टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा आर्या आज के समय में एक पॉपुलर चेहरा है। यूं तो वह कुछ फिल्मों व टीवी सीरियल जैसे मैं लक्ष्मी तेरे आंगन की और तुम्हारी पाखी आदि में नजर आ चुकी हैं। लेकिन कुमकुम भाग्य के स्पिन-ऑफ धारावाहिक कुंडली भाग्य में लीड रोल मिला, तो लोग उन्हें घर-घर में प्रीता के नाम से ही जानने लगे। इस सीरियल के बाद उनकी फैन फॉलोइंग और पॉपुलैरिटी में काफी इजाफा हुआ।

हाल ही में श्रद्धा आर्या शादी के बंधन में बंध गईं। 16 नवंबर 2021 को श्रद्धा ने दिल्ली के नेवी अफसर राहुल शर्मा संग विवाह किया। उनकी मैरिज भी काफी चर्चा में रही। शादी के बाद से ही श्रद्धा अपने हसबैंड के साथ कुछ मजेदार तस्वीरें व वीडियोज अपने इंस्टाग्राम हैंडल से शेयर करती रहती हैं। हालांकि, आज भी फैन्स श्रद्धा के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको टीवी एक्ट्रेस श्रद्धा आर्या से जुडी कुछ मजेदार बातों के बारे में बता रहे हैं-

बेहद पढ़ी-लिखी हैं श्रद्धा

shraddha arya

श्रद्धा आर्या पढ़ाई के मामले में शुरू से ही काफी सीरियस रही है। उन्होंने अपनी स्कूलिंग दिल्ली से की है। हंस राज मॉडल स्कूल में पढ़ाई की और फिर दिल्ली कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड कॉमर्स में पढ़ाई की। बाद में पोस्टग्रेजुएशन उन्होंने मुंबई से किया। इस प्रतिभाशाली स्टार के पास मुंबई विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री भी है।

महज 19 साल में कीं एक्टिंग की दुनिया में एंट्री

बहुत कम लोगों को इस बारे में पता है कि श्रद्धा आर्या ने अपना एक्टिंग करियर 2006 में शुरु किया था और उस समय उनकी उम्र महज 19 वर्ष की थीं। उन्होंने तमिल भाषा की एक मूवी कालवनीं कढ़ली में काम किया था। इसके अलावा, उन्हें बॉलीवुड फिल्म 'निशब्द' में भी काम किया था, जिसमें उन्होंने रितु की भूमिका निभाई थी। हालांकि, इससे पहले वह 2004 में ज़ी टीवी के टैलेंट शो, इंडियाज़ बेस्ट सिनेस्टार्स की खोज में भी शामिल हुई थीं, जहां वह पहली रनर अप थीं। इसके बाद उनके लिए अपने लिए रास्ते बनाना अपेक्षाकृत आसान होता गया।

एक्टिंग के अलावा इन चीजों को करती हैं पसंद

shraddha arya favourite things

यूं तो श्रद्धा को एक्टिंग करना बेहद पसंद है और अक्सर वह इसी में काफी बिजी रहती है। लेकिन जब भी उनके पास फ्री टाइम होता है, तो उन्हें खाना बनाना काफी अच्छा लगता है। इसके अलावा, उन्हें अलग-अलग तरह की किताबें पढने में भी काफी मजा आता है। वह अपने खाली समय में कुछ वक्त फोटोग्राफी को देना भी काफी पसंद करती हैं। उनके मॉडलिंग करियर को देखकर ऐसा लगता है कि वह लेंस के पीछे और सामने दोनों जगह सहज महसूस कर रही है।

इसे भी पढ़ें :कविताएं लिखने के शौक से लेकर एक्टिंग तक का सफर, जानिए कृति सेनन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें

कई भाषाओं की फिल्मो में किया है काम

श्रद्धा आर्या ने सिर्फ छोटे परदे पर ही अपनी उपस्थिति दर्ज नहीं की है, बल्कि वह हिन्दी, तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ व पंजाबी फिल्मों का भी हिस्सा रह चुकी हैं। जहां हिन्दी फिल्मों में उन्होंने 'निशब्द' व 'पाठशाला' में काम किया है, वहीं उनकी पंजाबी मूवी का नाम है बंजारा। वहीं कन्नड़ भाषा में उन्होंनें डबल डेकर और मदुवे माने में काम किया है। इसके अलावा श्रद्धा कई म्यूजिक वीडियोज जैसे- जीना, सोनिये हीरिये, मेरी जान, पीके, विया नई करौना आदि का भी हिस्सा रह चुकी हैं। 

इसे भी पढ़ें :दिशा वकानी के बारे में कितना जानती हैं आप, ये क्विज खेलिए और जानिए

Recommended Video

इन सीरियल्स को करती हैं पसंद

shraddha arya fav series

यूं तो श्रद्धा को अपने शो देखना काफी पसंद है। लेकिन अपने शो के अलावा वह अक्सर 'भाबीजी घर पर हैं', 'गेम ऑफ थ्रोन्स', 'स्ट्रेंजर थिंग्स' और 'द बिग बैंग थ्योरी' देखती हैं। वहीं, अगर बॉलीवुड मूवीज की बात हो तो उन्हें 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' फिल्म बेहद पसंद है।

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit- instagram