फराह खान और शिरीष कुंदर, दोनों ही एक-दूसरे से अलग-अलग बैकग्राउंड से आते हैं। जब बॉलीवुड में ये खबर फैली कि फराह खान शिरीष से शादी करने जा रही हैं तो सभी हैरान रह गए थे, क्योंकि किसी को इस बारे में पता नहीं था। शिरीष बॉलीवुड का रुख करने से पहले इलेक्ट्रॉनिकल इंजीनियर हुआ करते थे। उन्होंने मोटोरोला में चार साल काम भी किया था। लेकिन इसके बाद उन्होंने अपने पैशन को चुना और बॉलीवुड का रुख किया।

शिरीष ने फिल्म इंडस्ट्री में एडिटर के तौर पर अपने काम की शुरुआत की। फराह और शिरीष पहली बार फिल्म 'मैं हूं ना' के सेट पर मिले थे। शिरीष को फराह पहली मुलाकात से ही पसंद आ गई थीं, इसीलिए उन्होंने कम सैलरी ऑफर किए जाने पर भी फराह का ऑफर स्वीकार कर लिया, लेकिन फराह उनकी भावनाओं से अंजान थीं। आज फराह खान के जन्मदिन के मौके पर आइए उनकी और शिरिष की लव स्टोरी भी जान लें।

शिरीष कुंदर ने फराह को अनोखे अंदाज में किया प्रपोज

farah khan shirish kunder inspirational love story

फिल्म 'मैं हूं ना' के सेट पर दोनों की नोंकझोंक भी होती थी। लेकिन एक दिन अचानक शिरीष ने फराह को अपने दिल की बात बता दी। शिरीष ने फराह को प्रपोज भी दिलचस्प अंदाज में किया। उन्होंने फरहा से कहा,  'डार्लिंग, अगर तुम मुझसे शादी नहीं करना चाहती तो चली जाओ। मैं तुम्हें सिर्फ देखते हुए अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहता। अगर तुम मुझे लेकर सीरियस हो और हम शादी कर सकते हैं, तो ही इस रिश्ते को आगे बढ़ा सकते हैं।' दरअसल शिरीष दिल टूटने से बहुत डरते थे और वे फराह से कमिटमेंट चाहते थे।

इसे जरूर पढ़ें: 65 साल की लक्ष्मी अम्मल ने की लव मैरिज, स्टीरियोटाइप्स को तोड़ पेश की नई मिसाल

पहली बार गौरी खान को पता चली थी ये लव स्टोरी

farah khan and shirish kunder

फराह यह जानकर हैरान रह गईं कि शिरीष को उनसे प्यार हो गया है। उस वक्त में फराह की उम्र 32 साल थी और शिरीष सिर्फ 25 के थे। फराह ने शिरीष के प्रपोजल पर लंबे वक्त तक सोचा। उनके साथ काम करते हुए फराह को इस बात का यकीन हो गया कि शिरीष काफी इंटेलिजेंट हैं। धीरे-धीरे फराह भी शिरीष को पसंद करने लगीं।

शिरीष और फराह के प्यार के बारे में सबसे पहले शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान को पता चला। शाहरुख के घर पर जब 'मैं हूं ना' की सक्सेस पार्टी रखी गई तो फराह ने उस दौरान सभी को शिरीष से मिलवाया था।

इसे जरूर पढ़ें: नेहा पेंडसे ने प्री-वेडिंग रस्मों में पहनी साड़ी, देखिए उनकी खूबसूरत तस्वीरें

तीन बार की थी शादी

साल 2004 में फराह और शिरीष एक-दूजे के हो गए। इन्होंने तीन अलग-अलग रीति-रिवाजों से शादी की। पहली बार उन्होंने रजिस्टर्ड मैरिज की। इसके बाद उन्होंने साउथ इंडियन वेडिंग की और आखिर में निकाह किया। शादी के चार साल बीतने के बाद फराह खान ने क्यूट ट्रिपलेट्स को जन्म दिया। इनके बच्चों का नाम है ज़ार, दीवा और आन्या।

Recommended Video

शिरीष कुंदर की फिल्मों में अक्षय कुमार ने किया था काम

farah khan shirish kunder love story

शिरीष ने फराह खान से शादी करने के बाद 'तीस मार खां और जोकर' जैसी फिल्मों की स्टोरीज लिखीं। हालांकि बॉक्स ऑफिस पर ये दोनों फिल्में कुछ खास नहीं चलीं। दोनों ही फिल्मों में अक्षय कुमार लीड रोल में थे। शिरीष ने फिल्म 'जाने-मन' की कहानी भी लिखी। इसके अलावा उन्होंने 'कृति' नाम की एक शॉर्ट फिल्म भी बनाई।

आपको फराह खान और शिरीष कुंदर की लव स्टोरी जानकर कैसा लगा हमें जरूर बताएं। इस स्टोरी को लाइक और शेयर करें और ऐसी बॉलीवुड स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी के साथ।