Close
चाहिए कुछ ख़ास?
Search

    Hema Malini Birthday: 14 साल की उम्र में ही शुरू कर दी थी एक्टिंग, जानें कैसे बनीं ड्रीम गर्ल

    बॉलीवुड अदाकारा हेमा मालिनी के करियर के बारे में जानते है आप, चलिए जानें।
    author-profile
    Updated at - 2022-10-11,18:58 IST
    Next
    Article
    hema malini birthday celebration

    बॉलीवुड की 'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी ने महज 14 साल की उम्र में हिंदी फिल्मों से डेब्यू किया था। बता दें कि अभिनेत्री ने 1961 में एक तेलगु फिल्म 'टपांडव वनवासन' में एक नर्तकी का किरदार निभाया था। आज के समय अभिनेत्री न र्सिफ हिंदी फिल्मों के लिए जानी जाती है बल्कि वह पॉलिटिशियन भी रह चुकी है। बीते कई साल से अभिनेत्री को राजनीति में ही देखा जा रहा है।

    पहली फिल्म से मिली पहचान

    बता दें कि हेमा को पहली फिल्म 'सपनों का सौदागर' 1968 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में उनके साथ मशहूर अभिनेता राज कपूर थे। उस फिल्म के बाद से हेमा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद बैक टू बैक हेमा ने कई फिल्मों में काम किया।

    शोले फिल्म से मिली थी पॉपुलैरिटी

    हेमा मालिनी अपनी सभी फिल्मों में शानदार अभिनय दिखाकर दर्शकों को हैरान कर देती थी। दर्शकों ने फिल्म शोले में हेमा मालिनी को काफी ज्यादा पसंद भी किया था। इस फिल्म के बाद से हेमा और धर्मेन्द्र के बीच की लव स्टोरी उभर कर सामने आई, जो इंडस्ट्री में छा गई थी।

    इसे भी पढ़ें: क्या आपने देखी है हेमा मालिनी की भतीजी? फिल्मों में भी करती हैं काम

    हेमा के पिता को नहीं पसंद थे धर्मेन्द्र

    हेमा मालिनी के पिता नहीं चाहते थे कि हेमा धर्मेन्द्र से मिले उन्हे उन दोनो का रिश्ता नहीं था पंसद। दोनों की प्यार की खबर सामने आने के बाद से ही जब भी हेमा शूटिंग पर होती थी, तो उनके परिवार का कोई न कोई सदस्य शूटिंग पर मौजूद होता था। कई बार हेमा के साथ उनके पिता सेट पर आ जाया करते थे।  

    इसे भी पढ़ें: Happy Birthday : 60 की उम्र से ऊपर की महिलाओं को हेमा मालिनी के इन ब्यूटी लुक्स से लेनी चाहिए इंस्पिरेशन

    आखिरकार हेमा ने कर ली धर्मेंद्र से शादी

    इतना होने के बाद भी धर्मेन्द्र ने आखिरकार अंत में हेमा मालिनी से ही शादी रचाई थी। दोनो ने साल 1980 में शादी के बंधन में बंध गए थे। बात हेमा की करें तो हेमा ने हिंदी फिल्म जगत को एक से बढ़कर एक फिल्में दी हैं। फिल्म ड्रीम गर्ल के बाद उन्हें इंडस्ट्री में ड्रीम गर्ल भी कहा जाने लगा।

    बॉलीवुड छोड़ राजनीति ज्वाइन कर लिया

    फिलहाल अभिनेत्री फिल्मों से दूर है। साल 2004 की बात करें तो अभिनेत्री ने आधिकारिक रूप से भाजपा ज्वाइन कर लिया था। 2003 से 2009 तक अभिनेत्री ने उच्च सदन में काम किया था। साल 2014 में हेमा मालिनी को मथुरा के लोकसभा के लिए चुनी गई थी। 

    अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।

    Photo Credit: Hema Malini/Instagram 

    बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

    Her Zindagi
    Disclaimer

    आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।