जब भी हम फोन लेते हैं तो उसके साथ-साथ कई तरह की एसेसरीज को भी जरूर खरीदते हैं। इन एसेसरीज में एक फोन कवर भी है। यह आपके फोन को अतिरिक्त प्रोटेक्शन देता है। हालांकि जब कभी फोन कवर पुराना नजर आने लगता है या फिर मार्केट में हमें अपने फोन के लिए कोई दूसरा बेहतरीन और स्टाइलिश फोन कवर दिखता है तो हमे अपने मोबाइल के कवर को रिप्लेस कर देती हैं। 

ऐसे में वह फोन कवर यूं ही इधर-उधर रखा रहता है। हो सकता है कि आपके पास भी ऐसे ही मोबाइल फोन के कवर मौजूद हों और आप उन्हें ऐसे ही रख देती हों। लेकिन वास्तव में आप उन मोबाइल कवर को कई बेहतरीन तरीकों से रियूज कर सकती हैं। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको मोबाइल कवर के रियूज के कुछ आईडियाज के बारे में बता रहे हैं, जो यकीनन आपको भी काफी पसंद आएंगे-

बनाएं कैंडल होल्डर

आपका पुराना फोन का कवर आपके किसी काम नहीं आ रहा है तो ऐसे में आप उसे बतौर कैंडल होल्डर इस्तेमाल कर सकती हैं। बस आप इसे बेड की साइड टेबल पर रखें और उसके उपर कैंडल्स रखकर जलाएं। इससे आपकी साइड टेबल खराब होने का डर नहीं रहेगा। साथ ही यह देखने में भी काफी अच्छा लगेगा।

candle holder from cover

इसे जरूर पढ़ें- चूड़ियां पुरानी हो गई हैं बेकार नहीं, इन पांच तरीकों से करें इन्हें रियूज

रखें फोन एसेसरीज

भले ही अब आपका फोन कवर पुराना हो गया है और अब आप उसे अपने फोन में इस्तेमाल नहीं करना चाहतीं, लेकिन इसका अर्थ यह नहीं है कि यह आपकी एसेसरीज के रूप में काम नहीं आएगा। अगर आप चाहें तो इसमें अपनी फोन की एसेसरीज रख सकती हैं। इस तरह तारों के आपस में मिक्स होने का खतरा भी कम रहेगा, साथ ही आप अपने फोन की एसेसरीज को अच्छी तरह आर्गेनाइज भी कर पाएंगी।

cover and holders

बनाएं कार्ड होल्डर

यह भी पुराने फोन कवर के रियूज का एक बेहतरीन तरीका है। आमतौर पर बिजनेस कार्ड्स को कार्ड होल्डर में रखा जाता है। लेकिन अगर आप चाहें तो अपने ऑफिस या वर्क स्पेस में टेबल पर पुराना मोबाइल कवर रखकर उसमें अपने कार्डस रख सकती हैं। यह अधिक सुविधाजनक और चिक लुक देगा।

cover and holder problems

नोटपैड की तरह करें इस्तेमाल 

आपको शायद पता ना हो, लेकिन आप पुराने मोबाइल कवर को बतौर नोटपैड भी इस्तेमाल कर सकती हैं। आप इसे दो तरह से रियूज कर सकती हैं। पहला आप फोन कवर के अंदर कुछ कागज या छोटा नोटपैड रखकर उसके साथ पेन को हैंग करें और जब भी आपको क्विक मैसेज लिखने हों, आप ऐसा कर सकती हैं। इसके अलावा कवर की बैक पर भी आप मैसेज लिखकर छोड़ सकती हैं। बाद में उन मैसेज को मिटाकर दूसरा लिखें। इस तरह से आपके कागज की भी बचत होगी। 

diy mobile phone cover

इसे जरूर पढ़ें- Cereal Boxes हो गए हैं खाली तो उन्हें बाहर फेंकने की जगह कुछ यूं करें यूज 

बनाएं सोप ट्रे 

यह पुराने मोबाइल कवर के रियूज का एक आसान लेकिन बेहतरीन तरीका है। अक्सर हम साबुन को ऐसे ही रख देती हैं, जिससे वह गल जाता है। साथ ही साथ उसके आसपास का एरिया भी काफी गंदा हो जाता है। ऐसे में आप इस परेशानी से बचने के लिए अपने मोबाइल के कवर को ही सोप ट्रे बना दें। बस आप उसके उपर साबुन रखें और कवर में मौजूद कैमरे के लिए छेद से अतिरिक्त पानी आसानी से निकल जाएगा। आप इसे अपनी किचन से लेकर बाथरूम तक में बेहद आसानी से रियूज कर सकती हैं। 

तो अब आप अपने पुराने फोन कवर का क्या करेंगी, यह हमें फेसबुक पेज के कमेंट सेक्शन में जरूर बताइएगा। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।