इंदौर की ट्रैफिक सिग्नल पर डांस करने वाली एक लड़की की मुश्किलें अब बढ़ गई है। खबरों की मानें तो गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के निर्देश पर मॉडल श्रेया कालरा (सिग्नल पर डांस करने वाली लड़की) के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। इंदौर, विजयनगर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। इस सबके बाद, श्रेया कालरा ने एक क्लेयरीफिकेशन वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें उन्होंने सिगन्ल पर डांस करने के पीछे के अपने मोटिव के बारे में बताया है।

क्या कहा श्रेया कालरा ने

विरल भयानी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर श्रेया कालरा का वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में में श्रेया कालरा ने कहा, ' मैं उस वीडियो के बारे में बात करना चाहती हूं, जिसमें एक लड़की रमोसा चौराहे के सिग्नल पर डांस कर रही है। मैं ही वो लड़की हूं और मैं इसके पीछे के मोटिव के बारे में बताना चाहती हूं।' उन्होंने आगे कहा, ' रेड सिग्नल का मतलब होता है कि आपको रुकना है और पेडेस्ट्रियन क्रॉसिंग का मतलब है कि आप अपनी गाड़ी रोक सकें ताकि लोग सड़क क्रॉस कर सकें। वीडियो बनाने का मेरा मकसद था कि जब ट्रैफिक सिग्नल बंद है तो आप ट्रैफिक रूल को क्यों तोड़ रहे हैं।' श्रेया ने बताया कि इस वीडियो के बाद से उन्हें पॉजिटिव और नेगेटिव रिस्पॉन्स दोनों ही मिले हैं। 

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Viral Bhayani (@viralbhayani)

कोविड प्रोटोकॉल और ट्रैफिक सिग्नल की अवेयरनेस देना था मकसद

उन्होंने जारी इस 2 मिनट के वीडियो में कहा कि उनका सिर्फ यही मकसद था कि वह लोगों को इसके बारे में अवेयर कर सकें। जो लोग बिना मास्क पहनें सड़कों पर निकल रहे हैं और कोविड प्रोटोकॉल तोड़ रहे हैं उन्हें यह बताना था कि ऐसा करना गलत है। साथ ही जो सड़क क्रॉस कर रहे लोगों के लिए भी नहीं रुकते उन्हें समझाना था कि यह कितना खतरनाक है।' इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि ऐसा करते समय उन्होंने मास्क भी पहना था और रेड सिग्नल होने पर यह डांस किया था। उन्होंने ऐसा कोई भी रूल ब्रेक नहीं किया है।

इसे भी पढ़ें : पेट्रियाकल रूढ़ियों को तोड़ अपनी बीवी के पैर छू रहे एक दूल्हे का वीडियो हुआ वायरल

फेमस होना नहीं था मकसद

model shrey kalra

श्रेया ने माना कि हो सकता है लोगों को यह तरीका गलत लगा हो। इसे गलत तरीके से दिखाया जा रहा है। ये उन्होंने सिर्फ अवेयरनेस फैलाने के लिए किया, न कि फेमस होने के लिए किया। उन्होंने आगे बताया कि इंस्टाग्राम पर उन्होंने इस वीडियो को पोस्ट इसलिए किया, क्योंकि आजकल सभी के पास सोशल मीडिया का एक्सेस है और लोग सोशल मीडिया पर चल रहे कई सारे ट्रेंड्स को देखते हैं। मैं इसे एक ट्विस्ट और मैसेज के साथ करना चाहती थी। मैं चाहती हूं कि आप इसे लोगों तक पहुंचाए कि मेरा इरादा गलत नहीं था। मैं किसी को भी ऐसा करने के लिए इंफ्लुएंस नहीं कर रही हूं। मुझे उम्मीद है कि आप सब इसे समझेंगे और मेरे वीडियो का गलत मतलब नहीं निकालेंगे।

इसे भी पढ़ें : किसी ने एक-दूसरे पर मारी वरमाला, तो किसी का शादी का सेहरा हुआ वायरल, देखें मजेदार वेडिंग ब्लूपर्स

क्या था पूरा मामला?

कुछ दिनों पहले मॉडल और इंस्टाग्रामर श्रेया कालरा ने एक स्टंट के तौर पर इंदौर के रमोसा चौराहे के रेड सिग्नल पर डांस किया था। काले कपड़े पहने और मुंह में मास्क लगाए उन्होंने एक रील वीडियो अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया था। यह वीडियो वायरल हुआ तो श्रेया को वाहवाही मिलने के बदले आलोचना मिली। इतना ही नहीं, यह वीडियो इंदौर पुलिस और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा तक जा पहुंचा, जिसके बाद श्रेया कालरा के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। वीडियो और श्रेया कालरा की आलोचना के बाद, उन्होंने इस वीडियो के कैप्शन को एडिट करके शेयर किया था।

 
 
 
View this post on Instagram

A post shared by Shreya Kalra (@shreyakalraa)

यह पहली बार नहीं है जब सोशल मीडिया की प्रसिद्धि के लिए किए गए स्टंट ने कलाकार को मुश्किल में डाल दिया है। इससे पहले भी ऐसे कई मामले सामने आए हैं। ऐसा करना कानूनी अपराध है और आपके लिए खतरनाक भी हो सकता है। 

Recommended Video

हमें उम्मीद है आपको यह लेख पसंद आया होगा, इसे लाइक और शेयर करें। इस तरह की अन्य खबरें पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी।

Image credit: instagram/shreyakalra