोझ ज्यादा है तो जिम्मेदारियां सौंपना सीखें। आपको कार्यस्थल कुछ परेशानी आ सकती है। सही रास्ता चुनने से पहले सभी उपलब्ध सूचनाओं का विश्लेषण करें। प्रेम के मोर्चे पर, आप यह सवाल कर सकते हैं कि क्या आपको और आपके साथी को साथ रहना चाहिए या नहीं। आप अपने अलग रास्ते जाने का विकल्प भी चुन सकते हैं। अविवाहित जातकों के लिए  यह एक ऐसा समय है,  जब प्रतिबद्धता बहुत जल्द आपके रास्ते में आ सकती है।

  • भाग्यशाली अंक-5
  • शुभ रंग-मैजेंटा
  • शुभ दिन-शुक्रवार

लकी नंबर 2

इस सप्ताह आपको अतीत को भूलने की जरूरत है और आपके द्वारा जो गलतियां की गई हैं, उन्‍हें भी दिमाग से निकालना होगा। खासकर यदि आप किसी पुरानी सेहत संबंधि परेशानी से जूझ रहे हैं तो आपको पुरानी बातों को दिमाग से निकालना होगा। साकारात्‍मक सोच रखें और सेहतमंद होने के लिए अंदर से अच्‍छा महसूस करने की कोशिश करें। आध्यात्मिक दिशाओं की ओर बढ़ने से आपको शांति मिलेगी। करियर के लिहाज से से इस सप्‍ताह आप नई रचनात्मक परियोजना शुरू करने, कला या नृत्य के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित होंगे। यदि आप नौकरी की तलाश में हैं, तो आपकी प्रोफाइल से मेल खाने वाला एक उपयुक्त नौकरी प्रस्ताव आपको आश्चर्यचकित कर सकता है। जो लोग एक प्रतिबद्ध रिश्ते में हैं, उनके लिए स्पष्ट संदेश यह है कि इसे संभालने का पारंपरिक तरीका आपके लिए अच्छा होगा। यदि आप अपने साथी के बारे में किसी कारण से संदेहास्पद महसूस कर रहे हैं, तो इस बारे में बात करें, भले ही यह मुश्किल हो।

  • भाग्यशाली अंक-16
  • शुभ रंग-भूरा
  • शुभ दिन-शनिवार
numberlogy

लकी नंबर 3

आप इस सप्ताह हर चीज को ऑब्‍जर्व करेंगे। आपके आस-पास की सकारात्मकता को देखकर जीवन के प्रति आपकी धारणा बदल जाएगी। आध्यात्मिकता और चीजें अच्छी तरह से आगे बढ़ रही होंगी और आप भविष्य के बारे में आशान्वित (होपफुल) महसूस कर रहे होंगे। इस सप्ताह अपने जुनून को नियंत्रण में रखें। करियर के मोर्चे पर, आप अपना समय और स्थान चाहते हैं और कुछ समय के लिए अलग रह कर समय बिताएं। आप थका हुआ महसूस करते हैं, अब कुछ कठिन समय से आराम करने का समय है, शायद अपनी नौकरी खोने का डर, वित्तीय और स्वास्थ्य संबंधी चिंताएं, तनाव और अपने सहयोगियों के साथ संघर्ष आप पर हावी हो रहे हैं। यह निर्णय लेने का भी समय नहीं है, खासकर तब जब आप सबसे अधिक असुरक्षित हों। प्रेम के मोर्चे पर प्यार, खुशी और करुणा की शुरुआत होगी । नए रिश्ते की शुरुआत चाहे दोस्ती हो या रोमांस आपके चेहरे पर मुस्कान ला देगी।

