बॉलीवुड की 'इंदू' कियारा अब अपने करियर के उस पड़ाव पर आ गई हैं जहां प्रोफेशनल लाइफ बहुत स्मूथ चल रही है और साथ ही साथ उनकी पर्सनल लाइफ में भी बहुत ही अच्छा फेज चल रहा है। कियारा को वैसे तो ग्लैमरस रोल्स में ज्यादा देखा जाता रहा है, लेकिन फिल्म 'कबीर सिंह' में उनकी सादगी और उनके रोल की काफी तारीफ हुई है। 

कियारा ने कुछ ही समय में अपनी करियर प्रोफाइल में बहुत ही बदलाव किए हैं। उन्होंने हर तरह के रोल में अपने आप को आजमाने की कोशिश की है। 31 जुलाई 1992 में पैदा हुईं कियारा बहुत ही टैलेंटेड हैं और उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनके बारे में कुछ खास डिटेल्स बताने जा रहे हैं। 

कियारा के सौतेले नाना हैं अशोक कुमार-

जी हां, यहां लेजेंडरी एक्टर, प्रोड्यूसर, डायरेक्टर दादा मुनी यानी अशोक कुमार उर्फ कुमुदलाल गांगुली की बात हो रही है। कियारा की सौतेली नानी यानी भारती गांगुली अशोक कुमार की बेटी थीं।

kiara and ashok kumar

भारती की पहली शादी गुजराती बिजनेसमैन से हुई थी और उनकी बेटी हैं फेमस एक्ट्रेस अनुराधा पटेल जिन्हें अक्सर कियारा से कंपेयर किया जाता है। आप इस तस्वीर में कियारा और अनुराधा पटेल को देख सकते हैं। 

kiara and anuradha patel

इसे जरूर पढ़ें- गॉर्जियस दिखने के लिए कियारा आडवाणी के इंस्टाग्राम से लें मेकअप और ब्यूटी टिप्स 

भारती ने पहली शादी टूटने के बाद दूसरी शादी उन्होंने अपने परिवार के विरुद्ध जाकर हामिद जाफरी से की। हामिद जाफरी एक मुसलमान थे और उनकी पहले से ही दो बेटियां थीं जो भारती की सौतेली बेटियां बनीं। शाहीन जाफरी और जेनेवीव जाफरी दोनों ही हामिद जाफरी की बेटियां थीं। 

शाहीन जाफरी एक प्रसिद्ध मॉडल हैं और कियारा के पिता हामिद के भाई सईद जाफरी भी एक चर्चित एक्टर रहे हैं। जेनेवीव जो हामिद की दूसरी बेटी थीं वो एक सिंधी बिजनेसमैन से शादी कर बन गईं जेनेविव आडवाणी और फिर आईं कियारा आडवाणी। ऐसे में अशोक कुमार से कियारा का ब्लड रिलेशन नहीं है, लेकिन वो फिर भी कियारा के सौतेले पर नाना हैं। 

kiara advani with mother

फिल्मों में आने से पहले टीचर थीं कियारा- 

कियारा की स्कूलिंग और पूरी पढ़ाई मुंबई में ही हुई है और कियारा की दादी ने उन्हें वर्क एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए टीचिंग करने की सलाह दी थी। उन्हें बच्चों को पढ़ाना काफी पसंद था और वो कोलाबा के अर्ली बर्ड स्कूल में पढ़ाने लगीं जहां उनकी मां जेनेवीव हेडमिस्ट्रेस थीं।  दरअसल, स्कूल में ही कियारा बच्चों के सामने गाया और डांस किया करती थीं और उनके परफॉर्मेंस स्किल्स वहीं से बढ़े हैं।  

kiara advani age

करियर के मामले में कियारा ने हमेशा चुना है अपने लिए बेस्ट- 

कियारा आडवाणी ने अपने करियर की शुरुआत 2014 में फिल्म 'फगली' से कर दी थी, लेकिन जब तक फिल्म एम एस धोनी नहीं आई थी तब तक उन्हें फेम नहीं मिला था। कियारा ने अपना नाम भी फिल्मों में आने के लिए बदला था। उनका असली नाम आलिया आडवाणी है, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में पहले से ही एक आलिया मौजूद थीं जिसके कारण कियारा ने अपना एक ऐसा नाम चुना जो पहले से फेमस नहीं था।  

अपनी दूसरी फिल्म से वो सफलता की सीढ़ियां चढ़ने लगीं और उसके बाद से ही वो फेमस हो गईं। माना जाता है कि कियारा ने अपना नाम सलमान खान के कहने पर बदला है क्योंकि सलमान खान और कियारा की मां और मौसी दोनों ही एक साथ बड़े हुए हैं और दोनों के बीच काफी अच्छी दोस्ती है।  

Recommended Video

इसे जरूर पढ़ें - स्‍वरा के बाद कियारा ने लिया बोल्‍ड स्‍टेप ‘लस्‍ट स्‍टोरीज’ में भी नजर आएंगे ‘मास्‍टरबेशन’ सीन 

कियारा की लव लाइफ- 

कियारा आडवाणी का नाम अभी तक सिर्फ सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ ही जोड़ा गया है और दोनों ही एक दूसरे के साथ स्पॉट किए जाते हैं। एक एंटरटेनमेंट पोर्टल को दिए इंटरव्यू में कियारा ने कहा था, 'मेरे ख्याल में मैं सिर्फ एक ही बार रिलेशनशिप में रही हूं और वो एक प्रॉपर लॉन्ग रिलेशनशिप थी। हम साथ ही बड़े हुए हैं और इसलिए वैसी ही बॉन्डिंग थी। वो इंसान अभी भी मेरा दोस्त है और मैं अच्छे या बुरे वक्त में उसे ही याद करती हूं।' 

kiara and sidharth relationship

कियारा ने इसी इंटरव्यू में कहा था, 'मुझे याद है कि 10वीं में मेरी मां ने मेरा फोन पकड़ लिया था और कहा था कि बोर्ड एग्जाम के समय तुम लड़कों से बात कर रही हो। तुम अब उनसे बात नहीं करोगी, लेकिन मेरा बॉयफ्रेंड पढ़ाकू था इसलिए मेरे ग्रेड्स अच्छे आते थे।' 

हालांकि, कियारा और सिद्धार्थ को कई जगह एक साथ देखा गया है, लेकिन दोनों ने ही अपनी रिलेशनशिप को आधिकारिक नहीं किया है। उम्मीद है कि कियारा अपनी रिलेशनशिप के बारे में जल्दी ही खुलकर बताएंगी।  

हरजिंदगी की तरफ से कियारा को जन्मदिन बहुत-बहुत मुबारक हो। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से।