• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

कर्क राशि के लोगों को कैसे करना चाहिए पार्टनर का चुनाव, टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें

अगर आपकी राशि कर्क है तो इस लेख में टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा से जानें कि आपके लिए कैसा पार्टनर सही है।  
author-profile
  • Jeevika Sharma
  • Editorial
Published -19 Apr 2022, 17:41 ISTUpdated -19 Apr 2022, 18:18 IST
Next
Article
cancer zodiac partner

एक कहावत है कि जिंदगी जीने के लिए एक साथी की जरूरत होती है। यह एक सच्चाई भी है क्योंकि लोगों को अपने जीवन को अच्छी तरह से आगे बढ़ाने के लिए एक जीवनसाथी यानी कि पार्टनर की जरूरत होती है। शायद इसीलिए शादी व्याह जैसी रस्में बनाई गयी हैं। प्यार या शादी के लिए हर कोई कभी न कभी पार्टनर की तलाश जरूर करता है। लेकिन कई बार जहां ये तलाश सही तरह से पूरी हो जाती है, वहीं कई लोग इस बारे में गलत निर्णय भी ले लेते हैं और सही पार्टनर नहीं चुन पाते हैं।

दरअसल अपने पार्टनर के चुनाव के लिए हर एक राशि की अलग विशेषताएं होती हैं। जब बात ज्योतिष और टैरो कार्ड्स की आती है तो यह बहुत जरूरी है कि आप अपनी राशि के अनुसार सही पार्टनर का चुनाव करें। इसी बात का पता लगाने के लिए पिछले कुछ हफ़्तों से टैरो एक्सपर्ट जीविका शर्मा आपको 12 राशियों में से कुछ राशियों के पार्टनर के चुनाव की विशेषताओं के बारे में बता रही हैं। उसी क्रम में आइए आज जानें कि कर्क राशि के लोगों को किस तरह से अपने लिए सही पार्टनर का चुनाव करना चाहिए।

इस बात का पता लगाएं कि पार्टनर उनके प्रति वफादार है या नहीं

cancer zodiac love tarot

कर्क राशि के लोगों को अपना पार्टनर चुनते समय उन्हें इस बात की जांच करनी चाहिए कि उनका पार्टनर उनके प्रति वफादार है या नहीं। अक्सर ऐसा होता है कि कर्क राशि के लोग अपने पार्टनर के बारे में वफादारी की पुष्टि किए बिना ही आंख बंद करके उस व्यक्ति पर भरोसा कर लेते हैं जिससे वे वास्तव में प्यार करते हैं। लेकिन आप लिए सबसे बेहतर सलाह यह है कि आप किसी से भी शादी या प्यार करने से पहले इस बात का पता जरूर लगाएं कि आपके पार्टनर भी क्या वास्तव में आपके लिए उतना ही वफादार है जितना कि आप उसके लिए हैं।

इसे जरूर पढ़ें:अगर आपकी राशि कर्क है तो ज्योतिष के अनुसार अपने स्वभाव और लव लाइफ के बारे में जानें

पार्टनर की आर्थिक स्थिति भी परखें

कर्क राशि के लोगों को इस बात की जानकारी भी लेनी चाहिए कि जिन्हें वो पार्टनर की तरह चुनें उसकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी होनी जरूरी है। उन्हें यह भी विचार करना चाहिए कि जिसे वो पार्टनर की तरह चुन रहे हैं वह व्यक्ति आर्थिक रूप से संपन्न है या उसके पास स्थिरता है। कर्क राशि (कर्क लव हॉरोस्कोप 2022) के लोग आमतौर पर सोचते हैं कि जब प्यार और रिश्ते की बात आती है तो पैसा महत्वपूर्ण नहीं होता है, यही वजह है कि वे किसी ऐसे व्यक्ति के साथ जीवन बिताने की ठान लेते हैं जो आर्थिक रूप से उनके ऊपर ही निर्भर होता है।

ऐसे पार्टनर की तलाश करें जो आपका समर्थन करे

supporting partner cancer zodiac

कर्क राशि के लोगों को किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश करनी चाहिए जो पूरी तरह से उनका समर्थन करे। यह पेशेवर या व्यक्तिगत रूप से या दोनों हो सकता है। इस मामले में समर्थन का मतलब आर्थिक रूप से समर्थन नहीं बल्कि भावनात्मक और नैतिक समर्थन भी है। पार्टनर के रूप में ऐसे व्यक्ति की तलाश करें जो आपसी रिश्तों को मजबूत बनाए रखे। कर्क राशि वालों को यह भी देखना चाहिए कि उनका पार्टनर उनका और उनके प्रयासों का सम्मान करे। साथ ही, आपका पार्टनर ऐसा होना चाहिए जो आपसे जुड़े हुए लोगों का सम्मान भी करे।

इसे जरूर पढ़ें:ज्योतिष एक्सपर्ट से जानें कर्क राशि के लोगों के लिए कैसा रहेगा आने वाला साल 2022

Recommended Video


यात्रा पसंद करने वाला पार्टनर चुनें

कर्क राशि वालों को ऐसे पार्टनर की तलाश करनी चाहिए जो यात्रा करना पसंद करता हो क्योंकि कर्क राशि  को अलग-अलग जगहों पर जाना पसंद होता है और समान स्वभाव वाला व्यक्ति उनके लिए एक बेहतरीन कंपनी हो सकता है।

स्वतंत्र स्वाभाव का पार्टनर चुनें

independent parner for cancer zodiac

कर्क राशि  वालों को ऐसे साथी की तलाश करनी चाहिए जो स्वभाव से स्वतंत्र हो और अपना काम निकालने के लिए किसी पर निर्भर न हो। कर्क राशि के लोग आमतौर पर उन लोगों के साथ फिट नहीं होते हैं जो स्वतंत्र नहीं हैं। इसके अलावा कर्क राशि वालों को यह देखना चाहिए कि उनका पार्टनर उनसे किसी भी तरह से ईर्ष्या न करे। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनके रिश्ते में ईर्ष्या पैदा हो सकती है जो बदले में चीजों को बर्बाद कर देगी।

वास्तव में जब कर्क राशि के लोग एक्सपर्ट के बताए अनुसार अपने पार्टनर का चुनाव करेंगे तभी उन्हें सही जीवनसाथी या पार्टनर चुनने में मदद मिलेगी। अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

Image Credit: freepik.com                                                                       

Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।