  • लकी नंबर-11
  • शुभ रंग-बेज
  • शुभ दिन-रविवार

लकी नंबर 4

आपको वास्तविकता से भागना नहीं चाहिए यह आपके व्यक्तित्व के अनुरूप नहीं है। यदि आप किसी स्वास्थ्य समस्या से जूझ रहे हैं, तो आपको किसी अच्‍छे डॉक्‍टर की  तलाश करने की आवश्यकता है। यदि आप ऐसा कर सकते हैं, तो अपने स्थानीय क्षेत्र के बाहर क्लीनिक और उपचार देखें और तनाव से बचें। करियर के मोर्चे पर, अपनी जिम्मेदारियों को साझा करें नहीं तोआप अत्यधिक तनाव महसूस कर सकते हैं। अपने विचार अपने दोस्तों के साथ साझा करें। अतीत को देखने से आपको अगले चरण के लिए मंच तैयार करने में मदद मिलेगी। आपने अपने पिछले अनुभवों की समीक्षा की है और उनसे सीखा है। आपके जीवन की पहेली के सभी टुकड़े आखिरकार एक साथ आ रहे हैं। व्यक्तिगत मोर्चे पर, सच्चा प्यार, संतुलित साझेदारी, प्रतिबद्धता, और सभी अच्छी चीजें,  जो हम में से अधिकांश लोग उम्मीद करते हैं, आपके लिए आसानी से उपलब्ध हैं।

  • भाग्यशाली अंक-13
  • शुभ रंग-मोव
  • शुभ दिन-सोमवार
 
numerology  forecast

लकी नंबर 5

इस सप्ताह आपको अपनी जीवनशैली में कुछ सकारात्मक बदलाव लाने होंगे और स्वास्थ्य की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए कुछ प्रयास करने होंगे। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप बेहतर खा रहे हैं, आपको विशेषज्ञ या अधिक व्यायाम की आवश्यकता है। करियर के मोर्चे पर, आपको वरिष्ठों और सहकर्मियों से प्रशंसा मिलेगी। काम का माहौल दोस्ताना, एकजुट होगा और इससे आपकी दक्षता बढ़ेगी। आप अपने वरिष्ठ का समर्थन हासिल करने में सफल रहेंगे। पदोन्नति/वेतन में वृद्धि भी हो सकती है। अपने ज्ञान और कौशल में सुधार करके आपको लाभ मिल सकता है। व्यक्तिगत स्तर पर, आप मजबूत, साहसीऔर खुद को एक आत्मविश्वासी व्यक्ति के रूप में स्थापित करते हैं। घर पर, आपका दबंग रवैया दूसरों को परेशान सकता है।

  • लकी नंबर-18
  • शुभ रंग- चांदी
  • शुभ दिन- सिल्‍वर 

लकी नंबर 6

आपका स्वास्थ्य बहुत अच्छा रहेगा। एक समय आएगा जब आप अपने भविष्य के बारे में असाधारण रूप से अच्छा और उत्साहित महसूस कर रहे होंगे। आपको अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के तरीकों पर विचार करने की आवश्यकता है। आप इस समय  शांति, आनंद और समृद्धि महसूस करेंगे और सकारात्मक ऊर्जा से भरे रहेंगे। जो लोग गंभीर बीमारियों से उबर चुके हैं, उन्हें नियमित एक्‍सपर्ट द्वारा दी गई सलाह का पालन करना चाहिए। करियर के मोर्चे पर, आपको किसी भी धोखाधड़ी से बचने के लिए कड़ी नजर रखने की जरूरत है। सुनिश्चित करें कि आप चीजों को सही तरीके से कर रहे हैं और फिर आपको चिंता करने की जरूरत नहीं होगी। प्‍यार के मामले में आप अपनी भावनाओं को लेकर ज्यादा मुखर नहीं हैं। अगर आप किसी से प्यार करते हैं, तो उसे व्यक्त करें। आपका अंतर्मुखी और व्यक्तिगत व्यक्तित्व आपको उस व्यक्ति के करीब आने में मदद नहीं करेगा जिससे आप प्यार करते हैं। 

