• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

12 वीं पास महिलाओं को भी मिल सकती है सरकारी नौकरी

12वीं पास महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी तलाशने काफी कठिन होता हैं, चलिए जानते हैं कौन-कौन सी सरकारी नौकरी 12वीं पास लड़कियां कर सकती हैं।  
author-profile
  • Woman Issues Talk
  • Editorial
Published -25 Aug 2022, 11:43 ISTUpdated -25 Aug 2022, 13:09 IST
Next
Article
government job for girls

भारत में महिलाओं के लिए सरकारी नौकरी करना काफी आसान हैं। 12वीं पास करने के बाद अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो केंद्र सरकार व राज्य सरकार के द्वारा निकाले जाने वाली नौकरियों के लिए अपनी किस्मत आजमा सकते हैं। आज के इस आर्टिकल में हम आपको 12 वीं पास महिला के लिए सरकारी नौकरियों के बारे में बताने वाले हैं।

job for women

बीएसएफ हेड कांस्टेबल

बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स में बीएसएफ गवर्नमेंट जॉब की तलाश कर रहे संपूर्ण भारत की होनहार महिला अभ्यर्थियों के लिए 1312 हेड कांस्टेबल पदों पर भर्ती हेतु, BSF BHARTI ने नोटिफिकेशन जारी किया है। बता दे कि बीएसएफ हेड कांस्टेबल जॉब के लिए 10वीं, 12वीं पास अभ्यर्थी फार्म भर कर बीएसएफ सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका प्राप्त कर सकते हैं।

आर्मी महिला अग्निवीर

भारत की महिला जो भारतीय सेना में अपनी सेवा देना चाहती है, वह इंडियन आर्मी द्वारा महिला अग्निवीर पद पर नियुक्ति हेतु Indian Army Agniveer Rally पर जाकर अप्लाई कर सकती हैं। इंडियन आर्मी में आर्मी महिला अग्निवीर वैकेंसी के इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों को यह जॉब पाने का सुनहरा मौका है।

DSSSB टीजीटी पीजीटी भारती 2022

दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड ने हाल ही में ग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए शिक्षक 548 पदों पर नियुक्ति हेतु DSSSB Recruitment अधिसूचना आमंत्रित किया है। योग्य एवं इच्छुक प्रतिभाशाली अभ्यर्थी डीएसएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। 12वीं पास महिलाओं के लिए यह एक अच्छा अवसर हैं।

इसे भी पढ़ें: क्या सच में भारतीय नौसेना की अग्निवीर योजना में महिलाएं भी होंगी शामिल, पढ़ें पूरी खबर

गुजरात विद्युत विभाग

गुजरात विद्युत विभाग ने आईटीआई पास के लिए हेल्पर 800 पदों पर नियुक्ति हेतु नोटिफिकेशन आमंत्रित किया है। जो भी महिला इस पद के लिए आवेदन करना चाहती है, उन्हें गुजरात विद्युत विभाग ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म जरूर भरना चाहिए।

इसे भी पढ़ें: UPSC 2021: श्रुति शर्मा ने सिविल सेवा परीक्षा में किया टॉप, पहले 4 स्थानों पर महिलाओं का बोलबाला

राजस्थान उच्च न्यायालय

राजस्थान उच्च न्यायालय ने बेरोजगार महिला के लिए 2756 विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए यह सुनहरा मौका दिया है। इच्छुक उम्मीदवार राजस्थान उच्च न्यायालय की विभागीय पोर्टल के माध्यम से राजस्थान उच्च न्यायालय ऑनलाइन फॉर्म भर सकते हैं। बता दें कि उम्मीदवारों को राजस्थान हाईकोर्ट में सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है।

अगर आपने भी 12वीं कक्षा पास कर ली है और सरकारी नौकरी करना चाहते है, तो आप भी अपने इंटरेस्ट के हिसाब से सरकारी जॉब 

अगर आपको यह लेख अच्छा लगा हो तो इसे शेयर जरूर करें व इसी तरह के अन्य लेख पढ़ने के लिए जुड़ी रहें आपकी अपनी वेबसाइट हरजिन्दगी के साथ।  

बेहतर अनुभव करने के लिए HerZindagi मोबाइल ऐप डाउनलोड करें

Her Zindagi
Disclaimer

आपकी स्किन और शरीर आपकी ही तरह अलग है। आप तक अपने आर्टिकल्स और सोशल मीडिया हैंडल्स के माध्यम से सही, सुरक्षित और विशेषज्ञ द्वारा वेरिफाइड जानकारी लाना हमारा प्रयास है, लेकिन फिर भी किसी भी होम रेमेडी, हैक या फिटनेस टिप को ट्राई करने से पहले आप अपने डॉक्टर की सलाह जरूर लें। किसी भी प्रतिक्रिया या शिकायत के लिए, compliant_gro@jagrannewmedia.com पर हमसे संपर्क करें।