Birthday Special: शाहरुख खान की बेटी सुहाना हैं इस सेलेब की दीवानी, क्या आप जानते हैं सुहाना खान के बारे में ये 10 बातें?

सुहाना खान की कुछ खास तस्वीरों के साथ जानिए उनके बारे में कुछ फैक्ट्स। हो सकता है सुहाना की इन खूबियों के बारे में आप न जानती हों।
All Image Credit: @suhanakha2 instagram/ @suhanakhanFanclub instagram/ Pinterest/ bollywoodshadi.com/ @suhanakhan2 instagrambest images of suhana khan on her birthday

बॉलीवुड के किंग खान की एकलौती बेटी यानी सुहाना खान का जन्मदिन 22 मई को होता है। शाहरुख खान और सुहाना खान की बॉन्डिंग काफी अच्छी है और इसी बॉन्डिंग का नतीजा है कि दिवाली पार्टी से लेकर क्रिकेट के स्टेडियम तक सुहाना खान शाहरुख के साथ अक्सर देखी जाती हैं। 22 मई 2000 को मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में जन्मी सुहाना खान अभी से ही स्टार हैं और सोशल मीडिया पर उनकी स्टाइलिश तस्वीरें वायरल होती हैं। तो चलिए उनकी कुछ तस्वीरें देखने के साथ जानते हैं उनके बारे में कुछ खास फैक्ट्स-

1सुहाना खान को पसंद है फुटबॉल-

suhana khan casual outing

अन्य स्टार किड्स की तरह सुहाना खान को एक्टिंग तो पसंद है ही साथ ही साथ सुहाना की रुचि फुटबॉल में भी काफी ज्यादा है। वो 14 साल की उम्र से ही अपने स्कूल की फुटबॉल टीम की कैप्टन बन गई थीं और उन्हें काफी कम उम्र से इसका शौख चढ़ा था।

2सुहाना खान ने सीखा है ताइक्वांडो-

suhana khan and her karate effect

इतना ही नहीं अपने परिवार की परंपरा निभाते हुए सुहाना खान ने ताइक्वांडो भी सीखा है। उन्होंने इसमें कई सारे इनाम भी जीते हैं। उन्होंने ताइक्वांडो अपने भाई आर्यन खान को देखकर सीखा था। अब अपने दोनों बड़े भाई-बहन की तरह आबराम खान भी ताइक्वांडो सीख रहे हैं।

3बचाई थी शाहरुख की जान-

suhana khan in ipl

ये बात साल 2012 की है। एक इंटरव्यू में शाहरुख खान ने बताया था कि सुहाना खान ने उनकी जान बचाई थी। दरअसल, उस समय शाहरुख की टीम केकेआर पहली बार IPL जीती थी और शाहरुख इतने एक्साइटेड हो गए थे कि बालकनी से गिरने वाले थे। उस समय सुहाना ने उन्हें पकड़ा था।

4बचपन से ही डांसिंग और लिखने का भी है शौख-

suhana khana dna  ananya pandey image

सुहाना को सिर्फ स्पोर्ट्स में ही दिलचस्पी नहीं है बल्कि वो डांसिंग और राइटिंग का भी शौख रखती हैं। वो कथा नेशनल स्टोरी राइटिंग कॉम्पटीशन में अवॉर्ड भी जीत चुकी हैं।

5हॉलीवुड के इस सिंगर की हैं दीवानी-

suhana khan bikini photo

सुहाना खान हॉलीवुड सिंगर ज़ायन मलिक की दीवानी हैं। इतना की शाहरुख खान को ज़ायन मलिक के साथ सेल्फी खिंचवानी पड़ी थी।

6न्यूयॉर्क में कर रही हैं एक्टिंग की पढ़ाई-

suhana khan denim fashion

धीरूभाई अंबानी स्कूल से पढ़ने के बाद अब सुहाना खान ने पिछले साल न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी में एक्टिंग के कोर्स के लिए एडमीशन लिया था। हालांकि, वो कोरोना वायरस लॉकडाउन के चलते फिलहाल मुंबई में ही हैं।

7एक शॉर्ट फिल्म में कर चुकी हैं काम-

suhana khan childhood images with frnds

सुहाना खान एक शॉर्ट फिल्म में एक्टिंग भी कर चुकी हैं। 'The grey part of blue' नाम की इस शॉर्ट फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया था और वो अपना करियर बतौर एक्टर ही बनाना चाहती हैं।

8 बेली डांसिंग की लेती हैं ट्रेनिंग-

suhana khan stylish photo

सुहाना खान बेली डांसिंग की ट्रेनिंग भी ले रही हैं। वो सेलेब ट्रेनर संजना मुथरेजा से ट्रेनिंग लेती हैं। यहां तक कि लॉकडाउन के वक्त भी ऑनलाइन क्लासेस के जरिए सुहाना खान बेली डांसिंग सीख रही हैं।

9फैमिली टाइम है बहुत खास-

suhana khan with shahrukh khan bonding

सुहाना खान ने वोग को दिए अपने इंटरव्यू में ये कहा था कि उनके लिए फैमिली टाइम काफी खास है। यही नहीं गौरी खान ही अपने सभी बच्चों के हॉलीडे प्लान करती हैं ताकि त्योहारों और अन्य खास दिनों में वो सभी साथ रह सकें।

10एक बहुत स्पेशल स्टार किड-

suhana khan mehendi photo

सुहाना खान बचपन से ही बहुत स्पेशल स्टार किड रही हैं और सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोविंग देखते हुए ये कहना मुश्किल नहीं कि उनके अभी से ही कई फैन्स हैं।

अगर आपको ये स्टोरी पसंद आई तो इसे शेयर जरूर करें और ऐसी ही अन्य स्टोरी पढ़ने के  लिए जुड़े रहें हर जिंदगी से।

Loading...
Loading...