• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

IAS टॉपर टीना डाबी और प्रदीप गावंडे ने रचाई शादी

आईएएस टॉपर टीना डाबी ने प्रदीप गावंडे के साथ जयपुर के एक प्राइवेट होटल में शादी रचा ली है। इस शादी में कुछ खास ही लोग शामिल हुए थे।
author-profile
  • Bhagya Shri Singh
  • Editorial
Published -29 Mar 2022, 13:55 ISTUpdated -23 Apr 2022, 11:54 IST
Next
Article
tina photo with pradeep

आईएएस ऑफिसर टीना डाबी और प्रदीप गावंडे शादी के बंधन में बंध चुके हैं। यह शादी जयपुर के एक प्राइवेट होटल में हुई। इस शादी में टीना और प्रदीप के परिवार वाले और दोस्त शामिल हुए थे। शादी के दिन टीना डाबी व्हाइट लहंगे में नजर आईं। वहीं प्रदीप गावंडे ने भी व्हाइट कलर का कुर्ता पजामा पहना था। कुछ समय पहले ही IAS टॉपर टीना डाबी के भावी पति ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर टीना के साथ बेहद रोमांटिक अंदाज में एक तस्वीर शेयर की है। फोटो में कपल की स्ट्रांग बॉन्डिंग आसानी से देखी जा सकती है। 2013 बैच के आईएएस अधिकारी प्रदीप गावंडे ने फोटो साझा कर लिखा, 'एक ही रंग की मोनोक्रोम तस्वीर शेयर कर रहा हूं।' इंस्टाग्राम यूजर्स ने दोनों की तस्वीर पर काफी प्यार लुटाया और जमकर कमेंट किए।

टीना और प्रदीप की लव स्टोरी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोविड की सेकेंड वेव के दौरान राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग में एक साथ काम करने के दौरान टीना डाबी और प्रदीप की दोस्ती हुई। धीरे-धीरे ये दोस्ती प्यार में तब्दील हुई। इसके बाद तो दोनों अक्सर साथ ही लंच करने लगे। इस दौरान दोनों का आपसी तालमेल बढ़ा और उन्हें एक दूसरे के बारे में काफी कुछ पता चला। प्रदीप को टीना इतनी पसंद आईं कि उन्होंने टीना को प्रपोज कर दिया।  

इसे भी पढ़ें: IAS officer मुग्धा सुन्हा जिसने लोकल खनन और गैस माफियाओं के खिलाफ चलाया था अभियान

गौरतलब है कि 2015 में यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा की टॉपर रहीं टीना डाबी एक बार फिर अपनी दूसरी शादी की खबर को लेकर सुर्खियों में बनी हुई हैं। जिंदगी में मूव ऑन के बाद टीना डाबी 2013 बैच के आईएएस अधिकारी प्रदीप गावंडे के साथ दूसरी बार घर बसाने जा रही हैं।

tina and pradeep gawande

कुछ समय पहले ही शादी की खुशखबरी प्रदीप और टीना ने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर की थी। रिपोर्ट्स के अनुसार, जयपुर में हुए एक कार्यक्रम के दौरान टीना डाबी और प्रदीप ने एक दूसरे को इंगेजमेंट रिंग पहनाकर सगाई कर ली थी।

अक्सर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाली टीना ने अपने 1.4 मिलियन फॉलोअर्स के साथ ये शुभ समाचार बेहद ख़ास अंदाज में साझा किया। टीना ने सगाई की फोटो शेयर करते हुए लिखा, 'मैंने आपकी दी हुई मुस्कान पहनी है, मेरे प्रिय मंगेतर'। वहीं प्रदीप ने इस खुशनुमा पल की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, 'जब हम साथ होते हैं तो ये मेरे लिए सबसे ख़ास होता है'।

सगाई की तस्वीरें देखकर साफ अंदाजा लग रहा है कि टीना और प्रदीप पूरी तरह से एक दूसरे के प्यार में डूबे हैं। टीना ने जहां ब्लैक और गोल्डन बॉर्डर वाली डीप रेड साड़ी स्टाइल की है वहीं प्रदीप ने भी टीना के अटायर से मैच करता हुआ लाल कुर्ता, ब्लू पैंट के साथ क्लब किया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, टीना और प्रदीप 22 अप्रैल को जयपुर के एक होटल में शादी करेंगे। आइए जानते हैं कौन हैं टीना के होने वाले पति-

इसे भी पढ़ें: शादी के बंधन में बंधे दो IAS टॉपर्स, धर्मों से पार जाकर टीना डाबी और अतहर आमिर खान ने पढ़ा निकाह

कौन हैं प्रदीप

 

?

विकिपीडिया बायो के मुताबिक, 9 दिसंबर 1980 को प्रदीप गावंडे का जन्म भारत के महाराष्ट्र में हुआ था। प्रदीप गावंडे टीना से तीन साल सीनियर हैं लेकिन उम्र में 13 साल बड़े हैं। प्रदीप गावंडे ने साल 2013 में सिविल सेवा परीक्षा पास की थी। डॉक्टर प्रदीप गावंडे ने यूपीएससी क्लियर करने से पहले  एमबीबीएस की डिग्री हासिल की थी। यूपीएससी एग्जाम उन्होंने बाद में क्लियर किया था।

Recommended Video

 गावंडे वर्तमान में राजस्थान में निदेशक के रूप में पुरातत्व और संग्रहालय विभाग का काम देख रहे हैं और वो बहुत लंबे समय से चुरू का संग्रह कर रहे हैं। प्रदीप ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने बारे में लिखा, 'आईएएस 2013 |( राजस्थान कैडर | मेडिको | मराठी के रूप में बताते हैं, जो वर्तमान में निदेशक, पुरातत्व और संग्रहालय राजस्थान के रूप में तैनात हैं।'

गौरतलब है कि 2015 में IAS टॉपर टीना डाबी पहली बार कश्मीर के यूपीएससी टॉपर अतहर आमिर से शादी को लेकर चर्चा में आई थीं। टीना और अतहर दोनों राजस्थान कैडर के अधिकारी थे। लेकिन 2 साल बाद ही टीना और अतहर का तलाक हो गया था।

ऐसी ही अन्य ट्रेंडिंग खबरें पढ़ने के लिए हमारे साथ जुड़े रहें। यदि आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें, साथ ही इसी तरह की अन्य जानकारी पाने के लिए पढ़ें HerZindagi।

image credit: instagram/twitter

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।