  • शुभ अंक-14
  • शुभ रंग-गुलाबी
  • शुभ दिन-रविवार

लकी नंबर 7

इस सप्ताह आपको खुशी, अच्छा स्वास्थ्य और सांसारिक सुखों का आनंद मिल सकता है। आप अपने आप को एक लंबा ब्रेक देने के बारे में सोचते हुए पा सकते हैं। आप अपने आप को फिर से जीवंत करने के तरीकों की तलाश कर सकते हैं। इस सप्‍ताह योग से जुड़ना औश्र नई रुचियों को सीखना आपके भाग्‍य में लिखा है। पेशेवर तौर पर चीजें बहुत अच्छी चल रही हैं। अपनी शुरुआती सफलता को हल्के में न लें। सफलता का आनंद लें और एक मजेदार समय बिताएं। व्यापार भी इस समय बहुत अच्छा चलने की संभावना है। रिश्ते के मोर्चे पर, आपको यह विश्लेषण करने की आवश्यकता है कि क्या आप प्यार के बारे में यथार्थवादी (रियलिस्टिक) हैं। आपको अपने गुस्से पर काबू रखने की जरूरत है। ( अपने बर्थ मंथ से जानें अपनी पर्सनालिटी )

  • शुभ अंक-12
  • लकी कलर-पीच
  • शुभ दिन-मंगलवार
weekly  numerology  horoscope

लकी नंबर 8

जो लोग आत्म-सुधार की तर्ज पर सोच रहे हैं, उनके लिए ऐसा करने का समय है। कुछ रचनात्मक कार्य की योजना बनाएं और तनाव से बचने के लिए खुद को व्यस्त रखें। हाल के दिनों में आप जो भी तनाव ले रहे हैं, उसे कम कर देना चाहिए। यदि आप अपने शरीर जरूरत को समझते हैं और उसके अनुसार काम करते हैं तो आप आधी से अधिक समस्याओं का सामना कर सकते हैं। करियर के लिहाज से, भले ही आपको कम समय हुआ हो, मगर लंबी अवधि की योजना बनाना शुरू करने के लिए यह एक बहुत अच्छा समय है। कार्य को व्यवस्थित ढंग से करने की योजना बनाएं। इस सप्ताह आपको कोई दिलचस्प व्यवसायिक अवसर मिलने की संभावना है। आपके द्वारा किया गया निवेश ब्याज के साथ आपको वापस मिलने की संभावना है। प्रेम के मोर्चे पर आपको उलझन का सामना करना पड़ेगा। एक रिश्ते में आपके डील-ब्रेकर क्या हैं? इस बारे में शांति से और ध्यान से सोचें। पहले अपने प्रति ईमानदार रहें, और फिर अपने प्रिय के प्रति ईमानदार रहें।

  • लकी नंबर-2
  • शुभ रंग-ग्रे
  • शुभ दिन-शनिवार

लकी नंबर 9

इस सप्ताह आपकी शारीरिक शक्ति किसी की भी तुलना से परे है और आपको इसके प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आप में से कुछ लोगों को अंतरराष्ट्रीय मंच पर काम करने, अध्ययन करने का अवसर मिल सकता है। आप जो कुछ भी करेंगे, आपको नया अनुभव मिलेगा। कुल मिलाकर यह सप्ताह अच्छा है। करियर के मोर्चे पर, आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना है, इससे आपको सफलता मिलेगी। आप करियर से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय ले सकते हैं क्योंकि आप बहुत मजबूत और जमीन से जुड़े हैं। आपकी भरपूर ऊर्जा और आत्मविश्वास आपको आगे बढ़ने की प्रेरणा देगा। व्यक्तिगत आधार पर किसी रोमांटिक व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। कुछ अच्छी खबरें मिल सकती हैं।

  • शुभ अंक-14
  • शुभ रंग-हरा
  • शुभ दिन-गुरुवार

यह जानकारी आपको अच्‍छी लगी हो, तो इस आर्टिकल को शेयर और लाइक जरूर करें। साथ ही ऐसे और आर्टिकल पढ़ने के लिए जुड़ी रहें हरजिंदगी से।  

Image Credit: Freepik