• ENG
  • Login
  • Search
  • Close
    चाहिए कुछ ख़ास?
    Search

ट्रक के पीछे लिखी ये फनी शायरी पढ़कर आप भी हंसते-हंसते हो जाएंगे लोट-पोट

ट्रक के पीछे लिखी ये फनी शायरी कई लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आ सकती है। जानिए क्या लिखा रहता है भारतीय ट्रकों के पीछे। 
author-profile
Published - 30 Jul 2022, 15:22 ISTUpdated - 30 Jul 2022, 15:30 IST
Hillarious  Quotes for truck ()

हिंदुस्तान में शेर-ओ-शायरी का रिवाज बहुत पुराना है और यहां पर क्रिएटिविटी भी बहुत ज्यादा देखी जाती है। भारत में टैलेंट की कमी नहीं है और एक ढूंढने जाओ तो हज़ार मिलते हैं। अगर क्रिएटिविटी को देखा जाए तो यहां पेड़ों में, दीवारों में, गाड़ियों में कुछ ना कुछ लिखने की प्रथा है। ट्रक आदि के पीछे की कहानी तो बहुत ही ज्यादा फेमस है और आपको कुछ अच्छी शायरी यहां मिल जाएगी। 

तो चलिए आज आपको कुछ फनी शायरी के बारे में बताते हैं जो अधिकतर भारतीय ट्रकों के पीछे लिखी मिल जाती है। गाहे-बगाहे इन्हें देखकर मूड भी फ्रेश हो जाता है। 

1लखनऊ की तारीफ में शायरी

funny quotes on indian truck

लखनऊ नवाबों का शहर है और यहां शायरी बहुत ही पसंद की जाती है। ऐसे में लखनऊ की तारीफ करती हुई ये शायरी इसे लंदन से कम्पेयर कर रही है। अब यकीनन अपनी पसंदीदा शहर के बारे में इतना कहना तो बनता है। 

इसे जरूर पढ़ें- 6 साल के बच्चे का टाइम टेबल एग्रीमेंट देखकर आप भी कहेंगे ‘पेरेंट्स हों तो ऐसे’

 

2ओवरलोडिंग के लिए शायरी

funny quotes on indian vehicals

भारत में ओवरलोडिंग एक बहुत ही अजीब समस्या बनती जा रही है और हमने देखा है कि ट्रक, बस, ट्रेन आदि में लोग लटकते हुए जाते हैं। ऐसे में लटकने वालों को मना करती हुई ये शायरी एकदम फिट बैठती है। 

3किस्मत कनेक्शन वाली शायरी

Funny quotes on trucks

यकीनन भारत में कई लोग ऐसे हैं जो किस्मत पर यकीन करते हैं और ऐसे में किस्मत के बारे में बताती ये लाइन एकदम फिट बैठ रही है। 'समय से पहले भाग्य से ज्यादा कुछ नहीं मिलता।'

4उफ्फ ये दर्दे दिल

Funny shayari on indian vehicals

इस ट्रक के पीछे लिखा है, 'Take Poison But Do Not Believe On Girls' (जहर खा लो, लेकिन लड़कियों पर भरोसा ना करो)। अब इसे देखकर ये माना जा सकता है कि किसी के टूटे दिल की कहानी ट्रक पर लिखी हुई है। 

5पेट्रोल की कीमतों पर तीखा प्रहार

funny truck in india

भारत में जिस तरह से पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं उससे ये माना जा सकता है कि सभी लोग परेशान हैं। ऐसे में इराक के पानी (पेट्रोल) को लेकर ये शायरी 'जरा कम पी मेरी रानी बहुत महंगा है इराक का पानी' कुछ ज्यादा ही अच्छी लग रही है। 

6पावर ब्रेक की कहानी

funny truck shayari

ये तो सच है कि पावर ब्रेक्स लगाने पर कई सारे रोड एक्सीडेंट होते हैं। ऐसे में वॉर्निंग देना तो सही है। 'पावर ब्रेक, हड्डी क्रैक' बिल्कुल सही लिखा हुआ है। 

 

7सबसे कॉमन स्लोगन

indian vehicals and funny truck

'हंस मत पगली प्यार हो जाएगा'। इस स्लोगन को सुनकर तो शायद आपको बॉलीवुड में अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर की फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' के गाने की याद आ गई होगी। 

8वॉर्निंग बहुत जरूरी है

quotes and shayari on trucks

अब देखिए जिंदगी में वॉर्निंग बहुत जरूरी होती है। ओवरटेक करने वाले लोगों से चिढ़ होना लाजमी है। ऐसे में पहले से ही वॉर्निंग देना अच्छा होता है। 

इसे जरूर पढ़ें- शादी में रिपोर्टिंग से लेकर रोटी से मुंह पोंछने तक, ये वायरल वीडियो आपको हंसने पर कर देंगे मजबूर

 

9नजर से बचाव बहुत जरूरी है

shayari on truck

हिंदुस्तान में नजर लगना बहुत बुरा माना जाता है और ऐसे में बुरी नजर वाले का मुंह काला करवाना ही सही है। 

ये थी बहुत ही अनोखी ट्रक के पीछे लिखी शायरियां। आपको इनमें से कौन सी अच्छी लगी ये हमें कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं। अगर आपको ये स्टोरी अच्छी लगी है तो इसे शेयर जरूर करें। ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के लिए जुड़े रहें हरजिंदगी से। 

Image Credit: Funtoosh/ Pinterest/ Image Studios/ Marketing Mind/ Flying Pepper