दिवाली का त्योहार बस कुछ ही दिनों में आने वाला है। ऐसे में घर की सफाई के साथ डेकोरेशन की भी शुरुआत हो जाती है। पहले घर को सजाने के लिए महिलाएं दीयों और रंगोली से घर का डेकोरेशन करती थी, वहीं आज के समय में मार्केट में दिवाली में घर को सजाने के लिए अनेको ऑप्शन उपलब्ध हो गए हैं, लेकिन औरों से अलग अगर आप अपने घर को सजाना चाहती हैं, तो फिर आपको कुछ अलग सोचना चाहिए और घर को अलग तरीके से सजाना चाहिए। आज इस लेख में आपको कुछ ऐसे डेकोरेशन आइटम के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी मदद से इस दिवाली अपने घर एक यूनिक लुक दे सकती हैं। तो चलिए जानते हैं-

कंदील से सजाएं घर   

decorate your house with unique items for diwali inside  

इस दिवाली अपने घर को यूनिक रौशनी में रंगने के लिए कंदील का इस्तेमाल कीजिए। कंदील को आप घर के मुख्य द्वार या फिर लिविंग रूम में भी लगा सकती हैं। आजकल ये कई कलर और डिजाइन में आपको आसानी से बाज़ार में मिल जाएगी। यह देखने में बेहद ही खूबसूरत लगते हैं। कंदील के साथ-साथ घर को यूनिक रौशनी देने के लिए आप तोरण का भी इस्तेमाल कर सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: कम समय में बनानी है खूबसूरत रंगोली तो ये 5 हैक्स करेंगे मदद

पेपर लालटेन

decorate your house with unique items for diwali inside

दिवाली में घर को रौशनी में रंगने के लिए कई तरह के समान मार्केट में मिलते हैं। इन्हीं सजावटी सामानों में से एक है पेपर लालटेन। इसे आप घर पर भी आसानी से बना भी सकती है। एक या अलग-अलग रंग के पेपर से भी बना सकती हैं। ये देखने में बहुत खूबसूरत होती है और साथ में घर में लगाने से घर को एक अलग लुक भी मिलेगा। (दिवाली में इस तरह सजाएं माता लक्ष्मी मंदिर)

Recommended Video

कलरफुल कैंडल

decorate your house with unique items for diwali inside

आजकल हर कोई दिवाली में घरों को सजाने के लिए सिंपल कैंडल का ही इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अगर आपको कुछ अलग और यूनिक अंदाज में घर को सजाना है तो इस बार मार्केट से कलरफुल कैंडल लेकर आएं। घर के मुख्य हिस्से को आप कलरफुल कैंडल से सजा सकती हैं। मार्केट में यह आजकल अच्छे औए सस्ते दामों में आसानी से मिल जायेंगे। दिवाली होम डेकोर के लिए आप सेंटेड कलर या चेंजिंग कैंडल्स लगा सकती हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना काल में परिवार के साथ दिवाली का मजा उठाने के लिए मिलकर खेलें यह फन गेम्स

कलरफुल इलेक्ट्रिक बल्ब 

tips to decorate your house with unique items for diwali inside

वैसे तो आप अमूमन घर के बाहरी हिस्से को इलेक्ट्रिक लाइट्स से सजाती ही होंगी, लेकिन इस बार घर के अंदर भी सजाने के लिए आप कलरफुल इलेक्ट्रिक लाइट्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। आजकल मार्केट में बल्ब की आकार में आपको कई तरह की इलेक्ट्रिक लाइट्स आसानी से मिल जायेंगी। ये लाइट्स आपके घर में चार चांद लगा देगी।

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit:(@amazon.com,i.ytimg.com)