• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial

मकर राशि वाले पार्टनर चुनते समय इन बातों का रखें ध्यान, जानें एक्सपर्ट की राय

खुशहाल जीवन के लिए मकर राशि वालों को कैसे लाइफ पार्टनर का चयन करना चाहिए। टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा से जानें  
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
Published -31 May 2022, 19:19 ISTUpdated -31 May 2022, 19:37 IST
Next
Article
know how should capricorn select their partner m

किसी भी इंसान की जिंदगी में लाइफ पार्टनर का अहम रोल होता है। कहते हैं अगर आपका लाइफ पार्टनर अच्छा होता है, तो जीवन की सभी परेशानियां आसानी से हल हो जाते है। जिंदगी का लंबा सफर आसान लगने लगता है। वहीं लाइफ पार्टनर सही न हो तो जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। पार्टनर का चुनाव केवल लुक्स से ही बल्कि राशि के अनुसार करना चाहिए। 

अगर आप भी पार्टनर का चुनाव नहीं कर पा रही हैं, तो आप यह लेख आपके के लिए बेहद फायदेमंद होगा। इस लेख में हमारी टैरो कार्ड रीडर जीविका शर्मा बताएंगी कि मकर राशि वालों को लाइफ पार्टनर का चयन कैसे करना चाहिए। अगर आपकी मकर राशि हैं, तो परफेक्ट पार्टनर पाने के लिए इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ें। 

करियर को सपोर्ट करना

capricorn tips by jeevika sharma ()

मकर  राशि वालों को किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो उनके करियर को सपोर्ट करें।

शांत स्वभाव

शांत स्वभाव के व्यक्ति मकर राशि के लिए परफेक्ट पार्टनर साबित होंगे। शांत स्वभाव का व्यक्ति वह होता है जो किसी भी बहस के बाद भी शांत रहें और अपना आपा न खोता हो। 

इसे जरूर पढ़ेंः  Weekly Horoscope Prediction: जानें कैसा होगा आपका राशिफल

रिश्तों को अहमियत देने वाला

capricorn tips by jeevika sharma

मकर राशि वालों को ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो रिश्तों को और परिवार को अहमियत देता हो। जो रिश्ते और पार्टनर को अहमियत देता है वह मकर राशि के लिए परफेक्ट पार्टनर साबित होगा। 

समय देना 

किसी भी रिश्ते में प्यार के लिए समय देना बहुत जरूरी है। ऐसे में मकर राशि को ऐसे पार्टनर की तलाश करनी चाहिए जो जरूरत पड़ने पर समय दें। 

सम्मान करें

capricorn tips by jeevika sharma ()

मकर राशि वाले लोग हमेशा से चाहते हैं कि उनका पार्टनर उनकी बात माने और उनकी बातों का सम्मान करें। ऐसे में मकर राशि वालों को किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो लोगों के विचार सुनता हो और उनका सम्मान करता हो। 

इसे जरूर पढ़ेंः परफेक्ट हसबैंड बनने के लिए माधुरी दीक्षित के पति राम नेने से सीखें ये गुण

पैसों का लेन-देन 

मकर राशि वालों को ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो पैसों का लेन-देन अच्छे से करें। ऐसा इसलिए है क्योंकि अधिकतर मकर राशि वाले लोग पैसों का लेन-देन अच्छे से नहीं कर पाते हैं। 

मल्टीटास्किंग 

 मकर राशि वालों को ऐसे पार्टनर की तलाश करनी चाहिए जो मल्टी टास्किंग हो। क्योंकि अधिकतर मकर राशि वाले इसमें अच्छे नहीं होते हैं और उन्हें काम पूरा करने के लिए किसी की मदद की जरूरत होती है।

आपकी राय लें 

 मकर राशि वालों को ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो हर फैसले में उनकी राय लें।  (मकर राशि का स्वभाव और उनकी लव लाइफ)

लोगों का सम्मान करना

मकर राशि वाले को ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए, जो समाज में हर किसी का सम्मान करें चाहे वह बच्चा हो या बड़ा।

Recommended Video

जीवन में स्पष्टता 

मकर राशि वालों को ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए, जिसे पता हो कि जीवन में क्या करना है और कैसे करना है, चाहे वह पर्सनल लाइफ हो या फिर प्रोफेशनल।  

अगर आपको यह स्टोरी अच्छी लगी हो तो इसे फेसबुक पर जरूर शेयर करें और इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: Shutterstock

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।