बॉलीवुड में कभी किसी का दिल टूटता है तो कभी किसी का किसी से मिल जाता है। कोई लव स्‍टोरी अपने मुकाम तक पहुंच जाती है तो कोई आधे रास्‍ते पर ही टूट कर बिखर जाती है। लेकिन इनमें से एक लव स्‍टोरी ऐसी भी हैं जो न केवल अपने मुकाम तक पहुंची बल्कि आम लोगों के लिए भी मिसाल बन गईं। जी हां  हम जेनेलिया-रितेश के बारे में बात कर रहे हैं। जेनेलिया के बर्थ डे के मौके पर हम आपको उनके और रितेश के रिश्‍ते की 5 अनोखी बातें बताएंगे जो आपकी शादीशुदा जिंदगी को भी खुशहाल बना देंगी। 

बॉलीवुड के अगर सबसे क्‍यूट कपल की बात की जाए तो रितेश और जेनेलिया का जिक्र सबसे पहले आता है। जेनेलिया रितेश की सिर्फ पत्‍नी नहीं बल्कि अपना सबसे अच्‍छा दोस्‍त भी मानते हैं। रितेश और जेनेलिया की मुलाकात हैदराबाद एयरपोर्ट पर हुई थी। जब 'तुझे मेरी कसम' फिल्‍म की शूटिंग के लिए गए थे। दोनों ही इस फिल्‍म से हिंदी फिल्‍म में डेब्‍यू कर रहे थे। पहली नजर के इंप्रेशन में ही जेनेलिया के दिल में रितेश की जगह बना गई थी। फिल्म ‘तुझे मेरी कसम’ की शूटिंग के दौरान रितेश-जेनेलिया में खूब दोस्‍ती हो गई। दोनों साथ में खूब टाइम स्‍पेंड किया। दोस्ती प्यार में बदली। 9 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद 10वें साल यानि 2012 में दोनों ने शादी कर ली थीं। बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक कपल्स में रितेश और जेनेलिया भी एक हैं और बहुत सारे लोगों के लिए आइडल कपल हैं। रितेश जितने केयरिंग पति हैं, जेनेलिया उतनी ही समझदार पत्नी हैं।आज इनके दो बेटे हैं।

इसे जरूर पढ़ें: लाइफ पार्टनर को खुश रखना जरूरी है, जानिए इसके पीछे की सबसे अहम वजह

एक दूसरे की प्राथमिकताओं को समझना

genelia dsouza riteish deshmukh inside

रितेश और जेनेलिया हमेशा एक-दूसरे की प्राथमिकताओं को समझते हैं और एक-दूसरे को अपनी-अपनी पसंद की चीजें करने देते हैं। जी हां कपल्स के बीच लड़ाई और बहस के मुख्य कारण दोनों की अलग-अलग प्राथमिकताएं होती हैं। अगर आप भी रिश्‍ते में मजबूती और प्‍यार चाहती हैं तो ऐसे में एक-दूसरे की पसंद और नापसंद को समझने की कोशिश करें।

प्‍यार के साथ-साथ दोस्‍ती भी है जरूरी

genelia dsouza riteish deshmukh inside

जहां प्यार के साथ दोस्ती भी होती है, वहां एक अंडरस्टैंडिंग बनी रहती है। ऐसे में कपल्स एक-दूसरे की गलती निकालने की बजाय एक-दूसरे को समझते हैं। और जेनेलिया और रितेश का भी यहीं मानना है कि अगर आपके रिश्ते में दोस्ती होगी तो आप एक-दूसरे को अच्छे तरीके से समझ सकते हैं।

इसे जरूर पढ़ें: अजय और काजोल ने एक-दूसरे को नहीं किया था प्रपोज फिर कैसे शुरू हुई यह लव स्टोरी?

एक-दूसरे के साथ समय बिताना

genelia dsouza riteish deshmukh inside

एक दूसरे को समय देना रिश्ते को मजबूत बनाता है और यह बात दोनों बखूबी जानते हैं। जी हां रितेश और जेनेलिया प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को बैलेंस करना जानते हैं। इसलिए जब वह काम के सिलसिले में अगर कहीं बाहर जाते हैं तो भी फोन और वीडियो कॉल के जरिए एक दूसरे से कनेक्‍ट रहते हैं।

जिम्मेदारी मिलकर निभाना

genelia dsouza riteish deshmukh inside

जेनेलिया और रितेश का मानना है कि रिश्ते को बखूबी निभाने के लिए जिम्मेदारी को साथ मिलकर निभाना बेहद जरूरी होता है। आज भले ही ये दोनों दो बच्चों के पेरेट्स बन चुके हैं, लेकिन दोनों अपनी जिम्‍मेदारियों को बखूबी निभाते हैं। जहां जेनेलिया फिल्मों से दूर परिवार संभाल रही हैं, इसमें रितेश भी उनका पूरा साथ देते हैं।

हर मुश्किल में एक-दूसरे का साथ निभाना

genelia dsouza riteish deshmukh INSIDE

जैसे कि हम आपको पहले ही बात चुके हैं कि रितेश और जेनेलिया की पहली मुलाकात साल 2003 में आई फिल्म 'तुझे मेरी कसम' के सेट पर हुई थी। दोनों ने लगभग 9 साल एक दूसरे को डेट किया और 10 वें साल में यानि 3 फरवरी 2012 को शादी के बंधन में बंध गए। दोनों हर मुश्किल में एक-दूसरे का साथ निभाते है। ऐसा वह शादी के बाद ही नहीं बल्कि पहले भी हर परेशानी में खड़े रहते थे।

खुशी से लेकर हर मुश्किल में एक दूसरे का साथ निभाते हुए अपने रिश्‍ते को कैसे मजबूत बनाना हैं यह बात कोई इस क्‍यूट कपल से सीखें।